उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पापड़ के हनुमानजी मंदिर में संतों का अनशन ख़त्म करवाया ।

On
उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पापड़ के हनुमानजी मंदिर में संतों का अनशन ख़त्म करवाया ।

आज उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने विद्याधर नगर स्थित पापड़ के हनुमान मदिर पहुँचकर वीर हनुमान बजरंग बलि मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया । मंदिर की विभिन्न माँगों को लेकर चल रहे अनशन की माँगों को सुनकर संतों के आशीर्वाद से अनशन को ख़त्म करवाया ।

उल्लेखनीय है कि वो तो दीया कुमारी ने जयपुर में 2500 वर्ष पुराने आस्था के केंद्र पापडेश्वर हनुमान मंदिर में जाने के रास्ते को चल रहे विवाद का शीघ्र समाधान कर श्रद्धालुओं को सुविधा उपलब्ध कराने की कुछ समय पूर्व कांग्रेस सरकार से माँग की थी , राज्य सरकार व वन विभाग द्वारा रास्ता बंद करने व श्रद्धालुओं के साथ दुर्व्यवहार करने से आम जनता और साधु संत समुदाय में भारी आक्रोश व्याप्त था!

Read More  चौरासी थाने का हेड कांस्टेबल सात हजार की रिश्वत लेते हुआ ट्रेप

वन विभाग की ओर से पापडेश्वर हनुमान मंदिर के रास्ते को बंद करने के लिए एक तरफा कार्यवाही के विरोध में मंदिर के संत महंत और मंदिर समिति के पदाधिकारी श्रद्धालुओं के साथ रास्ता खुलवाने के लिए संघर्ष कर रहे थे,
दीया कुमारी ने राज्य सरकार और वन विभाग के अधिकारियों से प्राचीन पापड़ेश्वर महादेव मंदिर और पापड़ वाले हनुमान जी मंदिर के मार्ग को बंद कर भक्तों के आवागमन पर भी लगाई पाबंदी को तत्काल हटाकर श्रद्धालुओं के लिए आने जाने का मार्ग उपलब्ध कराने का आग्रह किया था।

Read More  भारत माला हाईवे पर ट्रक में पीछे से घुसी कार, 6 की मौत

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News