राजस्थान राज्य अन्य प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारियों में वेतन विसंगति को लेकर रोष व्याप्त

On
राजस्थान राज्य अन्य प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारियों में वेतन विसंगति को लेकर रोष व्याप्त

रोसकाॅन ने मुख्य सचिव एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त को दिया ज्ञापन

राजस्थान राज्य अन्य प्रषासनिक सेवा परिसंघ (रोसकाॅन) के अध्यक्ष दिनेश कुमार शर्मा ने अन्य पदाधिकारियों के साथ मंगलवार को श्रीमती उषा शर्मा, मुख्य सचिव, राजस्थान सरकार तथा अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त अखिल अरोडा को ज्ञापन दिया। शर्मा ने बताया कि प्रदेष में राजस्थान राज्य अन्य प्रषासनिक सेवाओं में वेतन विसंगतियां व्याप्त हैं और इस बारे में रोसकाॅन द्वारा लगातार माननीय मुख्यमंत्री सहित राज्य सरकार के अन्य स्तरों पर ज्ञापन देकर इन्हें दूर  करने का अनुरोध किया जा रहा है लेकिन हाल ही में आर.ए.एस., आर.पी.एस. लेखा सेवा व बीमा सेवा हेतु हायर सुपरटाइमस्केल का वेतनमान एल-23 से बढाकर एल-24 करने से वेतन विसंगति और बढ गई है।

अध्यक्ष, रोसकाॅन ने बताया कि समान चयन प्रक्रिया होते हुये भी आर.ए.एस., आर.पी.एस. लेखा सेवा व बीमा सेवा के सापेक्ष अन्य प्रषासनिक सेवाओं को कम वेतनमान दिये जा रहे हैं।जबकि अन्य प्रषासनिक सेवाओं के अधिकारियों द्वारा प्रदेष के आर्थिक उन्नयन एवं समग्र विकास हेतु राज्य की लोक कल्याणकारी विकासोन्मुखी योजनाओं तथा नीतियों के क्रियान्वयन में आर.ए.एस., आर.पी.एस. लेखा सेवा व बीमासेवा के सापेक्ष अधिक महत्वपूर्ण योगदान दिया जाता है।उन्होंने बताया कि इस भेदभावपूर्ण व्यवहार से अन्य प्रषासनिक सेवाओं के अधिकारियों में रोष व्याप्त हो गया है।
 शर्मा ने बताया कि हायर सुपरटाइमस्केल के पदों पर कुल कैडर स्ट्रेंथ के 5 प्रतिषत तथा सुपरटाइमस्केल के पदों पर 15 प्रतिषत पद निर्धारण किया जाने तथा अन्य प्रषासनिक सेवाओं के लिये भी हायर सुपर टाइमस्केल का वेतनमान एल-24 करने की मांग की गई है।
प्रतिनिधिमंडल मे महासचिव श्रीमती नवरेखा, प्रसार से मोतीलाल वर्मा, राजस्थान परिवहन सेवा से श्रीमती निधि सिंह, महिला अधिकारिता विभाग से जगदीश प्रसाद आदि उपस्थित थे।

Read More संजीव माथुर(शासन सचिव ,सार्वजनिक निर्माण विभाग ) का स्वर्णिम कार्यकाल !

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर
    राजस्थान में गर्मी का कहर जारी है। यह कहर आगे कुछ और दिन जारी रहने वाला है। कल से
सूरजपोल अनाज मंडी में 2 हजार 470 लीटर सरसों तेल सीज
निदेशक आरसीएच ने यूसीएचसी सिरसी का किया निरीक्षण
ममता बनर्जी ने बांग्लादेशी घुसपैठियों एवं रोहिंग्या के लिए ओबीसी आरक्षण में डाका डाला : केशव प्रसाद मौर्य
भाजपा को नहीं बदलने देंगे संविधान' Delhi में बोले राहुल गांधी
प्रधानमंत्री मोदी का पत्र काशी में बुद्धजीवी समाज में बांट रहे भाजपा के कार्यकर्ता
टोंक में दो गुटों में खूनी संघर्ष : पूर्व डीटीओ टीचर समेत छह घायल