क्या ब्राह्मण महासंगम से सुरेश मिश्रा कर पाएंगे चुनावी वेतरणी पार?

On
क्या ब्राह्मण महासंगम से सुरेश मिश्रा कर पाएंगे चुनावी वेतरणी पार?

3 सितंबर को आयोजित होने वाले ब्राह्मण महासंगम में 1 करोड़ ब्राह्मणों के ऑनलाइन जुड़ने का दावा

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे ही जातीय सम्मेलनों की बाढ़ सी आ गई है इसी क्रम में 3 सितंबर को ब्राह्मण समाज का ब्राह्मण महासंगम आयोजन किया जा रहा है , इस आयोजन की मुख्य रूप से बागडोर सुरेश मिश्रा के हाथ है जो पहले कांग्रेस से सांगानेर विधानसभा में विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं इसी क्रम में वह पुनः सांगानेर से टिकट की दौड़ में है!

सुरेश मिश्रा सचिन पायलट खेमे के माने जाते हैं लेकिन अब की बार उनकी कांग्रेस से सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिलने की संभावना बेहद कम मानी जा रही है क्योंकि वह राजनीतिज्ञ से ज्यादा एक सामाजिक नेता माने जाते हैं

Read More  राजस्थान में आज सात जिलों में बारिश का अलर्ट

इसी कारण जब वे भाजपा के घनश्याम तिवाड़ी के सामने विधायक का चुनाव लड़े थे तो उनकी सांगानेर विधानसभा क्षेत्र बनने के बाद सबसे बड़ी हार मानी जाती है, निसंदेह उनका ब्राह्मण समाज में बहुत ऊंचा कद है लेकिन राजनीति में वे फिट नहीं बैठते नजर नहीं आते हैं,
अभी हाल ही में विप्र सेना के बैनर तले ब्राह्मण महासम्मेलन में बड़ी संख्या में ब्राह्मणों ने शिरकत की थी और सूत्रों के अनुसार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी इस महासम्मेलन की देन है,लेकिन वह धार सुरेश मिश्रा द्वारा आयोजित होने वाले  कार्यक्रम में नजर नहीं आ रही है, ब्राह्मण महासंगम मे भले ही वे ब्राह्मण समाज के लोगों को एकत्रित करने में कामयाब हो जाएं लेकिन एक राजनीतिज्ञ के तौर पर उनका भविष्य खतरे में नजर आ रहा है!
पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट उनकी कितनी मदद कर पाते हैं यह भविष्य के गर्भ में है लेकिन उनके खास सिपहसालार महेश शर्मा भी विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष बने हुए हैं और वह भी मालवीय नगर से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं अब देखना यह होगा कि सचिन पायलट के कंधे पर बंदूक रखकर टिकट लाने में कौन कामयाब होता है, क्योंकि कांग्रेस से टिकट एक ही ब्राह्मण को मिल सकता है चाहे मालवीय नगर हो अथवा सांगानेर !

Read More  राज्यपाल मिश्र से उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री की शिष्टाचार भेंट

अब देखना यह होगा कि ब्राह्मण महासंगम से सुरेश मिश्रा अपनी चुनावी वैतरणी कर पाएंगे या नहीं

Read More  राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल में 26 को एक साथ एक स्वर में राष्ट्रगान के आदेश

होने वाले ब्राह्मण महासंगम के लिए आयोजित की गई प्रेस वार्ता में सुरेश मिश्रा ने 1 करोड़ ब्राह्मणों के ऑनलाइन जुड़ने का दावा किया है!

