नौ वर्षों की विकास यात्रा से देश ने तरक्की के नए आयाम स्थापित किए'— दिया कुमारी

On
नौ वर्षों की विकास यात्रा से देश ने तरक्की के नए आयाम स्थापित किए'— दिया कुमारी

विद्याधर नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का राज्य स्तरीय समारोह आयोजित

 

Read More  मुख्यमंत्री हमारी बेटी और इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार योजना की राशि बालिकाओं के खाते मे हस्तांतरित

जयपुर, 22 दिसंबर। विगत नौ वर्षों की विकास यात्रा से देश ने तरक्की के नए आयाम स्थापित किए हैं। देश में आधारभूत संरचना का तेजी से सुदृढ़ीकरण और विस्तार हुआ है और व्यापार सुगम हुआ है। तकनीक के नए युग का सूत्रपात हुआ है तथा भारत वैश्विक आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरा है। यह कहना था राजस्थान की उप मुख्यमंत्री सुश्री दिया कुमारी का।

Read More  विधानसभा में मुद्दा उठने के बाद प्राधिकरण की टीम पहुंची जीबीएच हॉस्पिटल

वे आज  विद्याधर नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि यह सभी प्रदेशवासियों के लिए गौरव का क्षण है कि हम सभी साथ मिलकर इस विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से विकसित भारत के पथ पर कदम बढ़ा रहे हैं। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के गौरवशाली नेतृत्व में विकसित भारत का संकल्प अवश्य साकार होगा।  

Read More  अमेरिकी महिला से रेप का आरोपित वकील फायरिंग में घायल

इस यात्रा के बारे में उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने के साथ  राज्य में शुरू हुई भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी 2024 तक राजस्थान की सभी ग्राम पंचायतों में जाएगी। देश का प्रत्येक नागरिक को आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त, समर्थ व समृद्ध बनाना इस यात्रा का मूल उद्देश्य है।

दिया कुमारी ने आगे कहा कि यह यात्रा जन—जन को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभों से अवगत करा रही है। यात्रा के दौरान न सिर्फ आमजन को योजनाओं की जानकारी मिल रही है, बल्कि जो लोग किन्हीं कारणों से इन योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उन्हें भी इनसे जुड़ने के लिये जागरूक किया जा रहा है।
 
उज्ज्वला योजना, जन-धन खातों, मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, स्टैंड अप इंडिया जैसी योजनाओं से महिलाओं का जीवन आसान हुआ है और उनका आर्थिक व सामाजिक विकास सुनिश्चित हुआ है। उप मुख्यमंत्री ने राज्य के नागरिकों से अपील की कि हम सभी मिलकर विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाएं और विकसित भारत के सपने को साकार करने के साक्षी बनें। सभी लोग इसमें बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाएं।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
रिलीज होते ही मचा रहीं है धमाल भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार अक्षरा सिंह ने अपने नए सॉन्ग 'पटना की परी'...
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू
डेमोग्राफी में बड़ा परिवर्तन डेमोक्रेसी के लिए खतरा : बाबूलाल मरांडी