राजस्थान सरकार के ग्रह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव पर ईडी की छापेमारी

On
राजस्थान सरकार के ग्रह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव पर ईडी की छापेमारी

राजस्थान सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव जांच एजेंसियों के रडार पर हैं, यादव के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टीमों ने आज सुबह एक साथ दबिश दी। जानकारी के अनुसार फिलहाल यह सामने आया है कि ईडी की यह कार्रवाई मिड-डे मील घोटाला मामले में जांच-पड़ताल के संबंध में है। मंत्री राजेंद्र यादव के जयपुर, कोटपूतली और विराटनगर सहित अन्य जगहों पर ईडी की टीमें आज सुबह-सुबह ही पहुंच गईं। ये टीमें फिलहाल मंत्री यादव के व्यवसाय से जुड़ी कंपनियों के कागजों को खंगाल रही है।

कोटपूतली में उनके घर और ऑफिस में ईडी की टीम मौजूद है.जानकारी के मुताबिक मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों पर ईडी की तलाशी जारी है. घर और ऑफिस दोनों जगहों पर दस्तावेजों ती तलाश की जा रही है. मंत्री राजेंद्र यादव के घर के बाहर गाड़ियों का जमावड़ा लगा हुआ है. घर के भीतर पुलिस की टीम मौजूद है और बाहर से किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. हालांकि अब तक मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. राजेंद्र यादव गहलोत सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री हैं.

Read More  कक्षा में फंदा लगाकर खुदकुशी का प्रयास करने वाली छात्रा की अस्पताल में मौत

पेपर लीक के आरोपियों के ठिकानों और जल जीवन मिशन से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों के बाद अब ईडी ने एक बार फिर गहलोत के करीबी मंत्री के ठिकानों पर छापे डाले हैं। दिल्ली से आई ईडी की टीम ने मंगलवार 26 सितंबर की सुबह गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव के ठिकानों पर छापे मारे हैं। यादव कोटपूतली के रहने वाले हैं। ऐसे में ईडी की टीमों ने कोटपूतली बहरोड़ और जयपुर स्थित ठिकानों पर दबिश दी है। सुरक्षा के लिहाज से राजस्थान पुलिस के बजाय केन्द्रीय रिजर्व पुलिस की टीमें तैनात की गई है। बताया जा रहा है कि कुल 53 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की जा रही है।

Read More सार्वजनिक निर्माण विभाग में अधीक्षण अभियन्ता वृत्त शहर जयपुर में बिलो दरों पर हो रहे टेंडर !

मंत्री राजेन्द्र यादव का कारोबार काफी बड़ा है। एजुकेशन से जुड़े कामकाज के साथ कई तरह के प्रोडेक्ट बनाने की फैक्ट्रियां है। इन फैक्ट्रियों और फैक्ट्रियों के दफ्तरों में अल सुबह ही ईडी की टीमें पहुंच गई। कोटपूतली इलाके में पोषाहार बनाने की एक फैक्ट्री है। उनके खिलाफ पोषाहार वितरण में धांधली करने के आरोप पूर्व में लगे थे। करीब सालभर पहले यहां आयकर विभाग की टीमों ने भी कार्रवाई की थी। अब इन्हीं ठिकानों पर ईडी की रेड हुई है।

Read More  कारगिल विजय दिवस : हमारे शूरवीरों की बहादुरी-अदम्य साहस अतुलनीय- मुख्यमंत्री भजनलाल

 

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
ट्रैफिक सर्वे कंपनी की मिली भगत से दिखाया ट्रैफ़िक कई गुना
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की
पांच दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड
राहुल को मिला नया बंगला, प्रियंका देखने पहुंचीं
भारत महिला एशिया कप के फाइनल में, बांग्लादेश को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त
महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ ट्रायल शुरू