आ रहा है अरब सागर के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान 'तेज'

On
आ रहा है अरब सागर के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान 'तेज'

भारत के मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना डिप्रेशन 24 अक्टूबर तक कम तीव्रता वाला चक्रवाती तूफान (Cyclonic Storm) बन सकता है. डिप्रेशन ओडिशा के पारादीप से लगभग 610 किमी दक्षिण में केंद्रित है.

भारत के मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को जानकारी दी थी कि चक्रवात तेज एक अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है. अरब सागर के ऊपर उठ रहा चक्रवाती तूफान 25 अक्टूबर की सुबह के आसपास Al Ghaidah (यमन) और Salalah (ओमान) के बीच यमन-ओमान तटों को पार करेगा.

Read More ईरान ने किया इजरायल पर 300 मिसाइल-ड्रोन से हमला


आईएमडी ने कहा कि यह अगले 12 घंटों में उत्तर- पश्चिम की ओर बढ़ेगा और फिर अगले तीन दिनों में बांग्लादेश- पश्चिम बंगाल तटों की ओर बढ़ेगा. हालांकि चक्रवाती तूफान का ओडिशा पर मामूली प्रभाव पड़ेगा, जिससे हल्की से मध्यम बारिश होगी.
मछुआरों को 25 अक्टूबर तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है क्योंकि हालात खराब रहेंगे. आईएमडी ने किसानों को 23 अक्टूबर तक धान की फसल काटने के लिए आगाह किया है क्योंकि तटीय ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.
23 अक्टूबर को तटीय ओडिशा में कुछ जगहों पर और 24- 25 अक्टूबर को कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आज आईएमडी की ओर से केरल में तेज बारिश (Weather Latest Update) का अनुमान जारी किया गया है!

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News