सिविल लाईन विधायक गोपाल शर्मा एवं महापौर मुनेश गुर्जर ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा-2023 का भव्य स्वागत

On
सिविल लाईन विधायक गोपाल शर्मा एवं महापौर मुनेश गुर्जर ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा-2023 का भव्य स्वागत

जयपुर, 18 दिसम्बर। सिविल लाईन विधायक गोपाल शर्मा ने आह्वान किया कि हम अपने-अपने कार्यक्षेत्र में सक्रिय रहते हुए अपने संकल्प व कर्मठता से 2047 में एक सम्पूर्ण समृद्व विकसित व खुशहाल भारत के भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सपने को साकार करने हेतु योगदान दें ।
श्री शर्मा ने सोमवार को शास्त्री नगर स्थित शिव पार्क में नगर निगम जयपुर हैरिटेज के सिविल लाईन जोन में विकसित भारत संकल्प यात्रा-2023 के स्वागत एवं गरीब के कल्याण को देश का कल्याण मानकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई सबसे महत्वाकांक्षी 6 योजनाओं के अन्तर्गत शिविरों की सीरीज की शुरूआत की।
विधायक श्री शर्मा ने कहा कि जनप्रतिनिधियों एवं सरकारी अधिकारियों का कर्तव्य है कि जब उनके पास कोई जरूरतमंद व्यक्ति अपनी परिवेदना लेकर आये तो उसकी सजगता एवं संवेदनशीलता से सुनवाई हो एवं बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ आमजन को मिले यह प्राथमिकता होनी चाहिये ।
इस अवसर पर हैरिटेज निगम महापौर श्रीमती मुनेश गुर्जर ने कहा कि हम सबका यह प्रयास हो कि सबका सम्मान हो एवं सबके कार्य हों। किसी भी व्यक्ति के साथ कोई भेदभाव नहीं हो। जो भी जनकल्याणकारी योजनायें आमजन के कल्याण हेतु सरकार की ओर से बनी हैं उनका लाभ सभी जरूरतमंद परिवारों तक पहुँचना चाहियें।
श्रीमती गुर्जर ने कहा कि सरकार की योजना से जब कोई जरूरतमंद युवा, महिला या अन्तिम छोर का व्यक्ति सरकार की जनकल्याणकारी योजना का लाभ लेकर  आर्थिक रूप से आत्मनिर्भरता प्राप्त करता है तो यह आर्थिक समानता की अनुभूतियां करवाता है।
श्री शर्मा ने समारोह में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों व निगम के अधिकारियों कर्मचारियों व गणमान्य नागरिकों एवं शिविरों का लाभ लेने हेतु पहुॅंचे नागरिकों को  2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनाने के संकल्प के साथ अपना रचनात्ममक योगदान देने की शपथ दिलाई ।
उप महापौर श्री असलम फारूखी ने धन्यवाद देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने विकसित भारत के जिस सपने को संजोया है उसमें सबका योगदान महत्व रखता है इस अवसर पर श्री शर्मा एवं श्रीमती गुर्जर ने 43 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि के तहत 10-10 हजार रूपये के ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किये । साथ ही टाउन वैडिंग कमेटी के 10 सदस्यों को प्रधानमंत्री स्वनिधि उज्जवला,आयुष्मान कार्ड,आधार अपडेशन एवं प्रधानमंत्री आवास योजना बीपीएल आदि में आमजन को लाभान्व्ति करवाने हेतु उल्लेखनीय सहयोग करने के लिये प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।
समारोह में स्वंय सहायता समूह महिला सदस्यों के समूह ने स्वच्छता पर केन्द्रित गीत की प्रस्तुति दी । यात्रा वैन से प्रधानमंत्री का वीडियो संदेश एवं केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के अनुभव सुनाये गये । इस दौरान विभिन्न योजनाओं के बारे में आमजन को कितनी जानकारी है का पता लगाने के लिये प्रश्नोतरी आयोजित की जिसमें अनेक स्थानीय नागरिकों एवं लाभार्थियों ने भाग लिया । इस मौके पर निःशुल्क स्वास्थ्य जाॅंच शिविर भी लगाया गया जिसमें बीपी, मधुमेह,  आदि की जाॅंच 89 नागरिकों ने करवाई।    
आयुक्त श्री राजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि शिविर के पहले दिन प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 75 एवं उज्जवला योजना के तहत 20 आवेदन प्राप्त हुए।
इस अवसर पर पार्षद श्रीमती रेखा राठौड़, राजेश कुमावत, राहुल शर्मा, अंशु शर्मा, धीरज शर्मा, पवन शर्मा, सुभाष व्यास, राकेश बागड़ा, रवि सैनी, हैमेन्द्र शर्मा,सिविल लाईन जोन उपायुक्त श्री करतार सिंह, अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता एस.के. वर्मा, उप निदेशक जन सम्पर्क मोती लाल वर्मा, पशु प्रबन्धन शाखा के प्रभारी डाॅ. महेश शर्मा एवं जिला परियोजना अधिकारी अमित शर्मा आदि उपस्थित थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में जीता स्वर्ण भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में जीता स्वर्ण
अंताल्या। भारतीय तीरंदाज भजन कौर ने रविवार को अंताल्या में महिलाओं की व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर पेरिस...
नामीबिया के स्टार आलराउंडर डेविड विसे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
बाबर आजम ने हासिल की खास उपलब्धि, महेन्द्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे
सऊदी अरब में हीट स्ट्रोक से 14 हज यात्रियों की मौत
रूसी सुरक्षा बलों ने हिरासत केंद्र से दो बंधक कर्मियों को छुड़ाया
खैबर-पख्तूनख्वा में टीटीपी का शीर्ष कमांडर मारा गया, कुर्रम इलाके में धमाके में चार नागरिकों की मौत
मेरठ प्रान्त के संघ शिक्षा वर्ग (शालेय) का हुआ भव्य समापन समारोह