मोदी जी की गारंटियां राजस्थान में लागू हो चुकी है- उपमुख्यमंत्री, दिया कुमारी

On
मोदी जी की गारंटियां राजस्थान में लागू हो चुकी है- उपमुख्यमंत्री, दिया कुमारी

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने किया उच्च जलाशय का शिलान्यास

340df9f1-5bcf-4dab-904e-bc9abb2d660b40 करोड की लागत से बनेगा , लगभग 38 हजार की आबादी को शुद्ध पेयजल मिलेगा

जयपुर, 10 जनवरी। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के बालाजी नगर,चरण नदी में बनने वाले उच्च जलाशय का शिलान्यास किया। बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर पेयजल प्ररियोजना फेज प्रथम तहत 40 करोड़ की लागत से यह जलाशय बनाया जाएगा। लगभग 22.5 लाख लीटर क्षमता के इस उच्च जलाशय के बनने से वार्ड 9 की लगभग 38 हजार आबादी को निर्बाध एवं शुद्व पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित होगी। 
उप मुख्यमंत्री ने शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा की राजस्थान में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटिया लागू हो चुकी है। उसी का परिणाम है की इस जलाशय का शिलान्यास हो रहा है। उन्होंने कहा की सरकार सभी योजनाओं को वास्तविक धरातल पर उतार रही है ताकि आमजन को वास्तविक रूप से लाभ मिलें।6eb53aa8-72d2-473e-8fa4-8bf5a485e404
उन्होंने कहा की जिन लोगों के नाम मतदाता सूची से हट गये है या किन्हीं कारणो से जुडे नही है। वे अपना नाम शीघ्र जुड़वाए। उन्होने लोगो से अपील की है कि सभी लोगों को विकसित भारत संकल्प यात्रा से जोडा जाएं ताकि लोगों को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके। 
उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारीयो को निर्देश दिए कि इस कार्य को निर्धारित अवधि एक साल से पहले पूरा करें और साथ ही गुणवत्ता का भी पूरा ध्यान रखे। इस से पूर्व उप मुख्यमंत्री ने विधिवत पूजा अर्चना कर निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
इन कॉलोनियो को मिलेगा फायदा
इस उच्च जलाशय से वार्ड न. 09 की गणेश नगर, राजेन्द्र नगर-ए, पवनपुरी ईस्ट, श्री देव नगर, भवानी शंकर कॉलोनी, हनुमान नगर, राम नगर कॉलोनी, गणेश नगर-4ए, बजरंग कॉलोनी, मधूवन कॉलोनी, रमेश वारम-1, चांदोलिया नगर, ज्वाला नगर, चरण नगर-2, तिरूपती नगर, शांती नगर-1, नाडी का फाटक, शियान विहार, नानू नगर, पथरी नगर, ब्रिज विहार, केशव नगर, कल्याण नगर, गोविन्द नगर, आकाश विहार कॉलोनी, शंकर विहार, आशीष नगर, श्री गोविन्द नगर, गणेश विहार-2, प्रताप नगर विस्तार, प्रताप नगर, ग्रिन एविन्यू, लक्ष्मी नगर, सूरज नगर कॉलोनियों को शुद्व पेयजल की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित होगी।
विधाधर नगर विधानसभा क्षेत्र में बानगे 8 उच्च जलाशय
गौरतलब है बिसलपुर-पृथ्वीराज नगर फेज प्रथम (स्टेज प्रथम एवं स्टेज) के तहत कुल 48 उच्च जलाशय बनाएं जाने है जिनमें से 8 विधाधर नगर विधानसभा क्षेत्र मे बनाए जाएंगे। इससे विधानसभा क्षेत्र में निर्बाध जलापूर्ति सुनिश्चित होगी।
---

Read More  बोलबम के जयकारों से गूंज रहे राजस्थान के शिवालय

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  जिम्बाब्वे को 2025 में इंग्लैंड दौरे के लिए ईसीबी से मिलेगा टूरिंग शुल्क जिम्बाब्वे को 2025 में इंग्लैंड दौरे के लिए ईसीबी से मिलेगा टूरिंग शुल्क
लंदन । जिम्बाब्वे आधुनिक युग का पहला ऐसा देश बन जाएगा जिसे 2025 की गर्मियों में इंग्लैंड में एक टेस्ट...
असम के अधिकांश अग्निवीरों को राज्य पुलिस में किया जाएगा शामिलः मुख्यमंत्री
मोदी सरकार 3.0 के बजट ने रखी 'विकसित भारत' की नींव, भारत काे वैश्विक पर्यटन क्षितिज पर बढ़ाएगा उत्तराखंड : नित्यानंद
बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो मामले में क्लोजर रिपोर्ट पर 27 सितंबर को फैसला
मनोज मित्‍तल ने सिडबी के सीएमडी का कार्यभार संभाला
बॉक्स ऑफिस पर धीमी पड़ी 'बैड न्यूज़' की रफ्तार
मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर का ब्रेकअप कंफर्म