पुलिस प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों एवं प्रशिक्षण प्रणाली पर राष्ट्रीय कार्यशाला प्रारम्भ

On
पुलिस प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों एवं प्रशिक्षण प्रणाली पर राष्ट्रीय कार्यशाला प्रारम्भ

3 दिवसीय कार्यशाला में देशभर से प्रतिभागी ले रहे हिस्सा

जयपुर, 4 सितम्बर। महानिदेशक पुलिस प्रशिक्षण जंगा श्री निवास राव के मुख्य आतिथ्य में सोमवार को प्रातः राजस्थान पुलिस अकादमी में पुलिस प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों एवं प्रशिक्षण प्रणाली पर राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन संपन्न हुआ। कार्यशाला में देश भर के विभिन्न प्रशिक्षण संस्थाओं के प्रमुख तथा उनके प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। 

IMG-20230904-WA0620

Read More  पशु चारा खाली कर जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से दाे किसानाें की मौत, एक घायल

मुख्य अतिथि जंगा श्रीनिवास राव ने वर्तमान परिप्रेक्ष्य में पुलिस की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रशिक्षण के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए प्रतिभागियों को अपने अपने प्रशिक्षण संस्थानों की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों एवं उनके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अपनाई जाने वाली प्रणाली साझा करने का आह्वान किया।

Read More  अलवर में कारगिल विजय दिवस पर हुआ पौधरोपण

IMG-20230904-WA0636

Read More सार्वजनिक निर्माण विभाग में अधीक्षण अभियन्ता वृत्त शहर जयपुर में बिलो दरों पर हो रहे टेंडर !

उन्होंनें राजस्थान पुलिस अकादमी एवं राज्य के अन्य पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा पुलिस प्रशिक्षण में अपनाए जा रहे नवाचारों की सराहना की।
 कार्यक्रम के प्रारम्भ में श्रीमति मालिनी अग्रवाल, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (प्रशिक्षण) ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यशाला के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंनें बेहतर प्रशिक्षण प्रणाली के लिए एक दूसरे की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों को अपनाने का आग्रह किया। 

IMG-20230904-WA0621
राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक पी रामजी ने प्रतिभागियों तथा अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उद्घाटन सत्र में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो श्री हेमन्त प्रियदर्शी अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस मुख्यालय श्री संजय अग्रवाल अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस तकनीकी सेवाएं श्री विजय कुमार सिंह सहित पुलिस मुख्यालय एवं राजस्थान पुलिस अकादमी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
कार्यशाला का प्रथम सत्र सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक एम के देवराजन, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, एसडीआरएफ एडीजी बिपिन कुमार पाण्डे एवं जेण्डर विशेषज्ञ श्रीमति त्रिशा पारीक के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस सत्र में राजस्थान पुलिस अकादमी, उत्तर प्रदेश पुलिस अकादमी, गुजरात पुलिस अकादमी तथा आन्ध्र प्रदेश पुलिस अकादमी के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनके प्रशिक्षण संस्थानों में अपनाई जा रही सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण पद्धतियों के साथ ही महिला सुरक्षा जैसे सामाजिक मुद्दों पर उनके द्वारा अपनाए जा रहे नवाचारों के संबंध में प्रस्तुतीकरण दिया। 
कार्यशाला 6 सितम्बर तक आयोजित की जायेगी। इसमें देश के विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों के वरिष्ठ अधिकारी अपने राज्य की सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण पद्धतियों के बारे में प्रस्तुतिकरण देंगें। कार्यक्रम का समापन समारोह पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में आयाजित किया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
ट्रैफिक सर्वे कंपनी की मिली भगत से दिखाया ट्रैफ़िक कई गुना
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू