राजस्थान आवासन मंडल सीधी भर्ती परीक्षा-2023 के पहले दिन 63.19 फीसदी छात्र-छात्राओं ने दी ऑनलाइन परीक्षा

सुबह की पारी में 68.01 जबकि शाम की पारी में 57.51 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

On
राजस्थान आवासन मंडल सीधी भर्ती परीक्षा-2023 के पहले दिन 63.19 फीसदी छात्र-छात्राओं ने दी ऑनलाइन परीक्षा

सभी केंद्रों पर लाइव टेलीकास्टिंग के साथ कड़ी निगरानी और सुरक्षा में हुई पहले दिन परीक्षा

जयपुर, 8 सितंबर। राजस्थान आवासन मंडल द्वारा ली जा रही सीधी भर्ती परीक्षा-2023 के पहले दिन दोनों पारियों को मिलाकर प्रदेश भर में कुल 63.19% छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। पहले दिन के लिए 16 हजार 814 अभ्यर्थियों को परीक्षा में उपस्थित होना था, जबकि 10 हज़ार 626 अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी।

परीक्षा के पहले दिन पहली पारी के लिए प्रदेश के कुल 58 परीक्षा केंद्रों के लिए 9100 कॉल लेटर जारी किए गए थे, जिसमें से 6 हजार 189 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। दूसरी पारी के 49 परीक्षा केंद्रों के लिए 7 हजार 714 कॉल लेटर जारी किए गए थे, वहां 4 हजार 437 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। सभी केंद्रों की लाइव टेलीकास्टिंग और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के चलते पहले दिन सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई।

Read More मुख्य सचिव सुधांश पंत आज औचक निरीक्षण पर जेडीए में

Read More Loksabha Election 2024 Live from jalore rajasthan, congress leader Priyanka Gandhi Sabha

प्रदेश के 3 जिलों (जयपुर, जोधपुर, उदयपुर) के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करवाई गई। आगामी 3 दिन यह परीक्षा निरंतर ऑनलाइन संचालित होगी।

Read More जल्द ही खुलेंगे राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में लगे ताले -जयदीप बिहानी

सी-डैक (सेंटर फॉर डवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कम्प्यूटिंग) द्वारा ली जा रही सीधी भर्ती परीक्षा के लिए कड़े सुरक्षा इंतजामात किए गए हैं। सभी केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया। इसके अलावा पर्याप्त पुलिस बल और फ्लाइंग स्क्वॉड की तैनाती भी की गई है। 

प्रत्येक केंद्र का लाइव टेलीकास्ट भी किया गया। मंडल मुख्यालय पर स्थापित कमांड सेंटर से सभी केंद्रों की निरंतर मॉनिटरिंग भी की गई। गौरतलब है कि 258 विभिन्न पदों के लिए कुल 59 हजार 968 परीक्षार्थियों ने आवेदन किए थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News