निर्वाचन आयोग के आंकडे खोल रहे सरकार के काम की पोल — श्रवण सिंह बगड़ी

On

16 दिन में 244 करोड़ रुपए की नकदी और ड्रग्स व शराब की जप्त — श्रवण सिंह बगड़ी

जयपुर, 26 अक्टूबर 2023। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह बगडी ने एक बयान जारी कर कहा कि राज्य में आचार संहिता लागू होने के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर पिछले 16 दिनों में ही 244 करोड रूपए की ड्रग्स, शराब और नकदी की जप्ती राज्य सरकार की कानून व्यवस्था की की नाकामी साबित करने के लिए काफी है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के पांच साल के शासन में जमकर लूट खसोट और तस्करी के साथ हवाला का कारोबार हुआ है लेकिन राज्य सरकार की ओर से इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में इन तस्करों और हवाला कारोबारियों के हौंसले इतने बुलन्द है कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी इनका काम नहीं रुक रहा है। 

उन्होने कहा कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद सतर्क हुई सुरक्षा एंजेसियों ने हाल ही में करोड़ों रुपए मूल्य की अवैध शराब, सोना, ड्रग्स और हवाला के रुपए जप्त किए हैं। इससे ये साबित हो गया कि प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था के कारण अब तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।  
प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह बगडी ने कहा कि राज्य में 9 अक्टूबर से अब तक 244 करोड़ रुपए की नकदी और अन्य सामग्री जब्त की जा चुकी है। राजय की कांग्रेस सरकार ने चुनावों में धनबल के इस्तेमाल की योजना तैयार की थी उसे निर्वाचन विभाग के अधिकारी फेल साबित कर रहे हैं। निर्वाचन विभाग की एंजेंसियों ने पुलिस व आयकर विभाग के साथ मिलकर 39 करोड़ 30 लाख रुपए नकद जप्त ​किए हैं। इसी प्रकार आबकारी विभाग, पुलिस, जीएसटी विभाग और आरपीएफ द्वारा 20 करोड़ 12 लाख रुपए मूल्य की 10 लाख 60 हजार 855 लीटर अवैध शराब जब्त की गई। इस दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, पुलिस और अन्य एजेंसियों ने 46 करोड़ 76 लाख रुपए के ड्रग्स एवं मादक पदार्थ जब्त किए गए। पुलिस, आयकर, कस्टम, जीएसटी और आरपीएफ ने 30 करोड़ 40 लाख रुपए का सोना-चांदी एवं अन्य बहुमूल्य धातुएं जप्त की हैं। प्रदेश में विभिन्न एजेन्सियों द्वारा 84 करोड़ 22 लाख रुपए जप्त किए है। 
उन्होंने कहा कि जयपुर जिले में अब तक सबसे अधिक 54.62 करोड़ रूपए मूल्य की जप्त किए गए हैं। वहीं अलवर जिले में 15.53 करोड़ रुपए, उदयपुर में 15.36 करोड़, भीलवाड़ा में 14.26 करोड़, बांसवाड़ा में 14.25 करोड़, जोधपुर में 12.08 करोड़, बाड़मेर में 10.98 करोड़, चित्तौड़गढ़ में 9.81 करोड़, नागौर में 9.33 करोड़, हनुमानगढ़ में 8.87 करोड़, गंगानगर में 8.84 करोड़, सीकर में 8.25 करोड़ रुपए मूल्य की जब्ती की गई है। एनफोर्समेंट एजेंसियां राजस्थान में मुस्तैदी से काम कर रही है।

Read More  जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान की लू से हुई मौत

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News