प्रदेश की जनता सरकार की गारंटी एवम कार्यों पर वोट करेगी : खेड़ा

On
प्रदेश की जनता सरकार की गारंटी एवम कार्यों पर वोट करेगी : खेड़ा

 
जयपुर, 01 नवम्बर। किसी वस्तु को खरीदने के लिए जाने पर हम लोग सबसे पहले यह देखा करते हैं कि उस वस्तु पर कितनी गारंटी है। वस्तु खरीदते समय जब गारंटी देखते है तो सरकार को चुनते समय गारंटी शब्द अपने आप में महत्वपूर्ण हो जाता है। कांग्रेस पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान गारंटी शब्द से ही प्रारम्भ किया है और जो सबसे महत्वपूर्ण गारंटी लगती है वो सबको अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी है क्योंकि बचपन से देखा है कि बच्चों को अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा दिलवाने हेतु माता-पिता और परिवार ने अनेक कुर्बानियां दी है। उक्त विचार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्यूनिकेशन विभाग के चेयरमेन पवन खेड़ा ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में व्यक्त किए।
पवन खेड़ा ने कहा कि समझ नहीं आता भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को इस गारंटी से क्या परेशानी है, जबकि भाजपा के नेताओं के बच्चें अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा लेकर विदेशों में पढ़ाई कर रहे है और गर्व के साथ भाजपा नेता अपने बच्चों की फोटो यह दर्शाते हुए सोशल मीडिया पर डालते हैं कि मेरा बच्चा विदेश में पढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को यह तकलीफ है कि राजस्थान में एक गरीब, मजदूर, किसान का बेटा अंग्रेजी 
माध्यम से शिक्षा लेकर कहीं अंग्रेजी में इनके बच्चों से बात करते हुए मुकाबला ना करने लग जाए। उन्होंने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा की गारंटी से आपत्ति है तो विरोध करने से पूर्व अपने बच्चों को विदेशों से वापस बुलाएं उसके पश्चात् अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा का विरोध करें। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं का दोहरा चरित्र है खुद के बच्चें तो विदेशों में पढ़ते है किन्तु अपने घर में काम करने वाले अथवा कार्यकर्ताओं के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा मिल जाएं, इसका विरोध करते है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा की गारंटी देकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार समाज में बड़ी ही शांति से एक क्रांति लेकर आएगी, जिससे समाज एवं बच्चों का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने कहा कि समाज में क्रांति लाने वाली इस गारंटी का स्थान कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई गांरटियों में सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि देशभर में 98 लाख परिवार अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में भेजने लगे उसके पश्चात् समाज में एक नया संतुलन बन रहा है। उन्होंने कहा कि इस गारंटी के माध्यम से निःशक्तों को ताकत दी जा रही है और उनकी अगली पीढ़ी को सशक्त बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने का कार्य करें ऐसी सरकार को पुनः जीत कर आना होगा, क्योंकि तवे पर जब रोटी होती है जिसे जल्दी पलट दो तो कच्ची रह जाती है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अभी रोटी पलटने का समय नहीं आया है क्योंकि रोटी को अभी और पकना है इस सरकार को पांच साल फिर से दोहराना है ताकि हमारे जैसे मध्यमवर्गीय परिवार अथवा घरों में काम करने वाले समाज के गरीब लोगों, मजदूरों, किसानों, जो ठेला चलाते है, रिक्शा चलाते है, सब्जी बेचते है, उनके बच्चें भी अब अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ सके। उन्होंने कहा कि यह गारंटी भावुक करने वाली है क्योंकि वे इस दौर से गुजरे हैं जब दो वक्त की रोटी ना हो तो भी माता-पिता ने तीनों भाई-बहिनों को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाकर काबिल बनाया। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार का यह कार्य अगली पीढ़ी में निवेश करने का एक उदाहरण है तथा गहलोत सरकार ने अगली पीढ़ी में निवेश किया है उसके जवाब में राजस्थान प्रदेश की जनता पुनः कांग्रेस की सरकार बनाकर राजस्थान निर्माण में निवेश करेगी। उन्होंने कहा कि जो राजस्थान सरकार द्वारा अंग्रेजी माध्यम से दी जाने वाली शिक्षा की गारंटी के खिलाफ बोल रहे है वो राजस्थान की अगली पीढ़ी के विरूद्ध बोल रहे है। उन्होंने कहा कि वे भारतीय जनता पार्टी के दोहरे चरित्र वाले नेताओं से सवाल करते हैं कि भाजपा नेता विदेशों से अपने बच्चों को कब बुला रहे है और अगर यदि नहीं बुला रहे हैं तो उन्हें राजस्थान से, राजस्थान की जनता से एवं राजस्थान के बच्चों से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि यह भाजपा नेता राजस्थान के बच्चों के भविष्य की खिलाफत कर रहे है। 
उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता समझदार है वो गहलोत सरकार की गारंटी व कार्यों पर वोट करेगी तथा प्रदेश में पुनः कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर
    राजस्थान में गर्मी का कहर जारी है। यह कहर आगे कुछ और दिन जारी रहने वाला है। कल से
सूरजपोल अनाज मंडी में 2 हजार 470 लीटर सरसों तेल सीज
निदेशक आरसीएच ने यूसीएचसी सिरसी का किया निरीक्षण
ममता बनर्जी ने बांग्लादेशी घुसपैठियों एवं रोहिंग्या के लिए ओबीसी आरक्षण में डाका डाला : केशव प्रसाद मौर्य
भाजपा को नहीं बदलने देंगे संविधान' Delhi में बोले राहुल गांधी
प्रधानमंत्री मोदी का पत्र काशी में बुद्धजीवी समाज में बांट रहे भाजपा के कार्यकर्ता
टोंक में दो गुटों में खूनी संघर्ष : पूर्व डीटीओ टीचर समेत छह घायल