निर्यातकों के लिए शीघ्र शुरू होगी हेल्पलाइन- राजीव अरोड़ा, चैयरमेन, आरईपीसी

On
निर्यातकों के लिए शीघ्र शुरू होगी हेल्पलाइन- राजीव अरोड़ा, चैयरमेन, आरईपीसी

राजस्थान निर्यात संवर्धन परिषद की तीसरी वार्षिक साधारण सभा की बैठक हुई आयोजित

जयपुर, 6 सितम्बर। उद्योग भवन में बुधवार को राजस्थान निर्यात संवर्धन परिषद की तीसरी वार्षिक साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई। बैठक का आयोजन चैयरमेन राजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में हुआ।   

     बैठक में परिषद के चैयरमेन राजीव अरोड़ा द्वारा परिषद के महत्वपूर्ण कार्यों की जानकारी दी गई । उन्होंने बताया कि निर्यातकों को वैश्विक पटल पर निर्यात बढ़ाने हेतु परिषद द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध करवाई जा रहा है। उन्होंने कहा कि जोधपुर में विश्वस्तरीय कन्वेंशन एवं एक्जीबिशन सेंटर बनने की प्रक्रिया शुरू चुकी है, इसके निमार्ण से सफल एक्सपो के आयोजन सुनिश्चित हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि जुलाई 2023 में केन्या की राजधानी नैरोबी में आयोजित हुए इंडो ईस्ट अफ्रीका ट्रेड एक्सपो में परिषद ने सफल भूमिका निभाते हुए प्रदेश के निर्यातकों को वैश्विक मंच उपलब्ध कराया। उन्होंने बैठक में बोर्ड सदस्यों को जानकारी देते हुए बताया कि अक्टूबर माह तक राज्य स्तरीय एक्सपोर्ट हेल्पलाइन प्रारंभ की जा जाएगी जिससे निर्यातकों को सभी प्रकार की जानकारियां प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि आरईपीसी स्थाई भवन हेतु भूमि आवंटन के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण से निरंतर संवाद किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आरईपीसी में कार्य करने हेतु अधिकारी कर्मचारियों को प्रतिनियुक्ति, अस्थाई रूप से भर्ती एवं कॉन्ट्रैक्ट आदि माध्यम से लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की औद्योगिक नीतियों, निर्यात प्रोत्साहन कार्यक्रमों और अभियानों के सफल क्रियान्वयन से निर्यातकों और निर्यात को गति मिली है। वर्ष 2017-18 में राजस्थान से निर्यात 46,476 करोड़ रुपए था, जो वर्ष 2022-23 में बढ़कर 77,771 करोड़ रुपए हो गया। 

Read More  गोतस्करी के शक में युवक की गोली मारकर हत्या

IMG-20230906-WA0593

Read More  सिगरेट लेने के बहाने आए बदमाश ने घर के बाहर बैठे टीचर की तलवार से गर्दन काटी

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता, आयुक्त उद्योग एवं वाणिज्य विभाग सुधीर कुमार शर्मा, कृषि विभाग के सचिव डॉ. पृथ्वीराज, वीसी के माध्यम से राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, निदेशक पर्यटन विभाग श्रीमती रश्मि शर्मा,  सहित बोर्ड सदस्य एवं आरईपीसी के अधिकारी मौजूद रहे।

Read More  कारगिल विजय दिवस पर जयपुर सैन्य स्टेशन में पौधरोपण अभियान का आयोजन

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
ट्रैफिक सर्वे कंपनी की मिली भगत से दिखाया ट्रैफ़िक कई गुना
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू