एसएमई सेक्टर निस्संदेह हमारे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है - राजीव अरोड़ा

On
एसएमई सेक्टर निस्संदेह हमारे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है - राजीव अरोड़ा

प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) की जटिलताओं और व्यापार विस्तार को उत्प्रेरित करने की उनकी क्षमता पर चर्चा करने के लिए आईपीओ - दायरा और प्रक्रिया पर संगोष्ठी में उद्योग विशेषज्ञों और विचारकों की एक विशिष्ट सभा बुलाई गई। इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि और वक्ता उपस्थित थे। मुख्य अतिथि श्री राजीव अरोड़ा, आरईपीसी और राजसिको के अध्यक्ष, राजस्थान सरकार, मुख्य व्यक्ता श्री  अजय ठाकुर, बीएसई एसएमई प्रमुख - मुंबई और श्री अक्षय कोठारी, कोलकाता के प्रसिद्ध मर्चेंट बैंकिंग विशेषज्ञ।

Read More  गाड़ी सर्विस करने के दौरान सेना के जवान की करंट की चपेट में आने से मृत्यु

आरईपीसी और राजसिको, राजस्थान सरकार के अध्यक्ष श्री राजीव अरोड़ा ने कहा, "एसएमई क्षेत्र निर्विवाद रूप से हमारे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। इसके योगदान को कम करके आंका नहीं जा सकता, क्योंकि यह आर्थिक विकास और रोजगार सृजन की नींव बनाता है। राजस्थान सरकार ने कई योजनाएं लागू की हैं जो न केवल इस विकास को सुविधाजनक बना रही हैं बल्कि राजस्थान में अपनी उपस्थिति स्थापित करने के लिए उद्योगों को भी आकर्षित कर रही हैं।

Read More  जेकेके में 27 जुलाई से दिखेगी बाघों की अठखेलियां

श्री अरोड़ा ने कहा, "यह उल्लेखनीय है कि हमारा लगभग 40% कार्यबल एसएमई क्षेत्र में कार्यरत है। इस क्षेत्र की लचीलापन और अनुकूलनशीलता सराहनीय है, और यह आजीविका सृजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। राजस्थान सरकार की मिशन निर्यातक बनो जैसी योजनाएं सफल रही हैं। राजस्थान में हमारे निर्यातकों पर परिवर्तनकारी प्रभाव का लाभ हुआ है । इस योजना में  तीसरे पक्ष के चैनलों को दरकिनार करते हुए अपने उत्पादों को सीधे निर्यात करने का अधिकार दिया है, जो राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा है।''

Read More  साठ रुपये का गेम रिडम रिचार्ज कराया : फिर विश्वास में लेते हुए 1.08 करोड़ की ठगी

संगोष्ठी ने व्यापारिक नेताओं, उद्यमियों, वित्तीय विशेषज्ञों और महत्वाकांक्षी सार्वजनिक कंपनियों सहित प्रतिभागियों के बीच नेटवर्किंग और ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक अनूठा मंच प्रदान किया। नई पूंजी लगाने, बाजार की दृश्यता बढ़ाने और व्यवसायों के लिए विकास के अवसरों को अनलॉक करने के लिए आईपीओ की क्षमता के इर्द-गिर्द चर्चा हुई।

जैसे-जैसे व्यवसाय विस्तार और विकास के रास्ते तलाशते रहते हैं, आईपीओ आकर्षक विकल्प बना हुआ है। आईपीओ पर संगोष्ठी - दायरा और प्रक्रिया प्रतिभागियों के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और आईपीओ द्वारा पेश किए जा सकने वाले असीमित अवसरों का पता लगाने के लिए एक मूल्यवान मंच के रूप में कार्य करती है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
ट्रैफिक सर्वे कंपनी की मिली भगत से दिखाया ट्रैफ़िक कई गुना
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू