राष्ट्रीय महिला आयोग ने की धरियावद प्रकरण में पुलिस की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा

On
राष्ट्रीय महिला आयोग ने की धरियावद प्रकरण में पुलिस की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने दिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश।  

जयपुर 04 सितम्बर। राष्ट्रीय महिला आयोग ने धरियावद प्रकरण में पुलिस की त्वरित कार्रवाई के लिए प्रशंसा की है। प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले की जांच करने पहुंची आयोग की टीम ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की अपडेट लेने के उपरांत मीडिया से बात करते हुए पुलिस कार्रवाई की जमकर तारीफ की।

Read More  बोलबम के जयकारों से गूंज रहे राजस्थान के शिवालय

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान के प्रतापगढ़ की महिला के ट्विटर पोस्ट पर स्वतः संज्ञान लेते हुए एक जांच समिति का गठन किया गया है। समिति के अध्यक्ष के रूप में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य श्रीमती डेलिना खोंगडुप और काउंसलर शालिनी सिंह की एक टीम प्रतापगढ़ पहुंचो। टीम ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत यादव व पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार सहित अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की अपडेट ली।

Read More  पेपर लीक मामला: फरार सरगना विवेक भांभू के घर के अवैध निर्माण पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

Read More  बजट में हुई हर क्षेत्र के लिए विकास की पहल : मुख्यमंत्री भजनलाल

इस बैठक के उपरांत मीडिया से बात करते हुए श्रीमती खोंगडुप ने मामले में पुलिस कार्रवाई की सराहना करते हुए तारीफ की और कहा कि पुलिस की वजह से पीडिता अब भय मुक्त है और अपने पेरेंट्स के साथ रहना चाह रही है। उन्होंने कहा कि कि हम जांच कर रहे हैं, जो भी तथ्य है उसे महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को भी भेजेंगे।

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला को उसके पति और ससुराल वालों द्वारा निर्वस्त्र कर घुमाने का एक वीडियो वायरल हुआ था। घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं होने के उपरांत भी वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने स्वतः संज्ञान लिया। एडीजी क्राइम दिनेश एमएन, रेंज आईजी एस परिमला समेत जिले के तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी हासिल कर अभियुक्तों को नामजद किया गया। मामले में पुलिस की 30 टीम में गठित कर मात्र 12 घंटे मुख्य आरोपी  सहित 11 आरोपियों को पकड़ लिया गया।


             

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  जिम्बाब्वे को 2025 में इंग्लैंड दौरे के लिए ईसीबी से मिलेगा टूरिंग शुल्क जिम्बाब्वे को 2025 में इंग्लैंड दौरे के लिए ईसीबी से मिलेगा टूरिंग शुल्क
लंदन । जिम्बाब्वे आधुनिक युग का पहला ऐसा देश बन जाएगा जिसे 2025 की गर्मियों में इंग्लैंड में एक टेस्ट...
असम के अधिकांश अग्निवीरों को राज्य पुलिस में किया जाएगा शामिलः मुख्यमंत्री
मोदी सरकार 3.0 के बजट ने रखी 'विकसित भारत' की नींव, भारत काे वैश्विक पर्यटन क्षितिज पर बढ़ाएगा उत्तराखंड : नित्यानंद
बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो मामले में क्लोजर रिपोर्ट पर 27 सितंबर को फैसला
मनोज मित्‍तल ने सिडबी के सीएमडी का कार्यभार संभाला
बॉक्स ऑफिस पर धीमी पड़ी 'बैड न्यूज़' की रफ्तार
मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर का ब्रेकअप कंफर्म