आरडीपीएल के पुनर्संचालन से दवा उत्पादन के क्षेत्र में राजस्थान होगा आत्मनिर्भर- राजीव अरोड़ा

On
आरडीपीएल के पुनर्संचालन से दवा उत्पादन के क्षेत्र में राजस्थान होगा आत्मनिर्भर- राजीव अरोड़ा


जयपुर। बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में राजस्थान ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल लिमिटेड के पुनरसंचालन का निर्णय लिया गया, जिसके बाद से प्रदेश के सरकारी दवा उत्पादन के क्षेत्र तथा आरडीपीएल के कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पिछले 7 वर्षों से बंद पड़ी जयपुर के सीकर रोड स्थित राजस्थान ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल लिमिटेड के कर्मचारियों ने गुरुवार को राजस्थान लघु उद्योग निगम के चेयरमैन राजीव अरोड़ा के यहाँ पहुँचकर उनका एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया।

गौरतलब है कि राजीव अरोड़ा पिछले कई वर्षों से बंद पड़ी आरडीपीएल को चालू करवाने के लिए प्रयासरत थे। इस संबंध में उन्होंने कई बार मांग उठाई थी। कैबिनेट बैठक में आरडीपीएल के पुनर्संचालन पर मुहर लगने के बाद राजीव अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस कार्यकाल के प्रारंभ से ही आरडीपीएल को शुरू करने के प्रयास किए जा रहे थे, इस संबंध में केंद्र को भी कई बार पत्र लिखे गए तथा आरडीपीएल के कर्मचारियों की मंशा से उन्हें अवगत करवाया गया था। अब जाकर मुख्यमंत्री गहलोत के अभिनव प्रयासों से राजस्थान फिर से दवा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने जा रहा है। अरोड़ा ने बताया कि आरडीपीएल को विश्व स्तरीय बनाने के लिए राज्य सरकार यहाँ दवाओं की जांच के लिए लैब, स्टाफ एवं मशीनों के साथ ही उपकरण स्थापित करने की दिशा में कार्य करेगी।

Read More  यूडीएच विभाग में शक्तियों का संशोधन, मंत्री बने पावरफुल

उल्लेखनीय है कि आरडीपीएल के फिर से चालू होने से अब जयपुर एवं प्रदेश में आने वाले दिनों में निशुल्क दवा योजना के तहत आपूर्ति की जाने वाली दवाओं की समस्या से मरीजों को राहत मिलेगी। इससे प्रदेश के अस्पतालों में आवश्यक दवा, सीरप, कैप्शूल, पाउडर, ड्राई सीरप आदि आसानी से उपलब्ध हो सकेंगे।

Read More  राजस्थान बोर्ड 10वीं-12वीं मुख्य परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया शुरू, 23 अगस्त अंतिम तिथि

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज जिला मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधीक्षकों की कार्य प्रणाली से हाईकोर्ट नाराज
प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगचार्ट की स्वीकृति देते समय पूर्व में टाइप शुदा संतुष्टि पर हस्ताक्षर करने, गैंग चार्ट...
एनसीसी कैडेटों के नामांकन के लिए 29 से जमा होगा आवेदन
बद्रीनाथ हाइवे तीन स्थानों पर बंद, मलबे में वाहन दबे
प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी
आरएसआरडीसी में टोल के मोल में भारी फर्जीवाडा
अक्षरा सिंह की अदाकारी और गायकी से परिपूर्ण ‘पटना की परी’ सॉन्ग सारेगामा हम भोजपुरी पर आज ही हुआ है रिलीज
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की