अयोध्या से आए अक्षत कलश के साथमानसरोवर में हुआ भव्य शोभायात्रा का आयोजन 

On
अयोध्या से आए अक्षत कलश के साथमानसरोवर में हुआ भव्य शोभायात्रा का आयोजन 


“वाल्मीकि समाज ने स्थानीय समितियों को भेंट किए अक्षत कलश”

जयपुर, 24 दिसम्बर। अयोध्या में 22 जनवरीको होने जा रहे श्रीराम जन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां देशभर में उत्साह के साथ चल रही है। इसी क्रम में रविवार को मानसरोवर में श्रीराम मन्दिर अक्षत कलश शोभा यात्राका आयोजन किया गया। मानसरोवर सेक्टर 7 स्थित सप्तेश्वर महादेव मंदिर से प्रारंभ हुई यह शोभायात्रा शोभायात्रा श्रीराम रथ के साथ भजन कीर्तन करती हुई मध्यम मार्ग, एसएफएस होकर हँसविहार मंदिर पर पहुंची। यहाँमंदिर समिति के साथ स्थानीय धर्मावलंबियों द्वारा शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया गया।
कार्यक्रम के संयोजक कवीन्द्रनाथ सोंधी ने बताया कि सामाजिक समरसता बढ़ाने के उद्देश्य से वाल्मीकि व बैरवा समाज के बंधुओं द्वारा यह अक्षत कलश स्थानीयमंदिर/मोहल्ला समितियों को भेंट किए गए।यह समितियां 1 से 15 जनवरी के मध्य घर-घर जाकर पीले चावल, भगवान श्रीराम का चित्र और आमंत्रण पत्र देकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित होने के लिए निमंत्रण देगी।सह संयोजक पवन शर्मा ने कहा कि प्रत्येक जाति, वर्ग और प्रांत के लोगों के सहयोग से ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है इसलिए हम प्रत्येक घर तक पहुंचकर उनको प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए व्यक्तिगत निमंत्रण देंगे।
उल्लेखनीय है कि जन जन को इस कार्यक्रम से जोड़ने के लिएश्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा देश के प्रत्येक गांव और नगर में श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह समितियों का गठन किया जा रहा है। इस महोत्सव में श्रद्धालुओं को आमंत्रित करने के लिए अयोध्या से अक्षत कलश भेजे गए हैं। इन्ही अक्षत कलश के साथ यात्रा में सैंकड़ों रामभक्त मानसरोवर की शोभायात्रा में सम्मिलित हुए।

Read More  गाड़ी सर्विस करने के दौरान सेना के जवान की करंट की चपेट में आने से मृत्यु

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
ट्रैफिक सर्वे कंपनी की मिली भगत से दिखाया ट्रैफ़िक कई गुना
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू