राजस्थान सरकार के ग्रह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव पर ईडी की छापेमारी

On
राजस्थान सरकार के ग्रह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव पर ईडी की छापेमारी

राजस्थान सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव जांच एजेंसियों के रडार पर हैं, यादव के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टीमों ने आज सुबह एक साथ दबिश दी। जानकारी के अनुसार फिलहाल यह सामने आया है कि ईडी की यह कार्रवाई मिड-डे मील घोटाला मामले में जांच-पड़ताल के संबंध में है। मंत्री राजेंद्र यादव के जयपुर, कोटपूतली और विराटनगर सहित अन्य जगहों पर ईडी की टीमें आज सुबह-सुबह ही पहुंच गईं। ये टीमें फिलहाल मंत्री यादव के व्यवसाय से जुड़ी कंपनियों के कागजों को खंगाल रही है।

कोटपूतली में उनके घर और ऑफिस में ईडी की टीम मौजूद है.जानकारी के मुताबिक मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों पर ईडी की तलाशी जारी है. घर और ऑफिस दोनों जगहों पर दस्तावेजों ती तलाश की जा रही है. मंत्री राजेंद्र यादव के घर के बाहर गाड़ियों का जमावड़ा लगा हुआ है. घर के भीतर पुलिस की टीम मौजूद है और बाहर से किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. हालांकि अब तक मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. राजेंद्र यादव गहलोत सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री हैं.

Read More  राज्यपाल की बुद्ध पूर्णिमा पर बधाई और शुभकामनाएं

पेपर लीक के आरोपियों के ठिकानों और जल जीवन मिशन से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों के बाद अब ईडी ने एक बार फिर गहलोत के करीबी मंत्री के ठिकानों पर छापे डाले हैं। दिल्ली से आई ईडी की टीम ने मंगलवार 26 सितंबर की सुबह गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव के ठिकानों पर छापे मारे हैं। यादव कोटपूतली के रहने वाले हैं। ऐसे में ईडी की टीमों ने कोटपूतली बहरोड़ और जयपुर स्थित ठिकानों पर दबिश दी है। सुरक्षा के लिहाज से राजस्थान पुलिस के बजाय केन्द्रीय रिजर्व पुलिस की टीमें तैनात की गई है। बताया जा रहा है कि कुल 53 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की जा रही है।

Read More गर्मियों की छुट्टियों में छोटे बच्चों के लिए नगर निगम ग्रेटर की ओर से समर कैंप लगाए जाएंगे

मंत्री राजेन्द्र यादव का कारोबार काफी बड़ा है। एजुकेशन से जुड़े कामकाज के साथ कई तरह के प्रोडेक्ट बनाने की फैक्ट्रियां है। इन फैक्ट्रियों और फैक्ट्रियों के दफ्तरों में अल सुबह ही ईडी की टीमें पहुंच गई। कोटपूतली इलाके में पोषाहार बनाने की एक फैक्ट्री है। उनके खिलाफ पोषाहार वितरण में धांधली करने के आरोप पूर्व में लगे थे। करीब सालभर पहले यहां आयकर विभाग की टीमों ने भी कार्रवाई की थी। अब इन्हीं ठिकानों पर ईडी की रेड हुई है।

Read More  टोंक में दो गुटों में खूनी संघर्ष : पूर्व डीटीओ टीचर समेत छह घायल

 

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर भीषण गर्मी में वेल्डिंग का काम कर रहे एक मजदूर की मौत एक गंभीर
    राजस्थान में गर्मी का कहर जारी है। यह कहर आगे कुछ और दिन जारी रहने वाला है। कल से
सूरजपोल अनाज मंडी में 2 हजार 470 लीटर सरसों तेल सीज
निदेशक आरसीएच ने यूसीएचसी सिरसी का किया निरीक्षण
ममता बनर्जी ने बांग्लादेशी घुसपैठियों एवं रोहिंग्या के लिए ओबीसी आरक्षण में डाका डाला : केशव प्रसाद मौर्य
भाजपा को नहीं बदलने देंगे संविधान' Delhi में बोले राहुल गांधी
प्रधानमंत्री मोदी का पत्र काशी में बुद्धजीवी समाज में बांट रहे भाजपा के कार्यकर्ता
टोंक में दो गुटों में खूनी संघर्ष : पूर्व डीटीओ टीचर समेत छह घायल