राज्य को पर्यटन में सेफ, सस्टेनेबल व रेस्पॉन्सिबल स्टेट के तोर पर प्रमोट किया जाएगा— गायत्री राठौड़

On
राज्य को पर्यटन में सेफ, सस्टेनेबल व रेस्पॉन्सिबल स्टेट के तोर पर प्रमोट किया जाएगा— गायत्री राठौड़

एईई की नई कार्यकारिणी ने ली शपथ

जयपुर, 29 दिसंबर। पर्यटन विभाग द्वारा राजस्थान को माइस टूरिज्म डेस्टिनेशन के तौर पर प्रमोट किया जा रहा है। वर्ष 2024 में पर्यटन विभाग इवेंट मैनेजर्स के साथ मिलकर विभिन्न थीम पर रोड शो आयोजित करेगा और राज्य को राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन के संदर्भ में 'सेफ, सस्टेनेबल व रेस्पॉन्सिबल स्टेट' के तौर पर बढ़ावा दिया जाएगा। यह कहना था राजस्थान सरकार के पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़ का। वे एसोसिएशन ऑफ इवेंट एंटरप्रेन्योर्स (एईई) की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रही थीं।

सीतापुरा स्थित नोवोटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर में आयोजित समारोह में उन्होंने नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इनमें समीर बाबेल प्रेसीडेंट, राजेश जैन व अमितेश तालुका सचिव तथा श्रद्धा बिहानी व विक्रांत जैन कोषाध्यक्ष चुने गए हैं। समारोह में राजस्थान पुलिस के महानिदेशक श्री भूपेन्द्र दक गेस्ट ऑफ ऑनर थे।

Read More ग़लत ग्रुप का खून चढ़ाने से हुई मौत पर सियासत करने वाले जनप्रतिनिधि उसकी तीये की बैठक में भी नहीं पहुँचे

गायत्री राठौड़ ने राज्य को माइस व वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने में इवेंट मैनेजर्स की महत्वपूर्ण भूमिका बताई। मुख्य अतिथि ने पर्यटन व आतिथ्य क्षेत्र को बढ़ावा देने की दिशा में सरकार की पहलों की जानकारी देते हुए बताया कि इस क्षेत्र को राज्य सरकार द्वारा इंडस्ट्री स्टेटस प्रदान किए जाने से इस क्षेत्र को कई लाभ मिले हैं और राजस्थान में कई होटल चेन प्रवेश कर रहे हैं। 

Read More शिकायतों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग और इनके त्वरित समाधान  के जरिये सुनिश्चित करें बेहतर सर्विस डिलीवरी-श्रीमती श्रेया गुहा

समारोह में नवनिर्वाचित प्रेसीडेंट समीर बावेल ने कहा कि एईई से जुड़े संस्थान अब नेशनल व इंटरनेशनल लेवल के कन्वेंशन करने को तैयार हैं। आगामी दो वर्ष के एजेंडा में सेफ्टी व नॉलेज पर विशेष फोकस किया जाएगा। इसके तहत इवेंट एंटरप्रेन्योर्स के लिए सुरक्षा, वीआईपी हैंडलिंग, इंश्योरेंस, एवी टेक्नोलॉजीज व फ्लोरल डिजाइनिंग जैसे विषयों पर कार्यशालाएं आयोजित की जाएगी। नवनिर्वाचित सचिव राजेश जैन ने कहा कि आगामी दिनों में राज्य की इवेंट व वेडिंग इंडस्ट्री के हित के लिए कई काम किए जाएंगे और हम सब एकजुट होकर इंडस्ट्री को नई पहचान दिलाएंगे। इससे पूर्व एईई के पूर्व प्रेसीडेंट हेमेंद्र सिंह गजावत ने स्वागत भाषण देते हुए एसोसिएशन के उद्देश्य व विभिन्न सामाजिक पहलों के बारे में बताया। 

Read More 236 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों (ASP) के तबादले

पूर्व सचिव विनीत जैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया और एईई की गत दो वर्ष गतिविधियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 में शुरु हुई एसोसिएशन में अब 300 से अधिक सदस्य हैं। इवेंट एंटरप्रेन्योर्स के लिए इंश्योरेंस तथा इवेंट फर्टिनिटी व पार्टनर्स की बायर—सैलर मीट की शुरुआत कुछ उल्लेखनीय पहलें रही हैं। 

समारोह में इवेंट एंड एंटरटेनमेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन के प्रेसीडेंट समित गर्ग, फोरम के प्रेसीडेंट महावीर शर्मा और नोवोटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर के जीएम मनुज रलहान भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान दिवंगत एंकर मन के परिवारजनों को पांच लाख रुपए की राशि का चेक प्रदान किया गया, जो एईई के पूर्व कोषाध्यक्ष गुंजन सिंघल की पहल पर सदस्यों द्वारा फंड रेज कर एकत्रित किए थे। अंत में इवेंट एंटरप्रेन्योर्स ने स्वर युग बैंड की संगीतमय प्रस्तुति का लुत्फ उठाया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नरेन्द्र सिंह की जानी कुशलक्षेम मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नरेन्द्र सिंह की जानी कुशलक्षेम
दिखाते हुए बैंक लूट की वारदात को नाकाम किया था कैशियर नरेन्द्र ने
अमृत 2.0 मिशन- विस्तृत परियोजना रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करें - समित शर्मा
राजस्थान प्रशासनिक सेवा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तबादला सूची जारी
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पैनलिस्ट की घोषणा!!
‘Rose Show-2024’ में 500 से अधिक किस्म के गुलाबों की प्रदर्शनी ने लुभाया सभी का मन 
समाचार पत्रों और पत्रिकाओं का पंजीकरण अब प्रेस सेवा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन होगा
भाजपा के प्रदेश प्रकोष्ठों के संयोजक नियुक्त