आईपीएल में 1000 रुपये वाली 1783 टिकटों में आई कालाबाज़ारी की शिकायतें!

On
आईपीएल में 1000 रुपये वाली 1783 टिकटों में आई कालाबाज़ारी की शिकायतें!

 

आईपीएल मैचों में टिकट वितरण कमेटी नहीं बनने से पिछले साल वाली स्टैंड की 800 रुपए वाली टिकट इस बार 1200 रुपए की हो गई। बता दें कि इस बार क्रीड़ा परिषद के पास आईपीएल मैचों की जिम्मेदारी है।

Read More  यूडीएच विभाग में शक्तियों का संशोधन, मंत्री बने पावरफुल

खेल प्रेमियों को निराशा तब हुई जब एसएमएस स्टेडियम टिकट खिड़की पर मंगलवार को टिकट की ऑफलाइन बिक्री शुरू होते ही आधे घंटे में ही 3 काउंटरों से 1200 रुपए वाली 2073 टिकटें बिक गईं।

Read More  राजस्थान की फ्री बिजली योजना में अब नहीं हाेंगे नए रजिस्ट्रेशन

पिछले सीजन के आईपीएल मैचों में भी टिकट की कालाबाजारी की शिकायतें सामने आई थीं। ऐसे में कमेटी नहीं होने और प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं होने पर इस बार भी टिकट बिक्री पर सवालिया निशान उठ रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि 1000 रुपए कीमत वाली 1783 टिकटें कहां गईं ?

Read More  भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे चरिथ असलांका

टिकट लेने आए खेल प्रेमियों ने बताया कि इनकी बिक्री न तो ऑनलाइन शो हुई और ना ही टिकट खिकड़ी पर बिकने के लिए आईं। 23,400 दर्शक क्षमता वाले सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स इस बार टिकट बेच कर प्रति मैच 7 करोड़ रुपए की कमाई करेगी। मंगलवार से 24 और 28 को होने वाले मैच के लिए स्टेडियम में 3 बॉक्स ऑफिस लगा कर टिकट बिक्री शुरू की गई। यहां शाम होते-होते केवल 2000 रुपए या इससे महंगी टिकट ही बचे थे, जो बेची जा रही थी। वहीं सबसे महंगी टिकट 20 हजार रुपए की लेजेंडर लाउंज की है, जिनकी संख्या केवल 100 है। यही टिकट गत वर्ष 12 हजार रुपए की थी।

सूत्रों के अनुसार आईपीएल कराने की जिम्मेदारी मिलने के बाद क्रीड़ा परिषद ने 21 लोगों की 7 कमेटियां बनाई। हैरत की बात यह है कि इनमें टिकट वितरण कमेटी है ही नहीं। दूसरी ओर, जो अन्य कमेटियां बनाईं, उन्हें भी कोई पूछ नहीं रहा। 

इस बार टिकट के रेट महंगे होने से क्रीड़ा परिषद को भी लाभ होगा, क्योंकि पहले 20 लाख रुपए प्रति मैच फीस मिलती थी, लेकिन इस बार करीब एक करोड़ रुपए तक क्रीड़ा परिषद को प्रति मैच के मिलेंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
ट्रैफिक सर्वे कंपनी की मिली भगत से दिखाया ट्रैफ़िक कई गुना
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू