आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में 364 छात्रों ने समर इंटर्नशिप हासिल की, 100 फीसदी प्लेसमेंट

By Desk
On
 आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में 364 छात्रों ने समर इंटर्नशिप हासिल की, 100 फीसदी प्लेसमेंट

जयपुर । मुख्य स्वास्थ्य प्रबंधन अनुसंधान विश्वविद्यालय आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय ने 2023-25 बैच के लिए शानदार 100 फीसदी समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट सीजन को प्रभावी ढंग से पूरा किया है। इंटर्नशिप प्रमुख दो-वर्षीय कार्यक्रमों- एमबीए (हॉस्पिटल मैनेजमेंट और हेल्थ मैनेजमेंट), एमबीए (फार्मास्युटिकल मैनेजमेंट), और एमबीए (विकास डवलपमेंट मैनेजमेंट) के लिए आयोजित की गई थी।

समर इंटर्नशिप मई 2024 से जून 2024 तक शुरू होने वाला आठ सप्ताह का गहन प्रशिक्षण है। उच्चतम वेतन 25000 रुपये प्रति माह दर्ज किया गया था। इंटर्नशिप प्रक्रिया में भाग लेने वाले सभी 364 छात्रों को प्रतिमाह औसतन 10525 रुपये का वजीफा दिया गया। हॉस्पिटल मैनेजमेंट और हेल्थ मैनेजमेंट के कुल 227 छात्रों, एमबीए (फार्मास्युटिकल मैनेजमेंट) के 126 छात्रों और एमबीए (डवलपमेंट मैनेजमेंट) के 11 छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में बहुमुखी भूमिकाओं में इंटर्नशिप की पेशकश की गई थी। प्लेसमेंट विभाग द्वारा हाइलाइट किए गए प्रमुख भर्ती क्षेत्र अस्पताल, सार्वजनिक स्वास्थ्य संगठन, कंसल्टेंसी, एफएमसीजी, एनजीओ, डायग्नोस्टिक्स, स्वास्थ्य आईटी, चिकित्सा उपकरण और फार्मास्यूटिकल्स थे।

Read More  प्री-मानसून के असर से बुधवार को राजस्थान के 12 जिलों में बारिश और गुरुवार को ओलावृष्टि का अलर्ट

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट डॉ. पीआर सोडानी ने कहा कि समर इंटर्नशिप सीजन हमारे छात्रों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमने कई क्षेत्रों के 149 प्रसिद्ध संगठनों को हमारे 364 दृढ़निश्चयी छात्रों को इंटर्नशिप की पेशकश करते हुए देखा, जिससे 100 फीसदी इंटर्नशिप प्लेसमेंट हुए। इस तरह के ऑफर छात्रों को सॉफ्ट स्किल विकसित करने के साथ-साथ नेतृत्व और रणनीतिक प्रबंधन क्षमताओं में दक्षता प्रदान करेंगे।

Read More  पुलिस सेवाभाव एवं संवेदनशीलता से करे कार्यः मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

उल्लेखनीय रूप से कुल 149 प्रतिष्ठित कंपनियों ने संस्थान के अनुकूल शैक्षणिक माहौल के महत्व को स्वीकार करते हुए समर इंटर्नशिप की पेशकश करने के लिए आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय से संपर्क किया। इन प्रतिष्ठित कंपनियों में एम्स, अपोलो हॉस्पिटल्स, अर्न्स्ट एंड यंग, डाबर, फोर्टिस हॉस्पिटल, सिप्ला, सीके बिड़ला ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स, नीति आयोग, टाटा स्टील फाउंडेशन, झपीगो, नारायण हेल्थ आदि जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल थे। यूनिवर्सिटी में दुबई स्थित एएल-नूर वेटरनरी मेडिसिन्स ट्रेडिंग एलएलसी से अंतरराष्ट्रीय इंटर्नशिप ऑफर भी आए।

Read More  रक्तदान करें और समाज को स्वस्थ बनायें

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

खैबर-पख्तूनख्वा में टीटीपी का शीर्ष कमांडर मारा गया, कुर्रम इलाके में धमाके में चार नागरिकों की मौत खैबर-पख्तूनख्वा में टीटीपी का शीर्ष कमांडर मारा गया, कुर्रम इलाके में धमाके में चार नागरिकों की मौत
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी)...
मेरठ प्रान्त के संघ शिक्षा वर्ग (शालेय) का हुआ भव्य समापन समारोह
रक्तदान करें और समाज को स्वस्थ बनायें
सरकारी दबाव बनाकर सत्ता में रहना चाहते है मुख्यमंत्री : भाजपा
हिमाचल में लू का ऑरेंज अलर्ट, 19 से मिलेगी राहत
मुख्यमंत्री ने 'इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज' प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया
टिकट चेकिंग अभियान में बीकानेर मंडल को एक दिन में 791 मामलों से चार लाख से अधिक रुपए का राजस्व प्राप्त