दिया कुमारी हिंदू समाज द्वारा आयोजित धरने में हुई शामिल

On
दिया कुमारी हिंदू समाज द्वारा आयोजित धरने में हुई शामिल

गहलोत सरकार की तुष्टीकरण की नीति के विरोध में दिया गया था धरना

 राजसमंद सांसद दिया कुमारी आज जयपुर बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में जयपुर में आयोजित बड़ी चौपड़ पर 29 सितंबर को व्यापारियों से हुई लूट और दुर्व्यवहार के विरोध में हिंदू समाज द्वारा आयोजित विशाल धरने में शामिल हुई। यह धरना कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण की नीतियों के विरोध में हिंदू समाज द्वारा दिया गया था।

FB_IMG_1696403527438

Read More  5 साल में 4 लाख भर्ती, काशी विश्वनाथ की तर्ज पर खाटूश्याम कॉरिडोर बनाएगी सरकार

इस मौके पर जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा औऱ मालवीयनगर के विधायक कालीचरण सराफ मौजूद रहे, दीया कुमारी ने कहा कि वोटबैंक के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है कांग्रेस सरकार!

Read More  पुलिस हेड कांस्टेबल दस हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

उन्होने कहा कि गत 29 सितंबर की रात को दो मोटर साइकिल की टक्कर में जो विवाद हुआ उस में एक तीसरे पक्ष के युवक इकबाल की मौत हो गई। यह पूरा विवाद आपसी झगड़े का था, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तुष्टीकरण की नीति पर अमल करते हुए मृतक के परिवार को पचास लाख रुपए का मुआवजा, सरकारी नौकरी तथा डेयरी बूथ दे दिया। धरने में शामिल लोगों का कहना रहा कि मृतक के परिवार को इतना मुआवजा देने पर कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन ऐसी नीति सभी घटना क्रमों में समान रूप से अपनानी चाहिए। ऐसे झगड़ों में जब किसी हिन्दू व्यक्ति की मौत होती है तो उसे मात्र पांच लाख रुपए का मुआवजा बड़ी मुश्किल से दिया जाता है। 29 सितंबर की घटना के विरोध में 30 सितंबर को जयपुर के रामगंज और हवा महल क्षेत्र में बड़ी संख्या में समुदाय विशेष के लोग सड़कों पर आ गए और देखते ही देखते कुछ युवकों ने बाजारों में दहशत का माहौल कर दिया। दुकानों पर बैठे लोगों के साथ मारपीट और तोडफ़ोड़ भी की गई। ऐसे युवकों के वीडियो जयपुर पुलिस के पास हैं, लेकिन अभी तक भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है, जिसकी वजह से जयपुर में दहशत का माहौल बना हुआ है। चार अक्टूबर के धरने में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए और यह दिखाने का प्रयास किया कि 30 सितंबर की घटना के विरोध में सर्व समाज एकजुट है। धरने में शामिल लोगों की मांग रही कि जिन युवकों ने 30 सितंबर को दहशत फैलाई उनके विरोध सख्त कार्यवाही की जाए। सरकार से यह भी मांग की गई कि मुआवजा देने में समान नीति अपनाई जाए।

Read More  एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत राज्यपाल ने किया पौधारोपण

 
धरने को ध्यान में रखते हुए जयपुर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। धरना स्थल पर ड्रोन कैमरों से निगरानी की ताकि कोई उपद्रवी माहौल न बिगड़ सके। जयपुर पुलिस के आयुक्त बीजू जॉर्ज, एडिशनल कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप, विश्नोई सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे। हालांकि सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक चारदीवारी के सभी बाजार बंद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  न्याय संहिता से त्वरित न्याय मिलेगा और विश्वास भी बढ़ेगा- राजेंद्र शुक्ल न्याय संहिता से त्वरित न्याय मिलेगा और विश्वास भी बढ़ेगा- राजेंद्र शुक्ल
भाेपाल । भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ द्वारा शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में दण्ड संहिता से न्याय संहिता की...
10वीं-12वीं स्टेट ओपन परीक्षा में बड़े फर्जीवाडे का खुलासाः डमी अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा देते बीस को पकड़ा
विदेशी ताकतों के कारण भी हमें लाेकसभा चुनाव में कम सीटें मिली : सहस्त्रबुद्धे
जी-7 व्यापार मंत्रियों की बैठक में भाग लेने रेजियो कैलाब्रिया का दौरे करेंगे गोयल
हरीश रावत ने काजी निजामुद्दीन को जीत की बधाई दी
वर्ल्ड स्काईडाइविंग डेः केंद्रीय पर्यटन मंत्री शेखावत ने उड़ते विमान से लगाई छलांग
छात्रसंघ राजनीति की पहली पाठशाला : गहलाेत