मुहाना थाना इलाक़े में 71 लाख की लूट का ख़ुलासा!

On
मुहाना थाना इलाक़े में 71 लाख की लूट का ख़ुलासा!

कल मुहाना थाना इलाक़े में हुई 71 लाख की लूट का ख़ुलासा करदिया गया है आज पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) दिगत आनंद ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेन्स कर बताया कि दिनांक 04/23/2024 को 6:20 पर पुलिस कन्ट्रोल रूम के जर िए थानाधिकारी पुलिस थाना मुहाना  को सूचना प्राप्त हुई कि थाना मुहाना के सुमेरनगर विस्तार में 71 लाख रूपये की लूट हो गई। थानाधिकारी मुहाना तुरंत मौके पर रवाना हो गए !

घटनास्थल पहुंचे जहां पर फरियादी  देविंदर जांगिड़ ने बताया कि मैं सीकर का निवासी हूँ मैं यहां पर जमीन खरीदने आया था। मैं एवं मेरे रिश्तेदार के पास से 6:05 पर अपनी सफेद स्कार्पिओ से अपने भाई के साथ वापस सीकर जाने आ लिए रवाना हुआ तो 200-300 मीटर दूर ही मेरी गाडी आगे आडी एक काले रंग की स्कार्पिओ बदमाशों ने लगा दी हमारी गाडी के रुकते ही ने उतर कर गाडी के शीशे को तोड़ना शूरू कर कर दिया हमारे साथ मारपीट कर दी जिससे हमारे चोटे आई है एवं बदमाशों ने हमारे जमीन खरीदने के के लिए लाए हुए 71 लाख लाख से भरे हुय 02 बैगों बैगों को लूट लिया। जिस पर प्रकरण संख्या 440 / 2024 धारा 395, आईपीसी पुलिस थाना मुहाना में दर्ज किया गया।

Read More  ऊर्जा उत्पादन में राजस्थान बनेगा सरप्लस स्टेटः मुख्यमंत्री

मामले की को देखते हुए बीजू जोर्ज जोसेफ, पुलिस आयुक्त जयपुर कैलाश विश्नोई, अतिरिक्त आयुक्त, प्रथम, जयपुर के निर्देशन एवं पुलिस पुलिस उपायुक्त दक्षिण के नेतृत्व में में पुलिस आयुक्तालय जयपुर सीएसटी सीएसटी एवं जयपुर दक्षिण की डीएसटी टीमों टीमों एवं मुहाना, शिप्रापथ, शिवदासपुरा, अशोकनगर की संयुक्त पुलिस एवं जिला दक्षिण की सभी थानों स्पेशल टीम को मिलाकर करीब 8 टीमों गठन किया किया रात को ही सारी सारी टीमों अलग अलग-अलग टास्क देकर कार्य कार्य पर पर पर पर लगाया लगाया पर पर। लूट मे प्रयुक्त स्कार्पिओ गाडी व मुल्जिमानों की पहचान के तत्काल डीएसटी, एससटी, स्पेशल के पुलिस की 6 टीमों ने करीब 120 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जिस पर तत्काल यह चिन्हित चिन्हित कर पाए कि स्कार्पिओ गाडी गाडी मालिक गोपाल जाट निवासी मूंगीथला है है देखने से ज्ञात हुआ कि बदमाशान वारदात के बाद रोड की तरफ भागे हैं इस श्री बीजू जोर्ज जोसेफ, पुलिस जयपुर ने जयपुर ग्रामीण, दूदू, टोंक, भीलवाडा भीलवाडा इत्यादि पुलिस अधीक्षकों को ए श्रेणी की नाकाबंदी करने के आदेश दिए

Read More आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा

अतिरिक्त पुलिस दक्षिण के निर्देशन में एक टीम रवाना की जहां पर लूट प्रयुक्त गाडी के आरसी होल्डर गोपाल जाट, निवासी के के निवास पर दबिश दी गई जहां गोपाल अपने निवास पर पर नहीं मिला,पुलिस टीम ने थानाधिकारी दूदू एवं मौजमाबाद को साथ लेकर अलग-अलग जगहों पर रात भर दबिश डाली। 12:00 बजे इत्तला मिली कि गोपाल जाट फागी होते हुए जयपुर जा रहा है। इस पर टीम करते हुए टीलावाला के पास गोपाल को दस्तयाब किया एवं से पूछताछ शुरू  करने पर बताया की मेरा लडका सुरेन्द्र एवं उसका दोस्त रवि पंडित, राम सिंह गोरा एवं एवं 1-2 लडके गाडी में घर आए थे जिन्होंने कहा कि हमने कल सूमेरनगर में 71 लाख रूपये लूट की वारदात की है कुछ रूपये गाडी लिए देकर हैं ,इस पर मुल्जिम गोपाल जाट पुत्र सूरजकरण जाट, जाती उम्र 50 साल को झ बी आईपीसी में गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पूछताछ बताया कि मुल्जिम गोपाल लाल जाट ने में बताया है कि सुरेन्द्र रवि पंडित, राम सिंह गोरा ने रूपये मेरे अलावा मेरे गांव में साडू रामेश्वर के लडके संजय तथा मेरे साले बद्रीनारायण को भी रूपये छिपाने के लिए दिये थे। तब मेरा ब्रदी नारायण व साडू का लडका संजय मोटरसाईकिल से हमारे गांव आकर उनसे रूपये लेकर गए थे।। रूपयु थे मेरे को जानकारी में नहीं है।  की दस्तयाबी के लिए रवाना किया तो अपने घर पर नहीं मिले तकनीकी सहायता से मुल्जिमों का जयपुर मे " नोँ ा एवं मुल्जिमों से पूछताछ प्रारम्भ तो मुल्जिम संजय ने पूछताछ में बताया उनको रूपये देने के लिए सुरेन्द्र बुलाया था तब उसने को भी साथ लाने के लिए कहने पर मैं मैं व मामा मामा बद्री नारायण साथ साथ-साथ मोटरसाईकिल पर होकर मेरे मेरे के के के चौधरी के पास थे वहां पर मेरे व मेरे मामा सुरेन्द्र, रवि, राम सिंह गोरा व ने एक सफेद प्लास्टिक के कट्टे मे रूपये डालकर दिए थे जिनको मैनें मैनें व मामा ब्रदी नारायण ने ले जाकर मेरे में भूसे में छिपा व मुल्जिम नारायण ने अपनी पूछताछ में रूपये लेने के सुरेन्द्र जो उसका भांजा ने बुलाया अपने गांव खुड्याला से पहुंचा जहां पर मैं व मेरी दूसरी बहिन का का लडका भांजा संजय दोनों मोटरसाईकिल से के पास गए सुरेन्द्र के साथ गाडी गाडी में " , पुलिस थाना जिला दूदू व मुल्जिम संजय पुत्र रामेश्वर जाट उम्र 30 वर्ष निवासी पुलिस थाना दूदू जिला दूदू के विरूद्ध अपराध धारा 395, 412, 120 बी भा.द.द. सं. का प्रमाणित पाया जाने पर इन्हें गिरफ़्तार किया गया।

Read More  मुख्यमंत्री हमारी बेटी और इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार योजना की राशि बालिकाओं के खाते मे हस्तांतरित

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News