मुख्य सचिव सुधांश पंत ने आवासन मण्डल के औचक निरीक्षण में बेहतर व्यवस्था पर किया संतोष व्यक्त 

On
मुख्य सचिव सुधांश पंत ने आवासन मण्डल के औचक निरीक्षण में बेहतर व्यवस्था पर किया संतोष व्यक्त 

जयपुर, 29 फरवरी। मुख्य सचिव सुधांश पंत ने गुरुवार सुबह राजस्थान आवासन मण्डल का औचक निरीक्षण किया। पंत सुबह लगभग 9:15 बजे राजस्थान आवासन मण्डल पहुँचे ।आवासन आयुक्त इंद्रजीत सिंह सहित अन्य उच्च अधिकारी कार्यालय में उपस्थित थे। पंत ने आयुक्तालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया व संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कर्मचारियों - अधिकारियों की उपस्थिति और उनके टेबल पर रखी फाइलों को भी देखा। अधिकतर फ़ाइलों का समय पर गुणवत्तापूर्ण निष्पादन व कार्मिकों की कार्यालय समय पर उपस्थिति देख उन्होंने संतोष व्यक्त किया। आयुक्त श्री इंद्रजीत सिंह ने मुख्य सचिव को मण्डल की कार्यप्रणाली एवं वर्तमान में जारी परियोजना एवं कार्य प्रगति की जानकारी दी। मुख्य सचिव ने अपने दौरे के दौरान आयुक्तालय में साफ - सफाई , फाइल मैनेजमेंट सहित अन्य इंतजामों पर भी संतोष जाहिर किया।

पंत ने कहा की  राजस्थान आवासन मण्डल राजस्थान सरकार के लिए एक महत्वपूर्ण संस्था है। नए आयुक्त के आने के बाद से  सतत सुधार के प्रयास जारी है। विभिन्न प्रकोष्ठ में सैकड़ो की संख्या मे मैने फाईल देखी जिनकी स्थिति संतोषजनक है। कुछ फाईल ऐसी थी जो कुछ दिनों से लंबित थी बाकी, अधिकतर फाईलस एक-दो दिन ही पुरानी थी। अधिकांश कार्मिक कार्यालय समय पर उपस्थित रहे और फाइल का निस्तारण भी समयबद्ध तरीके से कर रहे हैं।

Read More  राजस्थान में आज सात जिलों में बारिश का अलर्ट

गुड गवर्नेंस व 100 दिवसीय कार्ययोजना का गंभीरता से हो रहा है पालन

Read More  बोलबम के जयकारों से गूंज रहे राजस्थान के शिवालय

आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने कहा की राज्य सरकार के मंशानुरूप राजस्थान आवासन मण्डल को दिये गये सभी निर्देशों का गंभीरता से पालन हो रहा है। श्री सिंह ने मुख्य सचिव द्वारा दिये गये निर्देशों पर प्रकाश डालते हुए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इसी प्रकार आगे भी कार्यालय में समय पर उपस्थित होने व कार्यालय समय पश्चात् ही कार्यालय से प्रस्थान के निर्देश दिये । साथ ही मण्डल की सभी डाक ,फाइल व अन्य पत्राचार के आदान प्रदान को पूर्ण रूप से ई -फाइल द्वारा करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया की सभी कार्मिकों को ई-फाइल का प्रशिक्षण भी दिलवाया जा रहा है।

Read More  बजट में हुई हर क्षेत्र के लिए विकास की पहल : मुख्यमंत्री भजनलाल

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
रिलीज होते ही मचा रहीं है धमाल भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार अक्षरा सिंह ने अपने नए सॉन्ग 'पटना की परी'...
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू
डेमोग्राफी में बड़ा परिवर्तन डेमोक्रेसी के लिए खतरा : बाबूलाल मरांडी