नगर निगम ग्रेटर द्वारा 37 स्थानों पर स्थापित महापुरूषों की प्रतिमाओं की सफाई कर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किये

On
नगर निगम ग्रेटर द्वारा 37 स्थानों पर स्थापित महापुरूषों की प्रतिमाओं की सफाई कर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किये

दूसरे दिन की जायेगी प्रमुख धार्मिक स्थलों की सफाई

जयपुर, 02 जनवरी। 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिये नगर निगम ग्रेटर ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर ने मंगलवार को रामोत्सव का शुभारंभ किया। महापौर सर्द सुबह में सुबह 7.30 बजे अम्बेडकर सर्किल पहुंची तथा डाॅ. भीमराव अम्बेडकर जी प्रतिमा की साफ-सफाई की। उन्होंने पानी का पाईप हाथ में लेकर प्रतिमा को पानी की बोछार से साफ किया उसके बाद प्रतिमा को माल्यार्पण किया तथा पुष्प अर्पित किये। इसके बाद महापौर स्टेच्यू सर्किल पहुंची तथा सवाई जयसिंह की प्रतिमा की सफाई कर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किये तत्पष्चात महापौर निगम मुख्यालय पहुंचकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा की सफाई कर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये। 
महापौर ने बताया कि आज से रामोत्सव की शुरूआत हुई है जिसके अन्तर्गत नगर निगम ग्रेटर के सातों जोनों में आने वाली सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं की सफाई की गई तथा माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये गये। नगर निगम ग्रेटर की टीमों द्वारा आज 37 स्थानों पर स्थापित प्रतिमाओं की सफाई की गई एवं माल्यार्पण कर पुष्पाजंलि अर्पित की गई। 
3 जनवरी को प्रमुख धार्मिक स्थलों की सफाई की जायेगी जिसके अन्तर्गत महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर सांगानेर के सांगा बाबा मंदिर परिसर में साफ-सफाई करेगी। गौरतलब है कि नगर निगम ग्रेटर द्वारा 22 जनवरी तक रामोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत मिषन मोड पर स्वच्छता अभियान चलाकर जयपुर शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाया जायेगा। 

Read More  जयपुर-अजमेर के कुछ इलाकों में बारिश, तीन दिन कुछ जिलाें के लिए बारिश का यलो अलर्ट

महापौर ने बताया कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी हम सब के लिए अद्भूत गौरवमय एवं ऐतिहासिक क्षण है, जब भगवान आने वाले होते है तो सफाई से शुरूआत होती है जहां स्वच्छता रहती है वहां भगवान कण-कण में बसते है इसलिए स्वच्छता का महाअभियान चलाकर जयपुर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाया जा रहा है।  
इस दौरान फायर समिति अध्यक्ष श्री पारस जैन, फुटकर व्यावसाय पुनर्वास समिति अध्यक्ष श्री अरूण शर्मा, उपायुक्त स्वास्थ्य श्री नवीन भारद्वाज, मुख्य अग्निषमन अधिकारी श्री राजेन्द्र नागर सहित निगम के अधिकारी एवं आमजन उपस्थित रहे।

Read More  राजस्थान में आज सात जिलों में बारिश का अलर्ट

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज
प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगचार्ट की स्वीकृति देते समय पूर्व में टाइप शुदा संतुष्टि पर हस्ताक्षर करने, गैंग चार्ट...
एनसीसी कैडेटों के नामांकन के लिए 29 से जमा होगा आवेदन
बद्रीनाथ हाइवे तीन स्थानों पर बंद, मलबे में वाहन दबे
प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी
आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की