राष्ट्रीय महिला आयोग ने की धरियावद प्रकरण में पुलिस की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा

On
राष्ट्रीय महिला आयोग ने की धरियावद प्रकरण में पुलिस की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने दिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश।  

जयपुर 04 सितम्बर। राष्ट्रीय महिला आयोग ने धरियावद प्रकरण में पुलिस की त्वरित कार्रवाई के लिए प्रशंसा की है। प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले की जांच करने पहुंची आयोग की टीम ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की अपडेट लेने के उपरांत मीडिया से बात करते हुए पुलिस कार्रवाई की जमकर तारीफ की।

Read More  राजस्थान हाईकोर्ट ने नाबालिग सौतेली पुत्री से दुष्कर्म में मिली सजा रद्द, जांच अधिकारी पर कार्रवाई के आदेश

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान के प्रतापगढ़ की महिला के ट्विटर पोस्ट पर स्वतः संज्ञान लेते हुए एक जांच समिति का गठन किया गया है। समिति के अध्यक्ष के रूप में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य श्रीमती डेलिना खोंगडुप और काउंसलर शालिनी सिंह की एक टीम प्रतापगढ़ पहुंचो। टीम ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत यादव व पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार सहित अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की अपडेट ली।

Read More  राज्यपाल की बुद्ध पूर्णिमा पर बधाई और शुभकामनाएं

Read More  लुधियाना-हिसार रेलसेवा होगी संचालित

इस बैठक के उपरांत मीडिया से बात करते हुए श्रीमती खोंगडुप ने मामले में पुलिस कार्रवाई की सराहना करते हुए तारीफ की और कहा कि पुलिस की वजह से पीडिता अब भय मुक्त है और अपने पेरेंट्स के साथ रहना चाह रही है। उन्होंने कहा कि कि हम जांच कर रहे हैं, जो भी तथ्य है उसे महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को भी भेजेंगे।

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला को उसके पति और ससुराल वालों द्वारा निर्वस्त्र कर घुमाने का एक वीडियो वायरल हुआ था। घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं होने के उपरांत भी वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने स्वतः संज्ञान लिया। एडीजी क्राइम दिनेश एमएन, रेंज आईजी एस परिमला समेत जिले के तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी हासिल कर अभियुक्तों को नामजद किया गया। मामले में पुलिस की 30 टीम में गठित कर मात्र 12 घंटे मुख्य आरोपी  सहित 11 आरोपियों को पकड़ लिया गया।


             

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर
    राजस्थान में गर्मी का कहर जारी है। यह कहर आगे कुछ और दिन जारी रहने वाला है। कल से
सूरजपोल अनाज मंडी में 2 हजार 470 लीटर सरसों तेल सीज
निदेशक आरसीएच ने यूसीएचसी सिरसी का किया निरीक्षण
ममता बनर्जी ने बांग्लादेशी घुसपैठियों एवं रोहिंग्या के लिए ओबीसी आरक्षण में डाका डाला : केशव प्रसाद मौर्य
भाजपा को नहीं बदलने देंगे संविधान' Delhi में बोले राहुल गांधी
प्रधानमंत्री मोदी का पत्र काशी में बुद्धजीवी समाज में बांट रहे भाजपा के कार्यकर्ता
टोंक में दो गुटों में खूनी संघर्ष : पूर्व डीटीओ टीचर समेत छह घायल