पुलिस में डीपीसी से पदोन्नति की वर्षों से लंबित मांग पूरी करने पर पुलिसकर्मियों ने मुख्यमंत्री का किया आभार व्यक्त

On
पुलिस में डीपीसी से पदोन्नति की वर्षों से लंबित मांग पूरी करने पर पुलिसकर्मियों ने मुख्यमंत्री का किया आभार व्यक्त

जयपुर, 25 अगस्त। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय पंहुचने पर पुलिस कर्मियों ने हेड कांस्टेबल से निरीक्षक तक होने वाली पदोन्नति परीक्षा की बजाय अन्य सेवाओं की तरह वरिष्ठता के आधार पर करने की घोषणा के लिए प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आभार व्यक्त किया। 

IMG-20230825-WA0512

Read More Loksabha Election 2024 Live from jalore rajasthan, congress leader Priyanka Gandhi Sabha

गहलोत को पुलिस कर्मियों ने कहा कि इस घोषणा से पुलिस कर्मियों में भारी हर्ष की लहर व्याप्त है।वरिष्ठता अनुसार पदोन्नतियां होने से सभी पुलिसकर्मियों को पदोन्नति का वरिष्ठतानुसार लाभ मिलेगा। इससे पुलिस कर्मियों का मनोबल और कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। पदोन्नतियों के सम्बंध में न्यायालय में होने वाले अनावश्यक वाद विवाद की स्थितियां उत्पन्न नहीं होगी। पारदर्शी पदोन्नतियां होने से विभाग के प्रति विश्वास में वृद्धि होगी।

Read More राजस्थान के लोकसभा प्रत्याशियों की सूची।

IMG-20230825-WA0511

Read More मुख्य सचिव सुधांश पंत आज औचक निरीक्षण पर जेडीए में

उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हेड कांस्टेबल से निरीक्षक तक होने वाली पदोन्नति वरिष्ठता के आधार पर विभागीय पदोन्नति समिति के माध्यम से करने की घोषणा की थी । इसके अनुसार सेवा नियमों में पदोन्नति के लिए योग्यता परीक्षा के प्रावधान को संशोधित कर वरिष्ठता को आधार माना जाएगा। इसी आधार पर सेवा रिकॉर्ड व आचरण के मापदंड पर खरे उतरने वाले पुलिसकर्मियों को रिक्त पदों पर पदोन्नत किया जाएगा।

IMG-20230825-WA0512

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News