मंदिर वहीं बन गया और दिनांक भी आ गई - विश्व हिंदू परिषद् 

On
मंदिर वहीं बन गया और दिनांक भी आ गई - विश्व हिंदू परिषद् 

जयपुर, 1 दिसंबर। विश्व हिंदू परिषद् की प्रांत समीक्षा बैठक जयपुर स्थित भारत माता मंदिर में संपन्न हुई जिसमें संत हरिशंकर दास ने कहा कि अब तो मंदिर जन्मस्थली पर ही बन गया है और श्री राम की मूर्ति प्रतिष्ठा की दिनांक भी घोषित हो गई है। इसका श्रेय भारतीय जनता को देते हुए उन्होंने बताया कि अपने ही देश में हमको इस दिन के लिए बहुत लंबा संघर्ष करना पड़ा है, अनेकों बलिदान देने पड़े हैं और अथक परिश्रम करना पड़ा है।

विश्व हिंदू परिषद् के प्रांत अध्यक्ष प्यारेलाल मीणा ने बताया कि विहिप का वार्षिक धर्मरक्षा निधि संग्रह 15 से 31 दिसम्बर तक चलाया जाएगा। 

Read More  राज्यपाल मिश्र से उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री की शिष्टाचार भेंट

विहीप प्रांत मंत्री अशोक डीडवानीया ने बताया कि 22 जनवरी 2023 को भारत के प्रधानमंत्री की उपस्थिति में प्राण प्रतिष्ठा होगी एवं देश के सभी प्रांतों के कार्यकर्ताओं के लिए पृथक-पृथक दिनों में दर्शनों की व्यवस्था रहेगी।

Read More  पेपर लीक मामला: फरार सरगना विवेक भांभू के घर के अवैध निर्माण पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

विहिप के क्षेत्र संगठन मंत्री राजाराम ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ मिलकर व्यापक जनसंपर्क अभियान के तहत 1 से 7 जनवरी तक संपूर्ण भारत में घर- घर जाकर पीले चावल के साथ निमंत्रण पत्र, मंदिर विवरण पत्रक एवं राम मंदिर का चित्र वितरित करेंगे। उन्होंने सभी भारतवासियों से आग्रह किया कि श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने क्षेत्र के मंदिरों में सामूहिक हनुमान चालीसा, सुंदरकांड, सत्संग, राम धुनि इत्यादि कार्यक्रम आयोजित करें।

Read More  राजस्थान की फ्री बिजली योजना में अब नहीं जुड़ेंगे नए आवेदक

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज
प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगचार्ट की स्वीकृति देते समय पूर्व में टाइप शुदा संतुष्टि पर हस्ताक्षर करने, गैंग चार्ट...
एनसीसी कैडेटों के नामांकन के लिए 29 से जमा होगा आवेदन
बद्रीनाथ हाइवे तीन स्थानों पर बंद, मलबे में वाहन दबे
प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी
आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की