भारद्वाज ने 'पुष्पेन्द्र भारद्वाज के 51 प्रण, सांगानेर बनेगा नंबर वन' घोषणा-पत्र किया 

On
भारद्वाज ने 'पुष्पेन्द्र भारद्वाज के 51 प्रण, सांगानेर बनेगा नंबर वन' घोषणा-पत्र किया 

51 प्रण' से होगा सांगानेर की हर समस्या का समाधान :- भारद्वाज

जयपुर। सांगानेर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने शनिवार को 'पुष्पेन्द्र भारद्वाज के 51 प्रण, सांगानेर बनेगा नंबर वन' घोषणा-पत्र लॉन्च किया। इस दौरान भारद्वाज ने अगले 5 सालों में किए जाने वाले कार्यों को लेकर अपना विजन भी बताया। भारद्वाज ने मीडिया को बताया कि उन्होंने एक माह के दौरान 'जनसेवक आपके द्वार' यात्रा निकाली थी। इस दौरान उन्होंने 410 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर 45000 लोगों से मुलाकात की थी, उस दौरान जो लोगों की समस्याएं थीं, उनके आधार पर उन्होंने यह 51 प्रण का घोषणा पत्र बनवाया है। उन्होंने बताया कि इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के साथ ही महिला, युवा और वरिष्ठ नागरिकों के साथ ही मूलभूत सुविधाओं पर फोकस किया है। उन्होंने बताया कि चुनाव जीतने पर वे सांगानेर में सैटेलाइट अस्पताल का तय समय में निर्माण करवाएंगे, विधानसभा में नया जनाना अस्पताल और प्रमुख क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खुलवाएंगे। छात्रों के लिए वातानुकूलित पुस्तकालय का निर्माण कराएंगे। वहीं प्रमुख बाजारों और पार्कों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देंगे। खिलाड़ियों के लिए राज्य स्तरीय स्टेडियम का निर्माण भी कराया जाएगा। कपड़ा व्यापारियों के लिए आधुनिक टैक्सटाइल पार्क बनवाएंगे। महिला आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण केन्द्र सहित समस्त विधानसभा में सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था भी की जाएगी। विधानसभा में धार्मिक स्थलों का सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्वार कराया जाएगा। इसके अलावा सभी कॉलोनियों में बीसलपुर पेयजल लाइन, सीवर लाइन, सीतापुरा से अजमेर गेट तक मेट्रो लाइन का विस्तार, सांगानेर और मानसरोवर में शहरी शहरी बस सेवा सहित कई विकास के कार्य कराए जाएंगे। भारद्वाज ने बताया कि पूरे 5 साल की सक्रियता के चलते उन्हें गली गली की समस्याएं पता है और 5 दिन पहले सांगानेर आए भजनलाल को गलियों का भी नहीं पता।


20 साल से थे हाल-बेहाल, 5 साल बेमिसाल

Read More  जेडीए दस्ते ने 18 बीघा में बसाई जा रही तीन अवैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त

भारद्वाज ने कहा कि सांगानेर की जनता पिछले 20 साल से मूलभूत सुविधाओं के लिए भी मोहताज थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आशीर्वाद से बिना पद पर रहते हुए 5 साल के दौरान सांगानेर विधानसभा में विकास के अनेक कार्य कराए। इनमें आधुनिक सिटी पार्क, 18 इंग्लिश मीडियम स्कूल, 2 नए सरकारी कॉलेज, सैटेलाइट हॉस्पिटल की स्वीकृति, पचास बैड का नया आयुर्वेदिक हॉस्पिटल, नया आयुर्वेदिक कॉलेज, नया हॉर्टिकल्चर कॉलेज, 3 नए जनता क्लीनिक, हजारों स्ट्रीट लाइट, सैकड़ों नई सड़कों का निर्माण, अधिकतर पार्कों में जिम और झूले, पृथ्वीराज नगर का विकास, जयपुर चौपाटी और विधानसभा की कई कॉलोनियों में बीसलपुर पानी सहित कई कार्य शामिल हैं।

Read More  25 मई से 2 जून तक रहेगा नौतपा का जोर: लू से बचने के लिए करे उपाय

गौरतलब है कि भारद्वाज की 5 साल सक्रियता के चलते सांगानेर में कांग्रेस मजबूत नजर आ रही है।

Read More राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला-2024 मसालों की हो रही है जमकर खरीददारी

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर
    राजस्थान में गर्मी का कहर जारी है। यह कहर आगे कुछ और दिन जारी रहने वाला है। कल से
सूरजपोल अनाज मंडी में 2 हजार 470 लीटर सरसों तेल सीज
निदेशक आरसीएच ने यूसीएचसी सिरसी का किया निरीक्षण
ममता बनर्जी ने बांग्लादेशी घुसपैठियों एवं रोहिंग्या के लिए ओबीसी आरक्षण में डाका डाला : केशव प्रसाद मौर्य
भाजपा को नहीं बदलने देंगे संविधान' Delhi में बोले राहुल गांधी
प्रधानमंत्री मोदी का पत्र काशी में बुद्धजीवी समाज में बांट रहे भाजपा के कार्यकर्ता
टोंक में दो गुटों में खूनी संघर्ष : पूर्व डीटीओ टीचर समेत छह घायल