दिनदहाड़े फायरिंग कर ऑटोमोबाइल मैकेनिक की हत्या में पंजाब की बिन्नी गुज्जर गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार

On
दिनदहाड़े फायरिंग कर ऑटोमोबाइल मैकेनिक की हत्या में पंजाब की बिन्नी गुज्जर गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार

बाड़मेर 16 अक्टूबर। महाबार रोड़ पर दिनदहाड़े फायरिंग कर ऑटोमोबाइल मैकेनिक की हत्या करने के मामले में गठित विशेष टीम ने बड़ी कार्रवाई कर पंजाब के 2 कुख्यात शूटरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार आरोपी अभिषेक भट्टी और भट्टी उर्फ अभी वाल्मीकि पुत्र अशोक कुमार व अमृत सिंह उर्फ गड़ेल उर्फ अमृत पुत्र गुरमीत सिंह सिक्ख होशियारपुर जिले के थाना माडल टाउन इलाके के रहने वाले हैं।
      एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि 3 अक्टूबर को प्रार्थी हरभजन सिंह ने लिखित रिपोर्ट दी कि गंगानगर निवासी उसका भांजा हरपाल सिंह उर्फ रिंकू (28) बाड़मेर में सांचौर रोड पर मोटर गैराज चलाता है। आज दोपहर को रिंकू महाबार रोड़ पर भारत मोटर्स गैराज गया था। वहां रघु उर्फ भुपेन्द्र सिंह उर्फ बिन्दा अपने साथियों के साथ पंजाब नम्बर की स्विप्ट कार में आया तथा आवाज देकर रिंकू को बाहर बुला पिस्टल से फायर कर दिया। इसके बाद सभी वहां से भाग गये।  घायल रिंकू की जोधपुर में ईलाज के दौरान मौत हो गयी। 
     शहर में दिनदहाड़े हुई फायरिंग की घटना पर एसपी दिगंत आनंद ने तुंरत घटनास्थल पर पहुंचे तथा ग्राउण्ड साक्ष्य संकलन, रैकी एवं स्ट्राइक के लिए विभिन्न टीमें गठित कर मुलजिमों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया। ग्राउंड साक्ष्य टीम में एसएचओ सदर किशन सिंह, ग्रामीण सवाई सिंह, नागाणा सोम करण और रीको क्षेत्र देवाराम, रैकी टीम में एसएचओ सदर हनुमाना राम व स्ट्राइक टीम के प्रभारी एसएचओ कोतवाली गंगाराम थे। 
      ग्राउण्ड टीम द्वारा घटनास्थल का सुक्षमता से निरीक्षण कर साक्ष्य संकलित किये गये। तत्पचात मृतक रिंकू तथा आरोपी रघु उर्फ भुपेन्द्रसिंह की पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी प्राप्त कर शहर के विभिन्न रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों का फुटैज का बारीकी से विलेषण किया गया। मृतक व आरोपी ऑटोमोबाईल मैकेनिक होने से शहर के सभी मैकेनिकों से विस्तृत पूछताछ कर अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी प्राप्त की गई जो प्रकरण के खुलासे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 
       इसी प्रकार रैकी टीम द्वारा पंजाब में जिला होशियारपुर पहुंच पंजाब पुलिस के सहयोग से आरोपी के सम्बन्ध में सुक्ष्मता से जानकारी जुटाई। मुखबिर तंत्र से पता लगा कि आरोपी रघु पंजाब की बिन्नी गुज्जर गैंग का सक्रिय सदस्य था जो होशियारपुर में हत्या कर अपनी पहचान छिपाते हुए पश्चिमी राजस्थान में फरारी काट रहा था। 
        स्ट्राइक टीम के प्रभारी कोतवाली एसएचओ गंगाराम को मुखबिर से सूचना मिली कि मुलजिम जिरकपुर स्थित ठिकाने को छोड़कर होशियारपुर की तरफ गये है जिस पर टीम द्वारा उनका सतत् पीछा किया गया तथा होशियारपुर में आरोपियों के छिपने के सम्भावित ठिकानों के बारे में जानकारी प्राप्त कर पूर्व में केम्प कर रही रैकी टीम व सीआईए को साथ लिया।
     तीनो टीमों ने गांव बुल्होवल जिला होशियारपुर  स्थित चिन्हित ठिकाने की रैकी की गई तो आरोपी अभिषेक व अमृत सिंह की उपस्थिति वहां पर होना ज्ञात हुआ। घेराबन्दी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो भारी पुलिस बल को देखकर दोनों ने मकान की उपरी मंजिल से नीचे कूदकर भागने का प्रयास किया जिस पर टीम द्वारा पीछा कर दस्तयाब किया गया। 
       मुख्य आरोपी रघु उर्फ भूपेंद्र सिंह उर्फ बिंदा व साथी रजत की तलाश जारी है। रघु पंजाब में बिन्नी गुज्जर गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है। इसके खिलाफ 13 आपराधिक प्रकरण है। हत्या के प्रकरण में सजा से बचने पंजाब से भागकर पश्चिमी राजस्थान में नाम बदलकर फरारी काट रहा था। इस दौरान उसका सम्पर्क रिंकु उर्फ हरपालसिंह से हुआ था। उसके साथ बाड़मेर में ऑटोमोबाइल मैकेनिक का कार्य करने लगा।
       रघु की पत्नी ने मृतक रिकुं को अपना धर्मभाई बनाया था तथा दोनों एक ही मकान में किराये से रहते थे। इसी बीच दोनों के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर कहासुनी हुई तो रघु ने रिकुं को जान से मारने की ठानी और अपनी पत्नी को वापस होशियारपुर भेज मकान खाली कर दिया। वारदात को अंजमा देने के लिए अपनी गैंग के पुराने साथी रजत, अभिषेक उर्फ भट्टी, अमृतसिंह उर्फ गडेल को बाड़मेर बुलाया। बाड़मेर में गुप्त स्थान पर छिपाकर रखा तथा मौका मिलते ही दिनदहाडे गोली मारकर हत्या कर वहां से फरार हो गये।
                   -------------

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज
प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगचार्ट की स्वीकृति देते समय पूर्व में टाइप शुदा संतुष्टि पर हस्ताक्षर करने, गैंग चार्ट...
एनसीसी कैडेटों के नामांकन के लिए 29 से जमा होगा आवेदन
बद्रीनाथ हाइवे तीन स्थानों पर बंद, मलबे में वाहन दबे
प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी
आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की