राजस्थान राज्य अन्य प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारियों में वेतन विसंगति को लेकर रोष व्याप्त

On
राजस्थान राज्य अन्य प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारियों में वेतन विसंगति को लेकर रोष व्याप्त

रोसकाॅन ने मुख्य सचिव एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त को दिया ज्ञापन

राजस्थान राज्य अन्य प्रषासनिक सेवा परिसंघ (रोसकाॅन) के अध्यक्ष दिनेश कुमार शर्मा ने अन्य पदाधिकारियों के साथ मंगलवार को श्रीमती उषा शर्मा, मुख्य सचिव, राजस्थान सरकार तथा अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त अखिल अरोडा को ज्ञापन दिया। शर्मा ने बताया कि प्रदेष में राजस्थान राज्य अन्य प्रषासनिक सेवाओं में वेतन विसंगतियां व्याप्त हैं और इस बारे में रोसकाॅन द्वारा लगातार माननीय मुख्यमंत्री सहित राज्य सरकार के अन्य स्तरों पर ज्ञापन देकर इन्हें दूर  करने का अनुरोध किया जा रहा है लेकिन हाल ही में आर.ए.एस., आर.पी.एस. लेखा सेवा व बीमा सेवा हेतु हायर सुपरटाइमस्केल का वेतनमान एल-23 से बढाकर एल-24 करने से वेतन विसंगति और बढ गई है।

अध्यक्ष, रोसकाॅन ने बताया कि समान चयन प्रक्रिया होते हुये भी आर.ए.एस., आर.पी.एस. लेखा सेवा व बीमा सेवा के सापेक्ष अन्य प्रषासनिक सेवाओं को कम वेतनमान दिये जा रहे हैं।जबकि अन्य प्रषासनिक सेवाओं के अधिकारियों द्वारा प्रदेष के आर्थिक उन्नयन एवं समग्र विकास हेतु राज्य की लोक कल्याणकारी विकासोन्मुखी योजनाओं तथा नीतियों के क्रियान्वयन में आर.ए.एस., आर.पी.एस. लेखा सेवा व बीमासेवा के सापेक्ष अधिक महत्वपूर्ण योगदान दिया जाता है।उन्होंने बताया कि इस भेदभावपूर्ण व्यवहार से अन्य प्रषासनिक सेवाओं के अधिकारियों में रोष व्याप्त हो गया है।
 शर्मा ने बताया कि हायर सुपरटाइमस्केल के पदों पर कुल कैडर स्ट्रेंथ के 5 प्रतिषत तथा सुपरटाइमस्केल के पदों पर 15 प्रतिषत पद निर्धारण किया जाने तथा अन्य प्रषासनिक सेवाओं के लिये भी हायर सुपर टाइमस्केल का वेतनमान एल-24 करने की मांग की गई है।
प्रतिनिधिमंडल मे महासचिव श्रीमती नवरेखा, प्रसार से मोतीलाल वर्मा, राजस्थान परिवहन सेवा से श्रीमती निधि सिंह, महिला अधिकारिता विभाग से जगदीश प्रसाद आदि उपस्थित थे।

Read More  माली-सैनी समाज हुआ लाभबंधः फुले और लव-कुश बोर्ड में अध्यक्ष की मांग

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज
प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगचार्ट की स्वीकृति देते समय पूर्व में टाइप शुदा संतुष्टि पर हस्ताक्षर करने, गैंग चार्ट...
एनसीसी कैडेटों के नामांकन के लिए 29 से जमा होगा आवेदन
बद्रीनाथ हाइवे तीन स्थानों पर बंद, मलबे में वाहन दबे
प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी
आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की