मुख्यमंत्री के बाद अब मंत्री पुत्र बनेगें राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष?

On
मुख्यमंत्री के बाद अब मंत्री पुत्र बनेगें राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष?

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत  के इस्तीफ़े के बाद अब राजस्थान के एक मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के पुत्र धनंजय सिंह खींवसर के राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनने की चर्चा जोरों पर हैजानकारी में सामने आया है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) की वर्तमान कार्यकारिणी ने 9 मार्च को जनरल बॉडी मीटिंग (AGM) बुलाई है। बैठक में प्रदेश के सभी जिला संघों के सचिव को शामिल होने के लिए कहा गया है। इसमें कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के साथ ही सरकार के सामने आरसीए के पक्ष रखने पर मंथन किया जाएगा।
आरसीए के सेक्रेटरी भवानी सामोता ने प्रदेश के सभी जिला संघों के सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि 9 मार्च को दोपहर 1 बजे जयपुर के केएल सैनी स्टेडियम में जनरल बॉडी मीटिंग आयोजित की जाएगी। इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। आप सभी से अनुरोध है कि समय पर पहुंचे।
सूत्रों ने अनुसार आरसीए की 9 मार्च को होने वाली बैठक में नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष धनंजय सिंह खींवसर को आरसीए का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव लाया जाएगा। इस पर सर्वसम्मति से सभी जिला संघ के सचिव समर्थन देंगे। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आाईपीएल) के मुकाबले आरसीए की देखरेख में करने की मांग की जाएगी।
बता दें कि धनंजय सिंह खींवसर राजस्थान सरकार के हेल्थ मिनिस्टर गजेंद्र सिंह खींवसर के बेटे हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार के स्तर पर सहमति बनने के बाद ही धनंजय के नाम को आगे लाया गया है।
वैभव गहलोत के इस्तीफे के बाद जिला संघों ने एक बार फिर कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की तैयारी शुरू कर दी थी। ताकि आरसीए की देखरेख में ही जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले आयोजित हो सकें, लेकिन जिला संघों में एक नाम को लेकर सर्वसम्मति नहीं बन पाई। इसके बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खेल परिषद को जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग के तीन मुकाबला कराने की जिम्मेदारी दी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जोधपुर में विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक का शुभारंभ जोधपुर में विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक का शुभारंभ
जोधपुर । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेश जोशी उपाख्य भैयाजी जोशी ने जोधपुर में विश्व हिंदू...
सांसद बृजमोहन अग्रवाल पहुंचे जोन 6 के जनसमस्या निवारण शिविर में
भारत विश्व का सबसे बड़ा एवं सफल लोकतंत्र : देवनानी
जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव आयुक्त बृजराज शर्मा पहुंचे जोधपुर
मादक पदार्थ तस्करी में फरार 15 हजार का इनामी गिरफ्तार
कृषि के बाद टैक्सटाइल उद्योग सबसे बड़ा रोजगार देने वाला क्षेत्र : गिरीराज सिंह
न्यायपालिका मजबूत है इसलिये भारत का लोकतंत्रत मजबूत है : बिरला