क्या राजस्थान में अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर देगी जनता को गारंटी?

भ्रष्टाचार को रोककर वो पैसा जनहित में लगाएंगे- अरविंद केजरीवाल

On
क्या राजस्थान में अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर देगी जनता को गारंटी?

राजस्थान में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के आसार

मुख्यमंत्री गहलोत के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की गारंटी

जहां एक और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान की जनता को गारंटरयां देते नजर आ रहे हैं वहीं आज गहलोत के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजस्थान की जनता को शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, भ्रष्टाचार को मिटाना, बिजली समेत 7 गारंटियां दीं।

Read More Loksabha Election 2024 Live from jalore rajasthan, congress leader Priyanka Gandhi Sabha

इससे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महंगाई राहत कैंपों के जरिए 10 तरह की गारंटी दी थी। 

Read More राजस्थान के लोकसभा प्रत्याशियों की सूची।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधा लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत पर चुप्पी साध ली।IMG-20230904-WA0768

Read More खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का मोबाइल हुआ हैक?

सूत्रों की माने तो राजस्थान में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन कर 15 से 20 सीटें आम आदमी पार्टी को देने पर राजी हो सकती है!

क्योंकि केन्द्र में I N D I A गठबंधन में आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस के साथ शामिल है!

लेकिन सूत्रों की माने तो कांग्रेस के सामने यह भी चिंता है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता का झुकाव आप की तरफ बढ़ सकता है। यही कारण है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यह मान रहे हैं कि कांग्रेस का आप के साथ समझौता न हो!

IMG-20230904-WA0778

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी शासित केंद्र सरकार ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ की बात कर रही है। जबकि आम आदमी पार्टी का कहना है कि देश में वन नेशन, वन एजुकेशन लागू होना चाहिए। जिससे देश के किसानों के बच्चे भी उद्योगपतियों के बच्चों के बराबर अच्छी शिक्षा हासिल कर सकें। सरकार में आते ही प्राइवेट स्कूलों की लूट को बंद करने का काम किया जाएगा। दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान में भी सरकारी स्कूलों को शानदार बनाएंगे और इन स्कूलों में जितने भी अस्थाई टीचर हैं, उन्हें स्थायी किया जाएगा। शिक्षकों से टीचिंग के अलावा और कोई भी काम नहीं करवाया जाएगा।

IMG-20230904-WA0764

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान की जनता सिर्फ एक बार आम आदमी पार्टी को मौका दे दे हम वादा करते हैं कि सरकार में आते ही राजस्थान की जनता को 24 घंटे बिजली देंगे और वो भी मुफ्त। वहीं उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता को स्वास्थ्य की गारंटी भी देने आए हैं जहां हर परिवार को अच्छा और फ्री इलाज करवाने की गारंटी होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी राजस्थान में करप्शन रोककर वही पैसा जनता के लिए इस्तेमाल करेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस या फिर राजस्थान निवासी कोई सैनिक अगर सीमा पर शहीद होता है तो हमारी सरकार उस शहीद को 1 करोड़ रुपए सम्मान राशि के रूप में देने का काम करेगी। साथ ही 18 वर्ष से ऊपर की हर युवती को 1 हजार रुपए भी दिए जाएंगे।

IMG-20230904-WA0760

पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने कहा कि जिस हिम्मत से अरविंद केजरीवाल जी अपने कामों की दम पर वोट मांगते हैं वो हिम्मत किसी अन्य पार्टी में नहीं है। क्योंकि अन्य पार्टियों ने जनता को सिर्फ उलझाने का काम किया है । केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हॉस्टल पर भी जीएसटी लगाने की तैयारी कर रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग कभी हॉस्टल में रहे ही नहीं उनको क्या पता कि हॉस्टल और पढ़ाई का खर्चा गरीब घर के लोग कैसे उठाते हैं । इसलिए केंद्र सरकार का कहना है कि न तो मैं पढ़ा हूं और न ही किसी को पढ़ने दूंगा। पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा- हम जुमले वाले नहीं हैं। हम वही गारंटी देते हैं, जो पूरी कर सकते हैं। नीयत साफ हो तो सब पूरा हो जाता है। हमने पंजाब में फ्री बिजली करने का वादा किया था। हमसे पूछा कि फ्री बिजली कैसे दोगे। हमें पता था कि जो हम पर सवाल उठा रहे हैं पैसा तो वहीं से आना है।

IMG-20230904-WA0759

हमने भ्रष्टाचारियों को पकड़ना शुरू किया तो नोट गिनने की मशीनें मंगानी पड़ी। पैसा तो वहीं रुका था। भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जो कर दिखाया वही मॉडल पंजाब में अपनाया। मोहल्ला क्लिनिक शानदार चल रहे हैं। स्कूलों की दशा सुधार दी। दिल्ली के सरकारी स्कूल में जजों तक के बच्चे पढ़ते हैं। हम फ्री बिजली दे रहे हैं। हम शहीद परिवारों को एक करोड़ रुपए देते हैं। ये काम सिर्फ आम आदमी पार्टी ही कर सकती है। कार्यक्रम के दौरान आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इससे पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान के जयपुर पहुंचने पर प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने स्वागत किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News