3 सितंबर को होने वाले ब्राह्मण महासंगम के लिए आयोजित प्रेस वार्ता में सुरेश मिश्रा ने कहा कि ब्राह्मण समाज को सामाजिक,राजनीतिक एवं आर्थिक रूप से आगे बढ़ाने के लिए जयपुर के ऐतिहासिक रामनिवास बाग में भव्य विराट ब्राह्मण महासंगम का आयोजन रविवार 3 सितंबर को होने जा रहा है। इस महासंगम के प्रति लोगों में जबरदस्त उत्साह है। इस कार्यक्रम में सभी संगठन एक साथ एक जाजम पर दिखाई देगें। इस समारोह में पहली बार बॉलीवुड की हस्तियां, राजनेता और संत-महंत एक साथ मंच पर रहेगे। इस समारोह को देश के एक करोड़ से अधिक ब्राह्मण ऑनलाइन देखेगें। उसके लिए डिजिटल माध्यम का उपयोग करके देश के दूरदराज  गांव में बैठे हुए ब्राह्मणों को एलईडी के माध्यम से जोडा जायेगा और मोबाइल फोन में भी इसका लिंक भेजा जायेगा। ये अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा  कि किसी भी सामाजिक संस्था के आयोजन में एक करोड लोग इस आयोजन के लिये जुडे। साथ ही एक करोड़ लोग एक साथ गायत्री मंत्र का जाप भी करेंगे, यह भी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा।
सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने बताया कि विराट ब्राह्मण महासंगम के लिए पिछले 2 महिने से पुरे प्रदेश में हजारो कार्यकर्ता सम्पर्क कर रहे है। राजस्थान की सभी विधानसभाओं की सभी पोलिंग बुथो से ब्राह्मण समाज के लोग जयपुर आ रहे है। साथ ही देश के सभी राज्यों से वहां के प्रतिनिधि जयपुर आना प्रारम्भ हो गये है। जिसमें उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, तमिलनाडु के प्रतिनिधि आ चुके है। साथ ही लंदन से आलोक शर्मा राजस्थान एसोसिएशन यूके, इन्द्रजीत शर्मा सीनेटर अमेरिका, नवीन शर्मा चैयरमेन राजस्थान एसोसिएशन यूएई, दुबई, नरिष्यंत शर्मा इटली, इंडो कनाडा एसोसिएशन के चैयरमेन एवं सांसद आजाद कौशिक इस समारोह में हिस्सा लेने आ रहे है। साथ ही प्रदेश के प्रमुख संत महंत भी इस महासंगम में हिस्सा लेगें। समारोह में अतिथि के रूप में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार के सांसद श्री रमेश पोखरियाल निशंक, राजस्थान सरकार में जलदाय मंत्री डाॅ. महेश जोशी, शिक्षा मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला, जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा, विधायक रामलाल शर्मा, पूर्व मंत्री डॉ. रघु शर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद मनीष तिवारी, देश के प्रमुख फिल्म निर्माता निदेशक पद्मश्री मधुर भंडारकर, फिल्म गदर के निर्माता निदेशक अनिल शर्मा, विधायक राकेश पारीक, विधायक सूर्यकांता व्यास, राजस्थान विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा, पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा, राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा, निशक्तजन आयोग के अध्यक्ष उमाशंकर शर्मा, पूर्व चेयरमैन कर्मचारी चयन आयोग हरिप्रसाद शर्मा सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक संगठन उपस्थित रहेगें।
इस महासंगम का मुख्य उद्देश्य आर्थिक आधार पर 14 प्रतिशत आरक्षण हो, भगवान परशुराम विश्वविद्यालय की स्थापना हो, भगवान परशुराम जी की 111 फीट प्रतिमा की स्थापना की जाए, प्रत्येक जिले में गुरुकुल की स्थापना कर वैदिक संस्कृति को बढ़ाया जाये, ईडब्ल्यूएस आरक्षण में हो रही विसंगतियों को दूर किया जाये, ब्राह्मण आरक्षण आंदोलन के समय लगाये गये मुकदमे वापिस लिए जाये, पुजारी प्रोटेक्शन बिल पारित हो, ब्राह्मण बालिकाओं के लिए छात्रावास की स्थापना हर जिले में हो,
ब्राह्मणों को प्रमुख दल कम से कम 35 टिकट विधानसभा में और लोकसभा में कम से कम 5 टिकट दिए जाये, आर्थिक आधार पर पंचायत चुनाव में राजनीतिक आरक्षण हो, किसी भी जाति के लिए अपमानजनक शब्दों पर पाबंदी हो, ईडब्ल्यूएस आरक्षण में आय सीमा 8 लाख की जगह 12 लाख की जाए, साथ ही केंद्र मे भी आय को पैमाना माना जाए, जैसे अनेक प्रस्ताव इस महासंगम में पास किये जायेगे।

IMG-20230901-WA0648

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
रिलीज होते ही मचा रहीं है धमाल भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार अक्षरा सिंह ने अपने नए सॉन्ग 'पटना की परी'...
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू
डेमोग्राफी में बड़ा परिवर्तन डेमोक्रेसी के लिए खतरा : बाबूलाल मरांडी