मुंबई में 3,000 नकली गरबा पास जब्त

On
मुंबई में 3,000 नकली गरबा पास जब्त

फिल्म Farzi से प्रेरित होकर गैंग ने बनाए फ़ेक गरबा पासेज़

 

नवरात्रि के मौके पर देश के कई शहरों में गरबा नाइट्स का आयोजन किया जाता है। इसके लिए ख़ास पासेज़ मिलते हैं जिनकी कीमत हज़ारों में होती है। मुंबई, महाराष्ट्र से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानने के बाद आप गरबा नाइट पासेज़ लेने से पहले आपको सोचना पड़ेगा। एक गैंग ने prime video पर आई Shahid Kapoor की Series Farzi से प्रेरित होकर हज़ारों फ़ेक गरबा नाइट पासेज़ छापे और बहुत से लोगों को ठग लिया।

Read More ईरान ने किया इजरायल पर 300 मिसाइल-ड्रोन से हमला

Farzi से प्रेरित होकर गैंग ने बनाए फ़ेक गरबा पासेज़

Shahid Kapoor की Series Farzi की कहानी याद है? एक Artist कैसे फ़र्ज़ी 2000 रुपये के नोट बनाता है। मुंबई के गैंग ने यही आइडिया कॉपी कर लिया। नोट के बजाए गैंग ने गरबा नाइट पासेज़ छापे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस गिरोह ने हज़ारों नकली गरबा नाइट पासेज़ छापे और 3-3 हज़ार रुपये में बेचे।

पुलिस ने किया चार लोगों को गिरफ़्तार

मुंबई पुलिस के मुताबिक, इस ठगी के लिए चारों ने लोगों ने काफ़ी प्लानिंग की थी। एक शख्स पासेज़ बनाता, दूसरा होलोग्राम स्टिकर लगाता, तीसरा प्रिंट करता और चौथा पासेज़ बेचता था। पुलिस ने इस मामले में 29 साल के Karan Shah, 24 साल के Darshan Gohil, 35 साल के Paresh Nevrekar और 24 साल के Kavish Patel को गिरफ़्तार किया गया हैं। चारों आरोपी काफ़ी पढ़े-लिखे हैं और Shah एक Graphic designer है। पुलिस ने एक प्रिंटर, एक कंप्यूटर भी ज़ब्त किया है जिनके ज़रिए नकली गरबा पासेज़ छापे जा रहे थे।

कैसे हुआ नकली गरबा पासेज़ का भंडाफोड़ ?

14 अक्टूबर को कुछ युवक कच्ची मैदान के स्टॉल पहुंचे और स्टॉल मैनेजर से मिले। इन युवकों ने कहा कि उनके पास गरबा नाइट के पासेज़ तो हैं लेकिन उन्हें लग रहा है कि वो नकली हैं। युवकों ने 2600 रुपये में पासेज़ खरीदे थे। इन लड़कों ने बताया कि उन्होंने गर्शन गोहिल से पासेज़ खरीदे हैं। स्टाफ़ ने पासेज़ की जांच की और पता चला कि उनके सीरियल नंबर मैच नहीं हो रहे हैं।

भाजपा विधायक Sunil Rane ने बोरीवली में ‘Rangratri Dandiya Event’ का आयोजन किया था। विधायक Rane के दांडिया इवेंट के टिकट इंचार्ज Nirav Mehta ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। Mehta ने MHB थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। FIR में पहले 10 नकली पासेज़ बेचने की बात लिखवाई गई थी। पुलिस जांच में पता चला कि गैंग ने कम से कम 200 लोगों को फ़ेक गरबा पासेज़ बेच चुके थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News