मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जान गंवाने वाले कांस्टेबल को दी श्रद्धांजलि

एक आश्रित को मिलेगी सरकारी नौकरी

On
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जान गंवाने वाले कांस्टेबल को दी श्रद्धांजलि

कांस्टेबल के परिजनों को 1.35 करोड़ का सहायता पैकेज

जयपुर, 9 मार्च। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को सिरोही के स्वरूपगंज थाना क्षेत्र के लौटाना गांव में महाशिवरात्रि पर्व पर हुई वारदात में पुलिस कांस्टेबल निरंजन सिंह की मृत्यु पर शोक प्रकट करते हुए घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। मुख्यमंत्री ने कांस्टेबल निरंजन के एक आश्रित को सरकारी नौकरी सहित परिवार को कुल 1 करोड़ 35 लाख रुपए के परिलाभ प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने कर्तव्य निर्वहन के दौरान जान गंवाने वाले कांस्टेबल निरंजन सिंह को नमन किया और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की।

विशेष आर्थिक पैकेज में राज्य सरकार की ओर से मृतक आश्रित को उसके गृह जिले अथवा पदस्थापन क्षेत्र में एमआईजी श्रेणी का आवास, छात्रवृत्ति, बिजली कनेक्शन इत्यादि हेतु कुल 20 लाख रुपए की विशेष आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त पारिवारिक पेंशन, राज्य बीमा, जीपीएफ, ग्रेच्युटी, सामूहिक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा, विशेष जीवन बीमा, दयामूलक अनुदान नियमानुसार देय होंगे। साथ ही, राजस्थान पुलिस कल्याण निधि, राजस्थान पुलिस कार्मिक कल्याण न्यास, पुलिस बेनेवेलेन्ट फण्ड एवं एसबीआई के पुलिस सैलेरी पैकेज के परिलाभ भी नियमानुसार देय होंगे। 

Read More मुख्य सचिव सुधांश पंत आज औचक निरीक्षण पर जेडीए में

सिरोही जिले के पुलिस अधीक्षक श्री अनिल कुमार ने बताया कि शुक्रवार को सिरोही के स्वरूपगंज थाना क्षेत्र के लौटाना गांव में महाशिवरात्रि के पर्व पर मन्दिर में भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान दो पक्षों के आपसी झगड़े में अज्ञात बदमाशों द्वारा किए गए हमले में कांस्टेबल निरंजन सिंह की मृत्यु हो गई। इस संबंध में पुलिस द्वारा 7-8 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मुख्य आरोपी प्रवीण गरासिया की पहचान कर ली गई है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। मूल रूप से गोटन (नागौर) के निवासी मृतक पुलिस कांस्टेबल निरंजन सिंह 3 वर्षों से स्वरूपगंज में पदस्थापित थे। 

Read More खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का मोबाइल हुआ हैक?

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News