सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला गोगामेड़ी ने दिया सरकार को अल्टीमेटम ,निकालेगी न्याय यात्रा !

On
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला गोगामेड़ी ने दिया सरकार को अल्टीमेटम ,निकालेगी न्याय यात्रा !

जयपुर 28 फरवरी 2024 बुधवार को पिंकी सिटी प्रेस क्लब में शीला सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पत्रकारों से रूबरू हुई और बताया की सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद सर्व समाज में आक्रोश पैदा हो गया था, जिसे वर्तमान भाजपा सरकार के प्रतिनिधियों ने बखूबी सम्भाल लिया और संघर्ष समिति द्वारा रखी गयी सभी मांगों को भी स्वीकार कर के लिखित वादा पूर्व प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ द्वारा किया गया था, आज उन्ही मांगों के लिए सुखदेव गोगामेड़ी परिवार व अजित राजावत परिवार को यह साफ़ नहीं हो पा रहा है कि वो न्याय की गुहार ले कर किस जगह जाए! उनकी प्रमुख मांगो हत्याकांड के प्रत्येक पहलु को उजागर करना था, इसके लिए NIA द्वारा जाँच अवश्य की जा रही है, लेकिन अभी तक इस जांच की दिशा और पहलु साफ़ नहीं हो पाया है, जबकि NIA द्वारा अभी 90 और दिवस का समय कोर्ट में माँगा गया है, क्या इन अगले 90 दिन में गोगामेड़ी के हत्यारो को सजा मिल जायेगी?

इसके अलावा पीड़ित परिवारों को तुरन्त प्रभाव से आर्थिक सहायता एंव आश्रित को एक सरकारी नौकरी के वादे को किये हुए आज 80 दिन बीत चुके है, लेकिन इस सम्बन्ध में आज दिन तक उनसे अथवा उनके परिवार से ना कोई मिलने और ना ही किसी ने उन्हें आश्वासन दिया है, ये आर्थिक सहायता व सरकारी नौकरी का वादा पूरा होने में और कितना समय और लगे गा?
सुखदेव सिंह जी लगातार अपनी सुरक्षा की मांग पिछले लम्बे समय से उस वक्त की सरकार, पुलिस और प्रशासन से कर रहे थे उनको सुरक्षा किस के कहने पर नहीं दी गयी, यह जांच का विषय है इसके लिए विशेष जांच समिति का गठन सरकार द्वारा किया जाना था, लेकिन आज दिन तक उस समिति के गठन का जिक्र भी नहीं किया गया है।
उन्होंने आगे बताया की मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है और मीडिया के माध्यम से वो वर्तमान प्रदेश एंव केंद्र की भाजपा सरकार को अवगत करवाना चाहती है, कि क्या यह सब सरकार के संज्ञान में है अथवा आज दिन तक ये बाते सरकार से छुपी हुई थी? क्या सरकार उनकी मांगों को पूरा करने के लिए दृढ संकल्प है या फिर उस वक्त कि स्थिति को देखते हुए मात्र राजनितिक वादे किये गए थे? क्या सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को न्याय दिलवाने के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ेगा ?
यदि आगामी 3 मार्च तक सरकार द्वारा मांगों पर कोई सकारात्मक पहल करते हुए निश्चित समय सीमा तय नहीं की जाती है तो उनके द्वारा सर्व समाज को साथ ले कर गोगामेड़ी पैतृक आवास से मुख्यमंत्री आवास तक एक पैदल न्याय यात्रा के माध्यम से सरकार और उनके प्रतिनिधियों को याद दिलवाएंगे की सरकार द्वारा गोगामेड़ी और अजित राजावत परिवार को लिखित में उनके हक़ देने का वादा किया गया था जो एक वादा मात्र था यदि उनको अपने हक़ के लिए लिए सड़को पर संघर्ष करना पड़ेगा तो ये अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और अजित राजावत की शहादत का अपमान होगा जिसे सर्व समाज कभी सहन नहीं करेगा।
इस वार्ता के प्रमुख बिंदु
• गोगामेड़ी व अजित राजावत परिवार को आर्थिक सहायता व आश्रित को सरकारी नौकरी का तुरन्त प्रभाव से प्रावधान निकला जाए।
• NIA की अभी तक की जांच की दिशा से कोई स्पष्टता दिखाई नहीं दे रही है, जांच को प्रभावी बनाने के लिए अपराधियों को सख्ती से निपटा जाए।
• गोगामेड़ी व अजित राजावत परिवार द्वारा सुरक्षा हेतु मांगे गए हथियारों के लाइसेंस की अनुमति अभी तक अधूरी है ।
• विशेष जांच समिति का गठन अभी तक नहीं हो पाया है। चश्मदीद गवाहों को सुरक्षा प्रदान नहीं की गयी है, जो अपने आप में एक गंम्भीर चूक है।
• कुछ अन्य लोगो द्वारा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में न्याय के नाम पर समाज और प्रशासन को गुमराह किया जा रहा है उस से गोगामेड़ी परिवार व गोगामेड़ी समर्थको का कोई लेना देना नहीं है, वो जांच की दिशा को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे है।
गोगामेड़ी परिवार व अजित राजावत परिवार न्याय चाहता है और इसके लिए मीडिया के माध्यम से सरकार तक अपनी आवाज पहुँचाना चाहता है, सुनवाई ना होने की स्थिति में उनके द्वारा गोगामेड़ी से 3 मार्च को एक पद यात्रा प्रस्तावित है, यदि सरकार द्वारा उनकी मांगों पर सकारात्मक रुख अपनाया जाता है तो ये यात्रा नहीं निकली जायेगी।
इस प्रेस वार्ता में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के बैनर का प्रयोग किया गया था, तथा शीला सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के अलावा राष्ट्रीय संगठन मंत्री योगेंद्र सिंह कटार, प्रदेश अध्यक्ष मनोहर सिंह घोड़ीवारा, कानूनी सलाहकार चतर सिंह नरुका, गोगामेड़ी परिवार से श्रवण सिंह (गोगामेड़ी के भाई) अभय राज सिंह (गोगामेड़ी के छोटा भाई) अजित राजावत परिवार से उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रेनू कँवर व संगठन के अन्य पदाधिकारी एंव करणी सैनिक उपस्थित रहे और शीला जी का समर्थन करते नजर आये।

Read More संजीव माथुर(शासन सचिव ,सार्वजनिक निर्माण विभाग ) का स्वर्णिम कार्यकाल !

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज और मूवी देखना आज कल काफी ट्रेंड में है। लेकिन जब हमारे पास इनका सब्सक्रिप्शन नहीं...
क्रिकेट कोच आशीष शर्मा ने पूर्ण किया बीसीसीआई लेवल टू कोचिंग कोर्स
दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा ने किया जीत का दावा
मंदिर के पास शराब बेच रही एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया
मतगणना को लेकर मतगणना केंद्र की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश
उत्तराखंड हाई कोर्ट को नैनीताल से स्थानांतरित करने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
देश में समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्पः नरेन्द्र मोदी