एसआई के घर से सवीना पुलिस ने बरामद किया 8 किलो वजनी एक और हाथी दांत

तीन करोड़ रुपए कीमत के 16 किलो वजनी दो हाथी दांत अब तक हुए बरामद

On
एसआई के घर से सवीना पुलिस ने बरामद किया 8 किलो वजनी एक और हाथी दांत

सीआरपीएफ का है एस आई

जयपुर 03 अक्टूबर। पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम की सूचना पर उदयपुर जिले की सवीना थाना पुलिस की टीम ने 30 सितंबर को पकड़े गए सीआरपीएफ के एसआई राहुल मीणा के अलवर स्थित घर से एक और हाथी का दांत बरामद किया है। यह भी पहले बरामद किए हाथी दांत के वजन 8 किलो और लंबाई 3 फिट के बराबर है। अब तक आरोपी के पास से कुल 16 किलो वजनी दो दांत बरामद किये जा चुके हैं, जिनकी कीमत करीब 3 करोड रुपए है।

     अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि सीआईडी क्राइम ब्रांच की सूचना पर 30 सितंबर को सवीना थाना पुलिस की टीम द्वारा पकड़े गए पांच हाथी दांत तस्करों के बारे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशा राम चौधरी के सुपरविजन एवं पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, कमल सिंह व रामनिवास की टीम द्वारा आसूचनाऐं एकत्रित की गई। 2 दिन लगातार आसूचना संकलन में आरोपी एसआई द्वारा गांव झाला टाला स्थित घर में एक और हाथी दांत छुपाने की जानकारी मिली।
     एडीजी श्री एमएन ने बताया कि इस सूचना से मामले की जांच कर रही सवीना थाना पुलिस को अवगत कराया गया। इस सूचना पर सवीना थाना पुलिस की टीम ने आरोपी एसआई राहुल मीणा के गांव झाला टाला थाना लक्ष्मणगढ़ जिला अलवर पहुंच एक और हाथी दांत बरामद किया। इसका वजन भी 8 किलो और लंबाई 3 फीट है।
 *यह है पूरा मामला* 
उल्लेखनीय है कि सीआईडी क्राइम ब्रांच की सूचना पर हाथी दांत बेचने की फिराक में घूम रहे पांच आरोपियों गांव झाला टाला अलवर निवासी राहुल मीणा (25), थाना महवा जिला दौसा निवासी अमित सिंह गुर्जर (24), भुसावर जिला भरतपुर निवासी अर्जुन सिंह मीणा (25) व संजय सिंह मीणा (31) तथा पालड़ी मीणा थाना खोह नागोरियान जयपुर निवासी रीटा शाह (25) को सवीना थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 
    इनका सरगना राहुल मीणा सीआरपीएफ में एसआई है। जिसने जुलाई 2023 में ही कोयंबतूर से अपनी ट्रेनिंग पूरी की थी। वर्तमान में कश्मीर के सोपोर जिले में तैनात है। अगस्त महीने में छुट्टी लेकर वह वापस कोयंबटूर गया और तस्करों से हाथी दांत खरीद कर मोटा मुनाफा कमाने बेचने के लिए राजस्थान लाया लेकिन उदयपुर में सीए सर्किल पर सभी पकड़े गए।
      एडीजी ने बताया कि दूसरा हाथी दांत आरोपी के घर से बरामद करवाने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशा राम चौधरी के सुपरविजन एवं इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में आसूचना विकसित की गई। इसमें हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, कमल सिंह व रामनिवास, कांस्टेबल देवेंद्र, भूपेंद्र शर्मा व कांस्टेबल चालक विश्राम की विशेष भूमिका रही। बरामदगी थाना सवीना पुलिस द्वारा की गई।
                

Read More गर्मियों की छुट्टियों में छोटे बच्चों के लिए नगर निगम ग्रेटर की ओर से समर कैंप लगाए जाएंगे

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज और मूवी देखना आज कल काफी ट्रेंड में है। लेकिन जब हमारे पास इनका सब्सक्रिप्शन नहीं...
क्रिकेट कोच आशीष शर्मा ने पूर्ण किया बीसीसीआई लेवल टू कोचिंग कोर्स
दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा ने किया जीत का दावा
मंदिर के पास शराब बेच रही एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया
मतगणना को लेकर मतगणना केंद्र की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश
उत्तराखंड हाई कोर्ट को नैनीताल से स्थानांतरित करने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
देश में समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्पः नरेन्द्र मोदी