पुलिस प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों एवं प्रशिक्षण प्रणाली पर राष्ट्रीय कार्यशाला प्रारम्भ

On
पुलिस प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों एवं प्रशिक्षण प्रणाली पर राष्ट्रीय कार्यशाला प्रारम्भ

3 दिवसीय कार्यशाला में देशभर से प्रतिभागी ले रहे हिस्सा

जयपुर, 4 सितम्बर। महानिदेशक पुलिस प्रशिक्षण जंगा श्री निवास राव के मुख्य आतिथ्य में सोमवार को प्रातः राजस्थान पुलिस अकादमी में पुलिस प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों एवं प्रशिक्षण प्रणाली पर राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन संपन्न हुआ। कार्यशाला में देश भर के विभिन्न प्रशिक्षण संस्थाओं के प्रमुख तथा उनके प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। 

IMG-20230904-WA0620

Read More  राजस्थान में भीषण गर्मी और लू से हाहाकार, नौतपा में सूर्यदेव कल से नौ दिन तक ज्यादा तपाएंगे

मुख्य अतिथि जंगा श्रीनिवास राव ने वर्तमान परिप्रेक्ष्य में पुलिस की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रशिक्षण के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए प्रतिभागियों को अपने अपने प्रशिक्षण संस्थानों की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों एवं उनके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अपनाई जाने वाली प्रणाली साझा करने का आह्वान किया।

Read More गर्मियों की छुट्टियों में छोटे बच्चों के लिए नगर निगम ग्रेटर की ओर से समर कैंप लगाए जाएंगे

IMG-20230904-WA0636

Read More  राज्यपाल की बुद्ध पूर्णिमा पर बधाई और शुभकामनाएं

उन्होंनें राजस्थान पुलिस अकादमी एवं राज्य के अन्य पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा पुलिस प्रशिक्षण में अपनाए जा रहे नवाचारों की सराहना की।
 कार्यक्रम के प्रारम्भ में श्रीमति मालिनी अग्रवाल, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (प्रशिक्षण) ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यशाला के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंनें बेहतर प्रशिक्षण प्रणाली के लिए एक दूसरे की सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों को अपनाने का आग्रह किया। 

IMG-20230904-WA0621
राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक पी रामजी ने प्रतिभागियों तथा अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उद्घाटन सत्र में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो श्री हेमन्त प्रियदर्शी अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस मुख्यालय श्री संजय अग्रवाल अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस तकनीकी सेवाएं श्री विजय कुमार सिंह सहित पुलिस मुख्यालय एवं राजस्थान पुलिस अकादमी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
कार्यशाला का प्रथम सत्र सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक एम के देवराजन, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, एसडीआरएफ एडीजी बिपिन कुमार पाण्डे एवं जेण्डर विशेषज्ञ श्रीमति त्रिशा पारीक के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस सत्र में राजस्थान पुलिस अकादमी, उत्तर प्रदेश पुलिस अकादमी, गुजरात पुलिस अकादमी तथा आन्ध्र प्रदेश पुलिस अकादमी के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनके प्रशिक्षण संस्थानों में अपनाई जा रही सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण पद्धतियों के साथ ही महिला सुरक्षा जैसे सामाजिक मुद्दों पर उनके द्वारा अपनाए जा रहे नवाचारों के संबंध में प्रस्तुतीकरण दिया। 
कार्यशाला 6 सितम्बर तक आयोजित की जायेगी। इसमें देश के विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों के वरिष्ठ अधिकारी अपने राज्य की सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण पद्धतियों के बारे में प्रस्तुतिकरण देंगें। कार्यक्रम का समापन समारोह पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में आयाजित किया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज और मूवी देखना आज कल काफी ट्रेंड में है। लेकिन जब हमारे पास इनका सब्सक्रिप्शन नहीं...
क्रिकेट कोच आशीष शर्मा ने पूर्ण किया बीसीसीआई लेवल टू कोचिंग कोर्स
दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा ने किया जीत का दावा
मंदिर के पास शराब बेच रही एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया
मतगणना को लेकर मतगणना केंद्र की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश
उत्तराखंड हाई कोर्ट को नैनीताल से स्थानांतरित करने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
देश में समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्पः नरेन्द्र मोदी