राजनैतिक आख्‍यान संग्रहालय आमजन के लिए उपयोगी - देवनानी

On
राजनैतिक आख्‍यान संग्रहालय आमजन के लिए उपयोगी - देवनानी

जयपुर, 29 दिसम्बर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने शुक्रवार को विधानसभा के राजनैतिक आख्‍यान संग्रहालय और कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ राजस्थान का अवलोकन किया। विधान सभा के प्रमुख सचिव श्री महावीर प्रसाद शर्मा ने क्लब में बनाये गये तरणताल, रेस्टोरेंट, सेमिनार हॉल, पुस्तकालय, खेल-कूद गतिविधियां सहित अतिथि गृह के बारे में श्री देवनानी को जानकारी दी। 
विधान सभा अध्यक्ष श्री देवनानी ने क्‍लब परिसर में पर्याप्त पैड-पौधे लगाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने क्लब के सेमिनार हॉल में व्याख्यान के लिए डिजिटल संसाधनों और अन्‍य आवश्यक व्यवस्थाओं को अद्यतन करने के निर्देश दिये। 
श्री देवनानी ने संग्रहालय में मॉडल्स को देखा। संग्रहालय मे दृश्य-श्रव्य माध्यम से किये जा रहे प्रदर्शनों को भी  देखा। श्री देवनानी ने कहा संग्रहालय आमजन के लिए उपयोगी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की संग्रहालय को शहर के पर्यटन सूची में शामिल कराया जाए, ताकि बाहर से आने वाले पर्यटक भी इसे देखने आ सके। उन्होंने क्लब की जानकारी के संबंध में फोल्डर प्रकाशित करने के भी  निर्देश दिए।
श्री परनामी मिले - राजस्‍थान विधान सभा अध्‍यक्ष श्री वासुदेव देवनानी से शुक्रवार को विधान सभा में पूर्व विधायक श्री अशोक परनामी ने शिष्‍टाचार मुलाकात की।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  न्याय संहिता से त्वरित न्याय मिलेगा और विश्वास भी बढ़ेगा- राजेंद्र शुक्ल न्याय संहिता से त्वरित न्याय मिलेगा और विश्वास भी बढ़ेगा- राजेंद्र शुक्ल
भाेपाल । भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ द्वारा शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में दण्ड संहिता से न्याय संहिता की...
10वीं-12वीं स्टेट ओपन परीक्षा में बड़े फर्जीवाडे का खुलासाः डमी अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा देते बीस को पकड़ा
विदेशी ताकतों के कारण भी हमें लाेकसभा चुनाव में कम सीटें मिली : सहस्त्रबुद्धे
जी-7 व्यापार मंत्रियों की बैठक में भाग लेने रेजियो कैलाब्रिया का दौरे करेंगे गोयल
हरीश रावत ने काजी निजामुद्दीन को जीत की बधाई दी
वर्ल्ड स्काईडाइविंग डेः केंद्रीय पर्यटन मंत्री शेखावत ने उड़ते विमान से लगाई छलांग
छात्रसंघ राजनीति की पहली पाठशाला : गहलाेत