यूएई ने सुपरस्टार रजनीकांत को 'गोल्डन वीज़ा' से किया सम्मानित किया

By Desk
On
 यूएई ने सुपरस्टार रजनीकांत को 'गोल्डन वीज़ा' से किया सम्मानित किया

सिनेमा और संस्कृति में रजनीकांत के योगदान की एक महत्वपूर्ण मान्यता में, प्रसिद्ध अभिनेता रजनीकांत को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा सम्मानित गोल्डन वीजा प्रदान किया गया है। सुपरस्टार  हाल ही में अबू धाबी में थे। उन्होंने यूएई सरकार के संस्कृति और पर्यटन विभाग को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह प्रतिष्ठित वीजा पाकर 'सम्मानित' महसूस कर रहे हैं। अनुभवी अभिनेता ने वीजा सुरक्षित करने में मदद करने के लिए अपने मित्र और लुलु समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एमए यूसुफ अली के प्रति भी आभार व्यक्त किया।  

रजनीकांत ने कहा “मैं अबू धाबी सरकार से प्रतिष्ठित यूएई गोल्डन वीजा प्राप्त करके बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। रजनीकांत ने कहा, ''इस वीजा की सुविधा देने और सभी सहयोग के लिए मैं अबू धाबी सरकार और मेरे अच्छे दोस्त लुलु ग्रुप के सीएमडी श्री यूसुफ अली को हार्दिक धन्यवाद देता हूं।''

Read More एफबीआई निदेशक ने कहा, हमलावर ने ऑनलाइन कैनेडी की हत्या की जानकारी लेने के बाद ट्रंप पर किया हमला

इस गोल्डन वीज़ा में ऐसा क्या खास है? इसके लिए कौन पात्र है? आओ हम इसे नज़दीक से देखें।

Read More  नेपाल में ओली की प्रधानमंत्री पद पर नियुक्ति और शपथ ग्रहण को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

यूएई का गोल्डन वीज़ा क्या है?

Read More  नेपाल ने नदी में गिरी दो बसों और शव ढूंढने के लिए भारत से की मदद की गुहार

आकर्षक कार्य वीजा, नागरिकता के अवसर और न्यूनतम वित्तीय प्रतिबद्धताओं के साथ प्रत्यक्ष रियल एस्टेट निवेश की मांग करने वाली दुनिया भर की शीर्ष प्रतिभाओं, शिक्षाविदों और व्यवसायों की बढ़ती मांग के जवाब में, संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने अपनी वीजा नीतियों में एक महत्वपूर्ण बदलाव शुरू किया है।

केवल अस्थायी प्रवासी श्रम पर निर्भर रहने से दूर जाने की आवश्यकता को पहचानते हुए, संयुक्त अरब अमीरात ने वैश्विक प्रतिभा और निवेशकों को आकर्षित करने और बनाए रखने और वैश्विक व्यापार और प्रतिभा केंद्र के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने का लक्ष्य रखा है। रणनीतिक बदलाव की परिणति 2019 में गोल्डन वीज़ा की शुरुआत के साथ हुई।

दीर्घकालिक यूएई निवास के लिए टिकट के रूप में क्या माना जा सकता है, गोल्डन वीज़ा निवेशकों, उद्यमियों, वैज्ञानिकों, असाधारण छात्रों और स्नातकों, मानवतावादी नेताओं और फ्रंटलाइन नायकों सहित विभिन्न श्रेणियों में समृद्ध और कुशल व्यक्तियों को दिया जाता है।

संयुक्त अरब अमीरात के सात अमीरातों:

अबू धाबी, अजमान, दुबई, फुजैराह, रास अल खैमा, शारजाह और उम्म अल क्वैन में लंबे समय तक रहने का अवसर देता है, बल्कि स्वास्थ्य देखभाल, काम और अध्ययन तक पहुंच भी प्रदान करता है। विशिष्ट विशेषाधिकारों की एक श्रृंखला का आनंद लेते हुए देश। यह उन्हें निवास वीज़ा के लिए परिवार के सदस्यों को प्रायोजित करने की क्षमता भी देता है, जिसमें पति-पत्नी और बच्चे भी शामिल हैं, भले ही उनकी उम्र कुछ भी हो।

इसके अलावा, गोल्डन वीज़ा कार्यक्रम निवेशकों को प्रायोजक या स्थानीय मेज़बान की आवश्यकता को समाप्त करते हुए, सार्वजनिक उद्यमों में निवेश करके 10-वर्षीय स्व-प्रायोजित रेजीडेंसी परमिट सुरक्षित करने का विकल्प प्रदान करता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज
प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगचार्ट की स्वीकृति देते समय पूर्व में टाइप शुदा संतुष्टि पर हस्ताक्षर करने, गैंग चार्ट...
एनसीसी कैडेटों के नामांकन के लिए 29 से जमा होगा आवेदन
बद्रीनाथ हाइवे तीन स्थानों पर बंद, मलबे में वाहन दबे
प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी
आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की