दिया कुमारी मिशन मोड़ पर 

On
दिया कुमारी मिशन मोड़ पर 

दिया कुमारी ने विद्याधर नगर में किया दो टंकियों का शिलान्यास  

जयपुर- बरसों से पीने की पानी की समस्या से जूझ रहे जयपुर के विद्याधर नगर इलाक़े में अब बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर पेयजल योजना के अन्तर्गत पानी की टंकियों के निर्माण तेजी से शुरू किये जा रहे है। 
आज उपमुख्यमंत्री औऱ विद्याधर नगर क्षेत्र से विधायक दिया कुमारी ने वार्ड न 6 की बृज कॉलोनी और वार्ड न 12 की निर्मल विहार कॉलोनी में पानी की टंकियों का विधिवत शिलान्यास किया। इन पानी की टंकियों का निर्माण बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर पेयजल योजना किया जा रहा है।d3d21eb3-707c-44ba-85c8-75dc6a2d76e3
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बिजली, सड़क और पानी जैसी मूलभूत सुविधाएँ जनता को उपलब्ध करवाने का वादा किया था औऱ अब सरकार के बनते ही उस पर अमल शुरू हो चुका है। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकरियों को ये प्रोजेक्ट जल्द पूरे करने औऱ कार्य की गुणवत्ता को श्रेष्ठ बनाये रखने के निर्देश दिये। 
दिया कुमारी ने कहा कि आम जनता को पीने की पानी की सप्लाई में तकनीकी ख़राबी के चलते परेशानी का सामना नही करना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।  
बृज कॉलोनी स्थित जलाशय की क्षमता 22.50 लाख लीटर है औऱ आने वाले समय में लगभग 42 हजार की आबादी इससे लाभांवित होगी। इस प्रोजेक्ट के लिए जलदाय विभाग लगभग 61 किलोमीटर की नयी पाईप लाइन बिछा रहा है। यह कार्य अगस्त 2025 तक पूरा होने का अनुमान है।   
इस टंकी से वार्ड नम्बर 6 की शास्त्री उपवन कॉलोनी, रिचा कॉलोनी, श्री रेजीडेन्सी कॉलोनी, रत्नू फॉर्म कॉलोनी, स्वास्तिक कॉलोनी, षिवानी वेदान्ता कॉलोनी, षिवा नगर, सीताराम पुरी, रमन विहार, गोविन्द नगर -13, हनुमान नगर, बृज कॉलोनी, बालाजी विहार, भगवान नगर, गणेष नगर, ईष्वर नगर कॉलोनी सहित और भी बहुत सी कॉलोनियां लाभावित होगी। 
निर्मल विहार में बन रहे जलाशय की क्षमता भी 22.50 लाख लीटर है और इस प्रोजेक्ट के पूरे होने पर लगभग 45 हजार  की आबादी लाभांवित होगी। इस प्रोजेक्ट के लिए लगभग 88 किलोमीटर की नयी पाइप लाईन बिछाई जायेगी।
इस टंकी से वार्ड नम्बर 12 और 13 का विश्वनाथ धाम, सालासर वाटिका, बालाजी विहार, डिफेंस कॉलोनी, नांगल जैसा बोहरा, नरसिंह नगर कॉलोनी, आनन्द विहार, गोविन्द कॉलोनी, निर्मल विहार, श्याम नगर कॉलोनी, जगदीष नगर, ग्रीन पार्क, फकीरा नगर, राम नगर , त्रिलोक विहार कॉलोनी, खिलाड़ियों की ढाणी, श्याम कुंज कॉलोनी, राज वाटिका सहित इलाक़े की बहुत सी कॉलोनियां लाभावित होगी। 
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि मेरा यह प्रयास है कि विद्याधर नगर में आगामी गर्मी के मौसम में पानी की समस्या न आए और सबको आवश्यकतानुसार पानी मिल सके उसी कड़ी में यह टंकी निर्माण एक शुरूआत है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नरेन्द्र सिंह की जानी कुशलक्षेम मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नरेन्द्र सिंह की जानी कुशलक्षेम
दिखाते हुए बैंक लूट की वारदात को नाकाम किया था कैशियर नरेन्द्र ने
अमृत 2.0 मिशन- विस्तृत परियोजना रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करें - समित शर्मा
राजस्थान प्रशासनिक सेवा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तबादला सूची जारी
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पैनलिस्ट की घोषणा!!
‘Rose Show-2024’ में 500 से अधिक किस्म के गुलाबों की प्रदर्शनी ने लुभाया सभी का मन 
समाचार पत्रों और पत्रिकाओं का पंजीकरण अब प्रेस सेवा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन होगा
भाजपा के प्रदेश प्रकोष्ठों के संयोजक नियुक्त