सरकारी दबाव बनाकर सत्ता में रहना चाहते है मुख्यमंत्री : भाजपा

By Desk
On
  सरकारी दबाव बनाकर सत्ता में रहना चाहते है मुख्यमंत्री : भाजपा

शिमला । भाजपा ने आरोप लगया है कि मुख्यमंत्री सरकारी दबाव बनाकर सत्ता में रहना चाहते हैं। प्रवक्ता संदीपनी भारद्वाज ने रविवार को कहा कि सत्ता जाने का भय मुख्यमंत्री को लगातार चिंता देता चला जा रहा है और उनके मित्र भी इससे परेशान है क्योंकि सत्ता चली गई तो वह सत्ता सुख भोग नहीं पाएंगे। यही तो एक बहुत बड़ा कारण है कि विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंदर ही सीएम रहे ऐसा प्रस्ताव पारित हुआ।

उन्होंने कहा कि नगर निगम सोलन की महापौर ऊषा शर्मा और पूर्व महापौर पूनम ग्रोवर को पार्षद पद से अयोग्य करार दे दिया है। जबकि पूर्व उप महापौर राजीव कौड़ा और पार्षद अभय शर्मा कार्रवाई से बच गए हैं। दोनों के खिलाफ कोई सबूत न मिलने पर उनकी सदस्यता बरकरार है। शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। दोनों पार्षदों को अब निष्कासित कर दिया गया है। यह कार्रवाई दोनों के खिलाफ चल रही जांच की रिपोर्ट आने के बाद की गई है। यह वारदात दिखाती है कि सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर एक निर्णय को तोड़ मरोड़ कर अपने पक्ष में लाने का कार्य कर रही है जो की अलोकतांत्रिक है। बहुमत हासिल कर जीते लोगों को यह सरकार परेशान करने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद बिलासपुर पर एक बार फिर से भाजपा का कब्जा हो गया है। इस जीत के लिए विधायक त्रिलोक जमवाल, रणधीर शर्मा, जीत राम कटवाल और भाजपा के समस्त नेतृत्व को बधाई। नगर परिषद के उपाध्यक्ष कमल गौतम सर्वसम्मति से नप अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं, कांग्रेस की ओर से कोई भी नॉमिनेशन फाइल न होना और भाजपा की ओर से समर्थन मिलने के बाद कमल गौतम को अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Read More  संसद में राहुल गांधी की हिंदू संबंधी टिप्पणी की आलोचना की

आपको बता दें कि नगर परिषद बिलासपुर में इससे पहले भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए कमलेंद्र कश्यप को अध्यक्ष नियुक्त किया गया था लेकिन बाद में भाजपा के ही पार्षदों और अध्यक्ष के स्वर न मिलने की वजह से भीतर खाते उनके खिलाफ काफी विरोध शुरू हो गया। अंततः कमलेंद्र कश्यप ने स्वतः ही अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

Read More  महाराष्ट्र के हिंगोली, वाशिम समेत कई जिलों में भूकंप के झटके

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  न्याय संहिता से त्वरित न्याय मिलेगा और विश्वास भी बढ़ेगा- राजेंद्र शुक्ल न्याय संहिता से त्वरित न्याय मिलेगा और विश्वास भी बढ़ेगा- राजेंद्र शुक्ल
भाेपाल । भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ द्वारा शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में दण्ड संहिता से न्याय संहिता की...
10वीं-12वीं स्टेट ओपन परीक्षा में बड़े फर्जीवाडे का खुलासाः डमी अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा देते बीस को पकड़ा
विदेशी ताकतों के कारण भी हमें लाेकसभा चुनाव में कम सीटें मिली : सहस्त्रबुद्धे
जी-7 व्यापार मंत्रियों की बैठक में भाग लेने रेजियो कैलाब्रिया का दौरे करेंगे गोयल
हरीश रावत ने काजी निजामुद्दीन को जीत की बधाई दी
वर्ल्ड स्काईडाइविंग डेः केंद्रीय पर्यटन मंत्री शेखावत ने उड़ते विमान से लगाई छलांग
छात्रसंघ राजनीति की पहली पाठशाला : गहलाेत