मिक्सिंग कर विदेशी कोयला चुरा रहे तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

On
 मिक्सिंग कर विदेशी कोयला चुरा रहे तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

ट्रक टैंकर, एक मिक्सिंग लोडर ट्रैक्टर, सील मशीन सहित हजारों किलो कोयला जप्त

जयपुर 14 जनवरी। पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम ने विदेश से आयातित महंगे कोल में मिलावट कर चोरी करने के मामले का खुलासा किया है। जोधपुर ग्रामीण जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र स्थित एक गौदाम में स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापा मार दो ट्रक ट्रेलर व एक बिना नंबरी मिक्सिंग लोडर ट्रैक्टर के साथ हजारों किलो ग्राम मिलावटी कोयला व सील मशीन जप्त की। मौके से पुलिस ने तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

      अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध एवं एजीटीएफ श्री दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी संजय चौहान पुत्र ठाकुर सिंह गुर्जर (23), विक्रम गुर्जर पुत्र हरिराम एवं बिहारी लाल गुर्जर पुत्र लक्ष्मीनारायण (42) कोटपूतली के रहने वाले है। इनमें संजय चौहान और बिहारी लाल जप्त ट्रक के चालक एवं विक्रम गुर्जर संजय चौहान का खलासी है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 105 टन 810 किलो (दोनों टैंकर सहित वजन) जप्त किया है।
      एडीजी श्री एमएन ने बताया कि आईजी प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण एवं एडिशनल एसपी आशाराम चौधरी के सुपरविजन तथा इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल महेश कुमार, रविंद्र सिंह,राकेश जाखड़ व कांस्टेबल नरेश कुमार की टीम को आसूचना संकलन के लिए रवाना किया गया था। टीम के हेड कांस्टेबल राकेश जाखड़ को बिलाड़ा थाना क्षेत्र के बरना गांव में स्थित एक गोदाम में विदेशों से आयातित महंगे कोयले में घटिया बुरादानुमा कोयला मिक्सिंग कर उच्च क्वालिटी का कोयला चोरी करने की सूचना मिली थी।
       श्री एमएन ने बताया कि टीम ने सूचना को विकसित कर शनिवार को स्थानीय पुलिस के सहयोग से गोदाम में छापा मारा। पुलिस टीम को देख कुछ लोग अंधेरे का फायदा लेकर फरार हो गए।। मौके पर खड़े दो टैंकर के चालक संजय चौहान व बिहारी लाल व एक खलासी विक्रम को पुलिस ने पकड़ लिया।
      पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने कोयला गुजरात के गुरगांव व मोरबी से लाना बताया। मौके पर फावड़े, लोडर ट्रैक्टर व सील लगाने की मशीन भी मिली। विदेश से आयातित कोयला गुजरात पोर्ट पर उतरने के बाद ट्रकों से राजस्थान व अन्य राज्यों में जाता है। आरोपी ऐसे गोदाम में ट्रक से महंगा कोयला उतार निम्न क्वालिटी का कोयला मिक्सिंग कर देते हैं और फिर दोबारा ट्रैकों में भर सील मशीन से सील लगा कोयला चोरी कर लेते है।
     एडीजी श्री एमएन ने बताया कि इस संपूर्ण कार्रवाई में क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल राकेश जाखड़ व कांस्टेबल नरेश कुमार की विशेष भूमिका एवं हेड कांस्टेबल महेश कुमार व रविंद्र सिंह का तकनीकी सहयोग वही इंस्पेक्टर सुभाष सिंह का कुशल नेतृत्व रहा। स्थानीय टीम में एसएचओ बिलाड़ा भंवरलाल मय टीम के शामिल थे।
                   --------------

Read More  पाकिस्तान सीमा से सटे अनूपगढ़ व बीकानेर से 30 करोड़ की हेरोइन बरामद

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  असम के अधिकांश अग्निवीरों को राज्य पुलिस में किया जाएगा शामिलः मुख्यमंत्री असम के अधिकांश अग्निवीरों को राज्य पुलिस में किया जाएगा शामिलः मुख्यमंत्री
गुवाहाटी । मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को कहा कि असम के अधिकांश अग्निवीरों को असम पुलिस में...
मोदी सरकार 3.0 के बजट ने रखी 'विकसित भारत' की नींव, भारत काे वैश्विक पर्यटन क्षितिज पर बढ़ाएगा उत्तराखंड : नित्यानंद
बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो मामले में क्लोजर रिपोर्ट पर 27 सितंबर को फैसला
मनोज मित्‍तल ने सिडबी के सीएमडी का कार्यभार संभाला
बॉक्स ऑफिस पर धीमी पड़ी 'बैड न्यूज़' की रफ्तार
मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर का ब्रेकअप कंफर्म
कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करेगी कुमारी सैलजा की पदयात्रा:केडिया