हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने लिया रक्तदान शिविर में भाग!

On
हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने लिया रक्तदान शिविर में भाग!

गणगौरी हॉस्पिटल में विजय दिवस के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में स्वामी बालमुकुंद आचार्य महाराज हाथोज धाम विधायक हवा महल ने शिरकत की!

 इस अवसर पर महाराज ने बताया कि विजय दिवस की इस वर्षगांठ को इसलिए याद किया जाता है कि 1971 में भारत-पाकिस्तान के युद्ध में भारत ने पाकिस्तान को हराया था, इस युद्ध में पाकिस्तान के 93000 सैनिक ने भारत के सामने अपने घुटने टेक दिए थे और पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत के सामने अपना आत्मसमर्पण कर दिया था, इस युद्ध में भारत के लगभग 3000 सैनिक शहीद हुए थे,महाराज ने बताया कि रक्तदान एक महादान है इसके माध्यम से आवश्यकता पड़ने पर मनुष्य की जान बचाई जा सकती है ,ऐसे नेक कार्य के लिए हम सभी को प्रेरित होना चाहिए! महाराज ने बताया कि 1971 की ऐतिहासिक जीत के नायक रहे भारतीय सेना के वीर सैनिकों के शौर्य और बलिदान को कोटि-कोटि नमन प्रणाम है ,ऐसे हमारे भारतीय सेना के वीर सैनिकों ने पाकिस्तान के सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया और उनका आत्म समर्पण करने के लिए मजबूर कर दिया! समय-समय पर रक्त दान शिविर का आयोजन करवा कर इस नेक कार्य को नई दिशा देने का कार्य करना चाहिए! यहां के डॉक्टर एवं उनकी टीम के द्वारा हर वर्ष विजय दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है, समस्त टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद और आभार!

Read More  अलवर में मत्स्य विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने दिए मैडल और डिग्री

रक्तदान शिविर में 44 युनिट रक्त संग्रहित हुआ । जिसमें हॉस्पिटल के सभी कर्मचारी ने आपना रक्त दान किया। इस महादान नेक कार्य को हर साल विजय दिवस के रूप मे मनाया जाता है!

Read More  आरपीए में क्रिमिनल इंवेस्टिगेशन में फॉरेंसिक्स की भूमिका' पर विशेष सेमिनार

 

Read More  राजस्थान लोक सेवा आयोग: प्रोग्रामर के 352 पदों पर निकाली भर्ती

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में जीता स्वर्ण भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में जीता स्वर्ण
अंताल्या। भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने रविवार को अंताल्या में महिलाओं की व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर पेरिस...
नामीबिया के स्टार आलराउंडर डेविड विसे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
बाबर आजम ने हासिल की खास उपलब्धि, महेन्द्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे
सऊदी अरब में हीट स्ट्रोक से 14 हज यात्रियों की मौत
रूसी सुरक्षा बलों ने हिरासत केंद्र से दो बंधक कर्मियों को छुड़ाया
खैबर-पख्तूनख्वा में टीटीपी का शीर्ष कमांडर मारा गया, कुर्रम इलाके में धमाके में चार नागरिकों की मौत
मेरठ प्रान्त के संघ शिक्षा वर्ग (शालेय) का हुआ भव्य समापन समारोह