आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद के घर पर ईडी ने मारा छापा

On
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद के घर पर ईडी ने मारा छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के घर पर छापा मारा है। जांच एजेंसी ईडी की एक टीम को दिल्ली में संजय सिंह के आवास पर पहुंची है और जांच कर रही है। कहा जा रहा है कि ईडी ने ये संजय सिंह के घर पर यह छापेमारी दिल्ली की विवादित शराब नीति में घोटाले को लेकर की है। हालांकि, अभी तक स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है।

लेकिन सूत्रों के हवाले से बताया कि ईडी की छापेमारी दिल्‍ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में हो रही है। ईडी 2020 दिल्‍ली एक्साइज पॉलिसी में कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है। नई आबकारी नीति के विवादों में आने के बाद पिछले साल जुलाई में ही सरकार ने उस पॉलिसी को वापस ले लिया था। उसके बाद सितंबर में नई पॉलिसी बनने तक पुरानी पॉलिसी को ही जारी रखने का फैसला किया। 1 अक्टूबर 2022 से अगले 6 महीने यानी 31 मार्च 2023 तक के लिए पुरानी पॉलिसी को ही दोबारा लागू कर दिया गया। सरकार को उम्मीद थी कि इस बीच नई पॉलिसी बन जाएगी, लेकिन इसी साल फरवरी के अंत में आबकारी घोटाले के आरोप में सीबीआई ने तत्कालीन उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। उनकी जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। ईडी के अलावा सीबीआई भी शराब नीति से जुड़े एक और केस की जांच में लगी है।

Read More तारक मेहता के सोढ़ी 25 दिन बाद लौटे घर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंह के आवास पर ईडी के अधिकारियों सहित कुल 20 लोगों की टीम पहुंची है। आबकारी नीति मामले में दो आरोपी गवाह बन गए हैं, जिसके बाद यह छापेमारी हो रही है।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज और मूवी देखना आज कल काफी ट्रेंड में है। लेकिन जब हमारे पास इनका सब्सक्रिप्शन नहीं...
क्रिकेट कोच आशीष शर्मा ने पूर्ण किया बीसीसीआई लेवल टू कोचिंग कोर्स
दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा ने किया जीत का दावा
मंदिर के पास शराब बेच रही एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया
मतगणना को लेकर मतगणना केंद्र की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश
उत्तराखंड हाई कोर्ट को नैनीताल से स्थानांतरित करने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
देश में समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्पः नरेन्द्र मोदी