डीजीपी उमेश मिश्रा ने शांतिपूर्ण मतदान की अपील की

On
डीजीपी उमेश मिश्रा ने शांतिपूर्ण मतदान की अपील की

जयपुर, 24 नवम्बर। महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने प्रदेश के समस्त मतदाताओं से 199 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए शनिवार 25 नवंबर को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में भय-मुक्त वातावरण बनाये रखने तथा निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं स्वतंत्र मतदान सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

महानिदेशक पुलिस श्री मिश्रा ने समस्त मतदाताओं से मतदान दिवस के दिन निर्धारित समय पूर्णतः आश्वस्त एवं निर्भीक होकर निर्धारित मतदान केंद्र पर वैध मतदाता पहचान पत्र लेकर प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे के मध्य अपने मताधिकार का प्रयोग कर एक सजग व जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाने की अपील की है। 

Read More सार्वजनिक निर्माण विभाग में अधीक्षण अभियन्ता वृत्त शहर जयपुर में बिलो दरों पर हो रहे टेंडर !

महानिदेशक ने बताया कि प्रदेश में व्यवस्थित, भय मुक्त व स्वच्छ वातावरण उपलबद्ध करवाने के लिए पुलिसकर्मी, होमगार्ड्स तथा अर्ध-सैनिक बलों की 700 कंपनियां हेतु तैनात की गई है। उन्होंने बताया कि निर्विघ्न एवं निष्पक्ष निर्वाचन सुनिश्चित करवाने के लिए 70 हजार से अधिक  पुलिसकर्मी, 18 हजार राजस्थान होमगार्ड्स, 2 हजार राजस्थान बॉर्डर होमगार्ड्स, 15 हजार अन्य राज्यों के होमगार्ड्स, आरएसी की 120 कंपनियां, केन्द्रीय अर्ध-सैनिक बल की कंपनियां एवं 18 अन्य राज्यों के सशस्त्र बल सहित कुल एक लाख 70 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी नियोजित किए जा रहे हैं। 

Read More  राज्यपाल मिश्र से उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री की शिष्टाचार भेंट

श्री मिश्रा ने बताया कि  अतिसंवेदनशील क्षेत्र में पुलिस अधिकारियों के साथ ही केन्द्रीय अर्ध-सैनिक बलों द्वारा इन क्षेत्रों में निरंतर फ्लैग मार्च एवं जन संपर्क स्थापित कर मतदाताओं में विश्वास उत्पन्न किया गया है। इन क्षेत्रों में निगरानी एवं आसूचना विकसित करने हेतु सीएलजी सदस्यों, ग्राम रक्षकों आदि को भी सक्रिय किया गया है। आपराधिक व असामाजिक तत्वों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की गई है। 

Read More  राजस्थान भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ , अग्रवाल को बनाया प्रदेश प्रभारी

महानिदेशक  ने  बताया कि प्रदेश के समस्त 52 हजार 139 मतदान केंद्रों पर पुलिसकर्मी एवं होमगार्ड्स तैनात किए गए हैं। संवेदनशील मतदान केंद्रों पर  1300 से अधिक क्विक रेस्पॉन्स टीम गश्त कर सुरक्षा एवं व्यवस्था सुनिश्चित करेंगी। अति संवेदनशील क्षेत्रों में अर्ध-सैनिक बलों की टुकड़ी भी अतिरिक्त स्ट्राइक फोर्स के रूप में तैनात की गई है। अवैध एवं प्रलोभन सामग्री के वितरण, भंडारण एवं परिवहन के विरुद्ध कार्यवाही के लिए अर्ध-सैनिक बलों फ्लाइंग स्कवेड कार्य करेंगी। उन्होंने बताया कि 5 पड़ौसी राज्यों से लगने वाली अंतरराज्यीय सीमा पर स्थापित 276 चेक पोस्ट अवैध सामग्री एवं अवांछनीय व्यक्तियों के विरुद्ध कार्य करेगी!

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 500 कंपनियों में एक करोड़ युवाओं को इंटर्नशिप का मौका मिलेगा : धर्मपाल सिंह 500 कंपनियों में एक करोड़ युवाओं को इंटर्नशिप का मौका मिलेगा : धर्मपाल सिंह
मुरादाबाद । केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा वर्ष 2024-25 के लिए प्रस्तुत किए इस बजट से सुशिक्षित समाज हेतु 500...
महिला लघु व्यापारियों ने नगर निगम प्रशासन पर लगाया बेरोजगार करने का आरोप
200 करोड़ रुपये का है बंगाल का नगरपालिका घोटाला
भाजपा मुख्यालय में मुख्यमंत्री परिषद की बैठक
मुरादाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंचा एक और फ्यूल टैंकर
संसद की प्राथमिक भूमिका संविधान और लोकतंत्र की रक्षा करना है : उपराष्ट्रपति
900 लीटर डीजल के साथ टैंकर से तेल चुराने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार