जयपुर पुलिस आयुक्त ने शिप्रा पथ थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों को दी राहत

On
जयपुर पुलिस आयुक्त ने शिप्रा पथ थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों को दी राहत

आगामी दिनों में होगी आयुक्तालय के अन्य थाना क्षेत्रों में भी चरणबद्ध तरीके से जनसुनवाई

आमजन ने पुलिस के नवाचार को सराहा

जयपुर, 4 जनवरी। जयपुर पुलिस आयुक्त श्री बीजू जॉर्ज जोसफ ने गुरुवार को शिप्रापथ थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए।

Read More  पानी के टैंक में मिला 18 माह की बच्ची का शव, पड़ोसियों पर हत्या का आरोप

आमजन ने पुलिस द्वारा किए गए नवाचार को सकारात्मक कदम बताया। जनसुनवाई  की खास बात यह रही कि परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। समय लगने वाली अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए भी निर्देश दिए गए। 

Read More  ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान में चार दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन एवं रिट्रीट का शुभारंभ

श्री बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि परिवादियों की समस्याओं के तुरंत समाधान के जल्द ही सप्ताह में 1 दिन सभी वृत क्षेत्रों में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चारों जिलों के एक-एक वृत्त क्षेत्र में जनसुनवाई की योजना है ताकि संपूर्ण जिला एक माह में कवर हो जाए और आमजन को तुरंत राहत मिले।

Read More  लोक परिवहन की बस ने साइकिल सवार को कुचला, गुस्साए ग्रामीणों ने तोड़फोड़ कर लगाई आग, शव को लेकर सड़क पर बैठे

आयुक्त ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र में साइबर फ्रॉड, धोखाधड़ी, अतिक्रमण, मादक पदार्थों के सेवन, जमीन पर अवैध कब्जा, जमीन के डबल पट्टे, धमकी, मुकदमे, अवैध शराब बिक्री, क्षेत्र के हॉस्टल्स में रहने वाले छात्रों द्वारा असामाजिक कार्यों की शिकायत मिली। उन्होंने आसपास के क्षेत्रों में संचालित हॉस्टल्स में रहने वालों का वेरिफिकेशन करवाने, क्षेत्र में गश्त बढ़ाने, परिवादियों की समस्याओं की समस्याओं का तुरंत रिस्पॉन्स देने और निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री कैलाश चंद्र विश्नोई, डीसीपी साउथ श्री योगेश गोयल, एसीपी श्री अभिषेक शिवहरे और संबंधित थानों के एसएचओ और अधिकारीगण उपस्थित रहे। इस दौरान सोडाला, मानसरोवर, चाकसू व वृतों से संबंधित क्षेत्र के परिवादियों ने अपनी समस्याएं पुलिस आयुक्त को बताकर समाधान पाया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News