Apple के फोन्स पर दिवाली ऑफर्स में बम्पर डिस्काउंट

आईफोन 15 में अब लाइटनिंग पोर्ट की बजाय USB-C पोर्ट

On
Apple के फोन्स पर दिवाली ऑफर्स में बम्पर डिस्काउंट

क्या अंतर है लाइटनिंग पोर्ट ओर USB-C पोर्ट में 

आईफोन्स पर दिवाली ऑफर्स में बम्पर डिस्काउंट दिया जा रह है. ऐप्पल ने हाल ही में अपनी आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया है. सेल पर आने के कुछ ही दिन बाद iPhone 15 Plus की कीमत में अचानक गिरावट देखी गई है. वो इसलिए क्योंकि फ्लिपकार्ट शानदार ऑफर लेकर आया है. iPhone 15 Plus को 50 हजार से कम में खरीदा जा सकता है. आइए बताते हैं कैसे...

iPhone 15 Plus (128GB) को 89,900 रुपये में लॉन्च किया गया है. फ्लिपकार्ट पर भी कीमत इतनी ही है. यहां फ्लिपकार्ट ने कोई डिस्काउंट नहीं दिया है. कंपनी ने जो कीमत ऑफर की है, उसी कीमत पर मिल रहा है. लेकिन बैंक और एक्सचेंज ऑफर मौजूद है.

Read More  करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix

iPhone 15 Plus को खरीदने के लिए अगर आप बैंक ऑफ बड़ोदा के कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 3 हजार रुपये का डिस्काउंट मिलेगा. उसके बाद फोन की कीमत 85,900 रुपये हो जाएगी. इसके बाद एक्सचेंज ऑफर भी है, जिससे भारी छूट में फोन मिल सकता है!

Read More  खुशखबरी! Google ने किया बड़ा अपडेट


iPhone 15 Plus पर 39,150 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर है. अगर आप पुराना स्मार्टफोन एक्सचेंज करते हैं तो इतना ऑफ मिल जाएगा. लेकिन 39,150 रुपये का ऑफ तभी मिलेगा, जब आपका पुराना फोन अच्छी कंडीशन में हो और मॉडल लेटेस्ट हो. अगर आप पूरा ऑफ पाने में कामयाब रहे तो फोन की कीमत 46,750 रुपये हो जाएगी. 

Read More  भारत में आपके लिए दोनों में से कौन सा है बेहतर डिजिटल भुगतान सेवा?

Apple iPhone 15 Plus का डिजाइन बिल्कुल iPhone 14 Plus जैसा ही है. लेकिन इस बार कॉर्नर्स को फ्लैट नहीं थोड़ा कर्वी रखा है. इसके अलावा डायनेमिक आइलैंड भी मिलता है. कैमरा भी 48MP का मिल रहा है. इसके अलावा चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट की बजाय USB-C पोर्ट मिलता है.

एप्पल का लाइटनिंग पोर्ट अभी तक केवल एप्पल डिवाइसेस तक सीमित था. यानि सिर्फ एप्पल के डिवाइसेस ही इससे चार्ज हो पाते थे. लेकिन यूएसबी टाइप सी-पोर्ट के साथ ऐसा नहीं है. इससे आप एंड्रॉइड फोन, वायरलेस गेजेट्स, कुछ iPad, Macbooks और यहां तक कि टैबलेट भी चार्ज कर सकते हैं. हालांकि एप्पल ने यूएसबी टाइप सी चार्जर को इस बार भी खास बनाए रखने के लिए इनके केबल्स को अलग रंग दिया है.

Screenshot_2023-10-23-17-03-19-42_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7
ट्रांसफर स्पीड: लाइटनिंग पोर्ट के जरिए आप 480 एमबीपीएस तक की स्पीड में डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं लेकिन यूएसबी टाइप सी-पोर्ट के जरिए आप 40Gbps तक की स्पीड में फास्ट डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं.

अधिकतम पॉवर आउटपुट: एप्पल के लाइटनिंग पोर्ट की अधिकतम पॉवर आउटपुट 20 वॉट है जबकि यूएसबी सी-पोर्ट की अधिकतम पॉवर आउटपुट 240 वॉट है. इसके अलावा आपको लाइटनिंग पोर्ट वाले चार्जर हर जगह आसानी से नहीं मिलेंगे जबकि यूएसबी सी पोर्ट वाले चार्जर आपको कहीं भी आसानी से मिल जाएंगे.

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News