वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को सस्ते में दिखाया बाहर का रास्ता

On
वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को सस्ते में दिखाया बाहर का रास्ता

कप्तान रोहित शर्मा की धुआंधार पारी

आज भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ मैच बिल्कुल एकतरफा साबित हुआ, वर्ल्ड कप में लगातार आठवीं बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान को आठवीं बार हरा सस्ते में बाहर का रास्ता दिखा दिया, गेंदबाजों के कहर के दम पर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सिर्फ 191 रन पर ढेर किया. फिर कप्तान रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी ने पाकिस्तानी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी और सिर्फ 31 ओवरों में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की!

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम  में आज शनिवार को खेले गए मेगा मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर सेमीफाइनल की सीट के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया.जीत के लिए मिले आसान 192 रन का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत थोड़ा धीमी रही, लेकिन वापसी करने वाले शुभमन गिल (16) जल्द ही आउट हो गए. विराट कोहली (16) भी थोड़ी देर बाद ही आउट हो गए, तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया. हालांकि, जीत को लेकर कोई शक नहीं था, लेकिन विराट के आउट होने के बाद  कप्तान रोहित शर्मा (86) और श्रेयस अय्यर (नाबद 53) ने जीत पर औपचारिकता की मुहर लगा दी. खासकर समय गुजरने के साथ कप्तान रोहित और मुखर होते गए. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए तेज 77 रन जोड़े. रोहित आउट हो गए. भारत ने 30.3 ओवरों में ही पाकिस्तान को बुरी तरह से 7 विकेट से मात दे दी .

Read More  भारतीय सेना के हवलदार गौरव चौहान ने एलोर्डा कप में कांस्य पदक जीता

जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द मैच.

पहली पाली में भारतीय बॉलरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को दो सौ का आंकड़ा भी छूने से वंचित कर दिया. टॉस जीतकर भारत से न्योता पाने के बाद पाकिस्तानी ओपनर खास इमाम-उल-हक (36) और अब्दुल्ला शफीक (20) ने मिलकर टीम को बहुत ही भरोसमेंद शुरुआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े, लेकिन ये दोनों ही ओपनर जमने के बाद आउट हो गए.  यहां से कप्तान बाबर आजम (50) और मोहम्मद रिजवान (49) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की अहम साझेदारी की.  इससे पहले भारत ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Read More प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल ने अर्ने स्लॉट को अपना नया मैनेजर नियुक्त किया, क्लब ने सोमवार को उक्त पुष्टि की

इस मेगा मुकाबले में दोनोें देशों की फाइनल XI ये थी 

Read More  क्रिकेट कोच आशीष शर्मा ने पूर्ण किया बीसीसीआई लेवल टू कोचिंग कोर्स

भारत: 1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. शुभमन गिल 3. विराट कोहली 4. श्रेयस अय्यर 5. केएल राहुल (विकेटकीपर) 6. हार्दिक पांड्या 7. रवींद्र जडेजा 8. शार्दूल ठाकुर 9. कुलदीप यादव 10. जसप्रीत बुमराह 11. मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान: 1. बाबर आजम (कप्तान) 2. अब्दुल्लाह शफीक 3. इमाम-उल-हक 4. मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर)  5. सऊद शकील 6. इफ्तिखार अहमद 7. शादाब खान 8. मोहम्मद नवाज 9. हसन अली 10. शाहीन आफरीदी 11. हैरिस रऊफ

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज और मूवी देखना आज कल काफी ट्रेंड में है। लेकिन जब हमारे पास इनका सब्सक्रिप्शन नहीं...
क्रिकेट कोच आशीष शर्मा ने पूर्ण किया बीसीसीआई लेवल टू कोचिंग कोर्स
दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा ने किया जीत का दावा
मंदिर के पास शराब बेच रही एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया
मतगणना को लेकर मतगणना केंद्र की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश
उत्तराखंड हाई कोर्ट को नैनीताल से स्थानांतरित करने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
देश में समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्पः नरेन्द्र मोदी