मुख्य सचिव सुधांश पंत आज औचक निरीक्षण पर जेडीए में

On
मुख्य सचिव सुधांश पंत आज औचक निरीक्षण पर जेडीए में

राजस्थान के मुख्य सचिव (CS) सुधांश पंत आज अल सुभय जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के ऑफिस पहुँचे ,पंत ने जेडीए मुख्यालय की बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर से लेकर तीसरी मंजिल तक करीब 40 कमरों का निरीक्षण किया। इसकी सूचना मिलते ही फौरन जेडीए कमिश्नर (जेडीसी) मंजू राजपाल भी पंत के पास पहुंच गईं। इस दौरान पंत ने अधिकारियों के कंप्यूटर खोलकर पेंडेंसी की स्थिति जानी। उन्होंने कहा कि हालात संतोषजनक है।
एक-दो अधिकारी-कर्मचारी जरूर लापरवाह हैं। जल्दी ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए जेडीसी को निर्देश दिए गए हैं। करीब 45 मिनट तक दौरा करने के बाद पंत ने सभी अधिकारियों को जेडीए के मंथन सभागार में बुलाया। यहां करीब 15 मिनट बैठक की।

निरीक्षण के दौरान पंत जेडीए सचिव हेम पुष्पा के कमरे में भी गए। पंत ने वहां रखी फाइलों की स्थिति देखी। सचिव के लॉगिन से उनके फाइल डिस्पोजल का ट्रैक देखा। पंत ने बताया कि फाइलों का डिस्पोजल एवरेज (काम पूरा करने का समय) टाइम 9 घंटे आ रहा है। यह सबसे अच्छा है। उन्होंने बताया- मैंने दो-चार अधिकारियों के लॉगिन चेक किए। वहां किसी का डिस्पोजल एवजेर टाइम 14 तो किसी का 18 घंटे आ रहा है। पहले की तुलना में पेंडेंसी कम मिली। एक-दो अधिकारी के कमरे में पेंडेंसी 3-4 दिन की मिली। ऐसी स्थिति नहीं थी कि कोई फाइल एक-दो सप्ताह या एक माह से पड़ी है और उन पर कोई निर्णय न हुआ हो।
मीडिया की ओर से जेडीए में स्टाफ की कमी को लेकर पूछे गए सवाल पर पंत ने कहा- इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी है। इसे दूर करने के लिए हम चर्चा कर रहे हैं। संभावना है कि मई-जून तक निर्णय हो जाएगा।
सीएस सुधांश पंत का ढाई माह में जेडीए का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले 23 जनवरी को भी पंत जेडीए के औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे। गैरहाजिर मिलने पर जेडीए की तत्कालीन सचिव के अलावा एक अतिरिक्त आयुक्त और एक उपायुक्त को एपीओ किया गया था।
पंत इससे पहले परिवहन विभाग, हाउसिंग बोर्ड, संभागीय आयुक्त कार्यालय, जयपुर कलेक्ट्रेट, नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय समेत अन्य कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर चुके है।

Read More  विवाहिता ने चार महीने के बेटे के साथ ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी

मुख्य सचिव सुधांश पंत साल 2010 में जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त रह चुके हैं। ऐसे में उन्हें प्राधिकरण की कार्यशैली का अच्छा अनुभव है। पंत तीन साल पहले जींस पहनने से नाराज हो गए थे। तब वह राजस्थान में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी थे। जोधपुर संभाग में जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक में पानी की सप्लाई की समीक्षा के दौरान कलेक्ट्रेट के डीआरडीओ सभागार में अधिशासी अभियंता को जींस में देख पंत नाराज हो गए थे। उनको लताड़ लगाते हुए घर जाकर पैंट पहनकर आने को कहा था।

Read More  बांसवाड़ा में मानसून की मेहर, माही बांध में पानी की आवक शुरू

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
ट्रैफिक सर्वे कंपनी की मिली भगत से दिखाया ट्रैफ़िक कई गुना
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू