RCA में 4 को नामांकन 8 को वोटिंग ,पराक्रम सिंह के नाम पर विवाद

On
RCA में 4 को नामांकन 8 को वोटिंग ,पराक्रम सिंह के नाम पर विवाद

जयपुर :- राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनावों को लेकर आरसीए ने 15 मार्च को वोटर लिस्ट जारी कर दी। लिस्ट से हाल ही में निर्वाचित चूरू जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पराक्रम सिंह का नाम गायब है। पराक्रम भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ के बेटे हैं। वहीं, उप रजिस्ट्रार सहकारी समिति चूरू से जब जिला क्रिकेट की मौजूदा कार्यकारिणी की लिस्ट आरटीआई में मांगी गई तो इसमें पराक्रम सिंह राठौड़ को अध्यक्ष बताया गया है। बता दें कि चूरू जिला क्रिकेट संघ के चुनाव के लिए आरसीए के तत्कालीन अध्यक्ष रहे वैभव गहलोत ने उपाध्यक्ष शक्ति सिंह को भेजा था। फरवरी 2024 को हुए चुनाव में चूरू से पराक्रम सिंह राठौड़ अध्यक्ष चुने गए। इसके बाद आरसीए सचिव भवानी शंकर सामोता ने चुनाव परिणाम को मानने से इनकार कर दिया था। इसके चलते पराक्रम का नाम वोटर लिस्ट से गायब है।

अब 27 से 29 मार्च तक वोटर लिस्ट पर आपत्ति दर्ज कराने का समय है। 1 और 2 अप्रैल को सुनवाई होगी। 3 अप्रैल को फाइनल वोटर लिस्ट चुनाव अधिकारी जारी करेंगे। 
4 अप्रैल को नॉमिनेशन फाइल होगा। 7 अप्रैल को नाम वापसी के साथ फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी। उसके बाद 8 अप्रैल को वोट करा कर आरसीए का परिणाम जारी होगा। वहीं, चूरू जिला संघ के सचिव सुशील शर्मा का कहना है कि हमारे यहां हुआ चुनाव पूरी तरह से सही है।

Read More  विवाहिता ने चार महीने के बेटे के साथ ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जोधपुर में विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक का शुभारंभ जोधपुर में विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक का शुभारंभ
जोधपुर । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेश जोशी उपाख्य भैयाजी जोशी ने जोधपुर में विश्व हिंदू...
सांसद बृजमोहन अग्रवाल पहुंचे जोन 6 के जनसमस्या निवारण शिविर में
भारत विश्व का सबसे बड़ा एवं सफल लोकतंत्र : देवनानी
जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव आयुक्त बृजराज शर्मा पहुंचे जोधपुर
मादक पदार्थ तस्करी में फरार 15 हजार का इनामी गिरफ्तार
कृषि के बाद टैक्सटाइल उद्योग सबसे बड़ा रोजगार देने वाला क्षेत्र : गिरीराज सिंह
न्यायपालिका मजबूत है इसलिये भारत का लोकतंत्रत मजबूत है : बिरला