खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल को हार्ट अटैक, 90 परसेंट ब्लॉक थी आर्टरी

By Desk
On
   खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल को हार्ट अटैक, 90 परसेंट ब्लॉक थी आर्टरी

बीकानेर । खाजूवाला विधायक और पूर्व संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल को रविवार सुबह हार्ट अटैक आया। उन्हें तुरंत परिजन पीबीएम अस्पताल में स्थित हल्दीराम हार्ट केयर सेंटर लेकर गए। जहां उन्हें स्टंट लगाया गया है। विधायक डॉ. विश्वनाथ अब खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। अस्पताल में डॉ. मेघवाल से किसी को नहीं मिलने दिया गया, उनकी पत्नी डॉ. विमला मेघवाल ही समर्थकों से मिल रही है।

डॉ. मेघवाल की पत्नी विमला मेघवाल ने बताया कि रविवार सुबह छह बजे से उन्हें सीने में दर्द महसूस हुआ था और घबराहट और पसीना आने की शिकायत थी। वे स्वयं एमबीबीएस डॉक्टर हैं, ऐसे में उन्हें स्वास्थ्य गड़बड़ लगा तो परिजनों को सूचना दी। स्वयं उन्होंने ही अस्पताल चलने और ईसीजी करने की सलाह दी। काडिर्योलोजिस्ट डॉ. पिंटू नाहटा को सूचना दी गई। मेघवाल के अस्पताल पहुंचते ही वहां ईसीजी की गई। जिसमें अंतर पाया गया। इस पर उन्हें तुरंत कैथ लेब में लिया गया। जहां डॉ. पिंटू नाहटा ने तुरंत एंजियोग्राफी की। इसमें करीब नब्बे फीसदी आर्टरी ब्लॉक पाई गई। स्थिति खतरनाक देखते हुए डॉ. विमला मेघवाल से चर्चा के बाद हाथों हाथ स्टंट लगाया गया। उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी गई है। माना जा रहा है कि एक-दो दिन हल्दीराम सेंटर पर रहने के बाद उन्हें जयपुर रेफर किया जा सकता है। फिलहाल, उन्हें किसी से भी मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही है। कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी व उनके कुछ परिजन ही मेघवाल से मिल सके हैं।

Read More  देवशयनी एकादशी आज: क्षीर सागर में विश्राम करेंगे श्री हरि विष्णु

हल्दीराम अस्पताल के डॉ. पिन्टू नाहटा ने बताया कि मेन आर्टरी में ब्लॉकेज के कारण डॉ. मेघवाल की स्थिति क्रिटिकल थी। उन्हें तुरंत इलाज की जरूरत थी, अगर ऐसा नहीं होता तो कार्डियेक अरेस्ट हो सकता था। ऐसे में तुरंत एक स्टंट लगाया गया है। जिसके बाद उनकी स्थिति नियंत्रण में है। डॉ. मेघवाल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि वो अब स्वस्थ हैं और डॉक्टर ने किसी से मिलने से इनकार किया है।ऐसे में दो-चार दिन बाद एकदम ठीक होने के बाद ही सभी से मिल सकेंगे।

Read More  शिक्षा के क्षेत्र में कुछ ऐसा करें ताकि राष्ट्र भी उन पर गौरवान्वित हो सके : कुलगुरु डाॅ. दीक्षित

खाजूवाला से डॉ. विश्वनाथ मेघवाल तीसरी बार विधायक बने हैं। हाल ही में संपन्न चुनाव में उन्होंने कैबिनेट मंत्री गोविन्दराम मेघवाल को करीब तीस हजार वोट से हराया था। इससे पहले भी दो बार उन्होंने खाजूवाला से ही चुनाव जीता था। डॉ. विश्वनाथ मेघवाल स्वयं एमबीबीएस डॉक्टर हैं। पहले वो बीकानेर शहर के कई अस्पतालों में डॉक्टर रह चुके हैं। बाद में उनका स्थानान्तरण खाजूवाला कर दिया गया। 
 
 

Read More  प्रदेश के समग्र विकास के लिए सभी मिलकर करें काम - मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सीटीओ ब्लॉकेज की एंजियोप्लास्टी वर्कशॉप में कार्डियोलॉजी एक्सपर्ट्स को दिया प्रशिक्षण सीटीओ ब्लॉकेज की एंजियोप्लास्टी वर्कशॉप में कार्डियोलॉजी एक्सपर्ट्स को दिया प्रशिक्षण
जयपुर । तेजी से बढ़ रही हृदय संबंधित समस्याओं में सीटीओ (क्रॉनिक टोटल ऑक्लूजन) भी काफी देखने को मिल रहा...
राज्यपाल मिश्र की उत्तर प्रदेश की राज्यपाल से मुलाकात
राज्यपाल कलराज मिश्र की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात
रेलवे में बायो टॉयलेट पटरी-प्लेटफार्म से गंदगी हटने के साथ ही हैं पर्यावरण अनुकूल
बजट सौगातों के लिए लालसोट की जनता ने जताया मुख्यमंत्री का आभार
राज्यपाल हरिचंदन को ‘‘मां डिडिनेश्वरी देवी की महिमा‘‘ पुस्तक भेंट
अपर मुख्य सचिव से मिला राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, बैठक बुलाए जाने की रखी मांग