सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयबद्ध पालना करें सुनिश्चित-श्रीमती शुचि त्यागी

On
सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयबद्ध पालना करें सुनिश्चित-श्रीमती शुचि त्यागी

राजकाज के माध्यम से पत्रावलियों का होगा त्वरित निस्तारण

जयपुर, 12 मार्च। शासन सचिव सहकारिता श्रीमती शुचि त्यागी ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयब़द्ध पालना सुनिश्चित की जाये ताकि आमजन को लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आपसी सहयोग एवं समन्वय के साथ कार्य करते हुए अपनी जिम्मेदारी का निवर्हन करें।

श्रीमती त्यागी ने मंगलवार को सहकार भवन में सभी अनुभागों में राजकाज के माध्यम से पत्रावलियों के निस्तारण की प्रक्रिया की संबंधित कार्मिकों से जानकारी ली तथा निरीक्षण कर उनके त्वरित निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यालय पद्धति के अनुसार सभी कार्मिकों द्वारा डेली डायरी संधारित की जाये ताकि उनके द्वारा प्रतिदिन किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की जा सके।

Read More  पाकिस्तान सीमा से सटे अनूपगढ़ व बीकानेर से 30 करोड़ की हेरोइन बरामद

शासन सचिव ने दैनिक रूप से प्राप्त पत्रों को स्केन कर उन्हें संबधित फंक्शनल अधिकारी के इलेक्ट्रोनिक ड्रॉप बॉक्स के माध्यम से प्रेषित किये जाने के निर्देश दिये। साथ ही कार्यालय से प्रेषित किये जाने वाले पत्रों को ई-डाक द्वारा भेजे जाने के निर्देश दिये ताकि पत्र प्रेषण में लगने वाले समय को कम किया जा सके।

Read More  राजस्थान भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ , अग्रवाल को बनाया प्रदेश प्रभारी

उन्होंने निर्देश दिए कि शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिये उनकी मॉनिटरिंग की जाए। सभी कार्मिक एवं अधिकारी शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण एवं दैनिक कार्य के प्रति जवाबदेहिता निर्धारित करें। सभी पत्रावलियों को राज-काज के माध्यम से ई-फाईल द्वारा जल्द निस्तारण करना सुनिष्चित करें। ऐसी पत्रावलियां एवं रिकार्ड जो कि काम में नहीं आ रहा है, उनका निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार निस्तारण करते हुये संचित करने के निर्देश दिए।

Read More  बांसवाड़ा में मानसून की मेहर, माही बांध में पानी की आवक शुरू

इस दौरान रजिस्ट्रार सहकारिता श्रीमती अर्चना सिंह, अतिरिक्त रजिस्ट्रार (प्रथम) राजीव लोचन शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज
प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगचार्ट की स्वीकृति देते समय पूर्व में टाइप शुदा संतुष्टि पर हस्ताक्षर करने, गैंग चार्ट...
एनसीसी कैडेटों के नामांकन के लिए 29 से जमा होगा आवेदन
बद्रीनाथ हाइवे तीन स्थानों पर बंद, मलबे में वाहन दबे
प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी
आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की