ऑपरेशन स्माइल के तहत राज्यव्यापी गतिविधियां

On
ऑपरेशन स्माइल के तहत राज्यव्यापी गतिविधियां

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जोधपुर में हुई एकदिवसीय कार्यशाला

ट्रांसजेंडर्स को कानूनी अधिकारों की जानकारी देकर किया जागरूक*

जयपुर 29 फरवरी। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर ट्रांसजेंडर्स को उनके कानूनी अधिकारियों की जानकारी देकर जागरूक करने के उद्देश्य से आपरेशन स्माईल के तहत जोधपुर के सरदार पटेल सभागार में जयपुर और जोधपुर पुलिस आयुक्तालय के अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न हुई। इसमें सभी नोडल अधिकारियों द्वारा ट्रांसजेंडर्स के साथ संवेदनशील व्यवहार करने पर विशेष जोर दिया गया। 
       
इस कार्यशाला में पुलिस मुख्यालय जयपुर एवं पुलिस आयुक्तालय जोधपुर के सभी थानों में ट्रांसजेंडर शिकायत सुनवाई मामलों के पुलिस नोडल अधिकारी, स्पेशल इन्वेस्टीगेशन यूनिट, क्राइम अगेंस्ट वीमन (SIUCAW) के प्रभारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी, ट्रांसजेंडर्स समुदाय के व्यक्ति एवं ट्रांसजेंडर्स समुदाय के लिए कार्य करने वाले एनजीओ ने भाग लिया।
     
उल्लेखनीय है कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर प्रदेश के सभी पुलिस रेंज एवं आयुक्तालय में ट्रांसजेंडर्स को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक करने एवं पुलिस के नोडल अधिकारियों को उनके साथ संवेदनशील व्यवहार करने के लिए राज्यव्यापी अभियान 'ऑपरेशन स्माइल' चलाया जा रहा है। इसी सिलसिले में एक दिवसीय कार्यशाला का जोधपुर में आयोजन किया गया। 
                -------------

Read More  छात्रसंघ चुनाव बहाली की मांग : छात्र प्रदर्शन पकडऩे लगा जोर, गर्मी से छात्र हुए बेहोश

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज
प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगचार्ट की स्वीकृति देते समय पूर्व में टाइप शुदा संतुष्टि पर हस्ताक्षर करने, गैंग चार्ट...
एनसीसी कैडेटों के नामांकन के लिए 29 से जमा होगा आवेदन
बद्रीनाथ हाइवे तीन स्थानों पर बंद, मलबे में वाहन दबे
प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी
आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की