यूएई ने सुपरस्टार रजनीकांत को 'गोल्डन वीज़ा' से किया सम्मानित किया

By Desk
On
 यूएई ने सुपरस्टार रजनीकांत को 'गोल्डन वीज़ा' से किया सम्मानित किया

सिनेमा और संस्कृति में रजनीकांत के योगदान की एक महत्वपूर्ण मान्यता में, प्रसिद्ध अभिनेता रजनीकांत को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा सम्मानित गोल्डन वीजा प्रदान किया गया है। सुपरस्टार  हाल ही में अबू धाबी में थे। उन्होंने यूएई सरकार के संस्कृति और पर्यटन विभाग को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह प्रतिष्ठित वीजा पाकर 'सम्मानित' महसूस कर रहे हैं। अनुभवी अभिनेता ने वीजा सुरक्षित करने में मदद करने के लिए अपने मित्र और लुलु समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एमए यूसुफ अली के प्रति भी आभार व्यक्त किया।  

रजनीकांत ने कहा “मैं अबू धाबी सरकार से प्रतिष्ठित यूएई गोल्डन वीजा प्राप्त करके बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। रजनीकांत ने कहा, ''इस वीजा की सुविधा देने और सभी सहयोग के लिए मैं अबू धाबी सरकार और मेरे अच्छे दोस्त लुलु ग्रुप के सीएमडी श्री यूसुफ अली को हार्दिक धन्यवाद देता हूं।''

Read More चीनी कंपनी के खिलाफ संसद में आए संकल्प प्रस्ताव का काठमांडू के मेयर का भी समर्थन

इस गोल्डन वीज़ा में ऐसा क्या खास है? इसके लिए कौन पात्र है? आओ हम इसे नज़दीक से देखें।

Read More  चीनी अंतरिक्ष यान चंद्रमा के सुदूर हिस्से में उतरा

यूएई का गोल्डन वीज़ा क्या है?

Read More सऊदी अरब में हीट स्ट्रोक से 14 हज यात्रियों की मौत

आकर्षक कार्य वीजा, नागरिकता के अवसर और न्यूनतम वित्तीय प्रतिबद्धताओं के साथ प्रत्यक्ष रियल एस्टेट निवेश की मांग करने वाली दुनिया भर की शीर्ष प्रतिभाओं, शिक्षाविदों और व्यवसायों की बढ़ती मांग के जवाब में, संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने अपनी वीजा नीतियों में एक महत्वपूर्ण बदलाव शुरू किया है।

केवल अस्थायी प्रवासी श्रम पर निर्भर रहने से दूर जाने की आवश्यकता को पहचानते हुए, संयुक्त अरब अमीरात ने वैश्विक प्रतिभा और निवेशकों को आकर्षित करने और बनाए रखने और वैश्विक व्यापार और प्रतिभा केंद्र के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने का लक्ष्य रखा है। रणनीतिक बदलाव की परिणति 2019 में गोल्डन वीज़ा की शुरुआत के साथ हुई।

दीर्घकालिक यूएई निवास के लिए टिकट के रूप में क्या माना जा सकता है, गोल्डन वीज़ा निवेशकों, उद्यमियों, वैज्ञानिकों, असाधारण छात्रों और स्नातकों, मानवतावादी नेताओं और फ्रंटलाइन नायकों सहित विभिन्न श्रेणियों में समृद्ध और कुशल व्यक्तियों को दिया जाता है।

संयुक्त अरब अमीरात के सात अमीरातों:

अबू धाबी, अजमान, दुबई, फुजैराह, रास अल खैमा, शारजाह और उम्म अल क्वैन में लंबे समय तक रहने का अवसर देता है, बल्कि स्वास्थ्य देखभाल, काम और अध्ययन तक पहुंच भी प्रदान करता है। विशिष्ट विशेषाधिकारों की एक श्रृंखला का आनंद लेते हुए देश। यह उन्हें निवास वीज़ा के लिए परिवार के सदस्यों को प्रायोजित करने की क्षमता भी देता है, जिसमें पति-पत्नी और बच्चे भी शामिल हैं, भले ही उनकी उम्र कुछ भी हो।

इसके अलावा, गोल्डन वीज़ा कार्यक्रम निवेशकों को प्रायोजक या स्थानीय मेज़बान की आवश्यकता को समाप्त करते हुए, सार्वजनिक उद्यमों में निवेश करके 10-वर्षीय स्व-प्रायोजित रेजीडेंसी परमिट सुरक्षित करने का विकल्प प्रदान करता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में जीता स्वर्ण भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में जीता स्वर्ण
अंताल्या। भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने रविवार को अंताल्या में महिलाओं की व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर पेरिस...
नामीबिया के स्टार आलराउंडर डेविड विसे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
बाबर आजम ने हासिल की खास उपलब्धि, महेन्द्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे
सऊदी अरब में हीट स्ट्रोक से 14 हज यात्रियों की मौत
रूसी सुरक्षा बलों ने हिरासत केंद्र से दो बंधक कर्मियों को छुड़ाया
खैबर-पख्तूनख्वा में टीटीपी का शीर्ष कमांडर मारा गया, कुर्रम इलाके में धमाके में चार नागरिकों की मौत
मेरठ प्रान्त के संघ शिक्षा वर्ग (शालेय) का हुआ भव्य समापन समारोह